scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'अब एक्टिंग में मन नहीं लगता…', 'महाभारत' की अम्बा का एक्टिंग से भंग हुआ मोह, प्रेमानंद महाराज की शरण में जाकर किया सवाल

टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस रतन राजपूत का एक्टिंग से मोह भंग गया है और वो अध्यात्म की राह पर चलना चाहती हैं। इसके लिए वो प्रेमानंद महाराज की शरण में भी पहुंची हैं। उन्होंने अपने मन की बात भी कही है।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | Updated: April 26, 2024 13:02 IST
 अब एक्टिंग में मन नहीं लगता…    महाभारत  की अम्बा का एक्टिंग से भंग हुआ मोह  प्रेमानंद महाराज की शरण में जाकर किया सवाल
एक्टिंग से भंग हुआ टीवी एक्ट्रेस का मोह। (Photos- File photo-Ratan Raajputh/insta)
Advertisement

टीवी हो या फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री कई एक्टर्स एक्टिंग और लाइमलाइट की दुनिया को छोड़ अध्यात्म की राह पर जा चुके हैं। इसमें कइयों ने सभी मोह को त्याग दिया तो कुछ वापस एक्टिंग की दुनिया में लौट आए। जैसे विनोद खन्ना थे। उन्होंने अध्यात्म के लिए सब कुछ छोड़ दिया था लेकिन, बाद में वापस लौट आए थे। अब इसी बीच एक और नाम चर्चा आ गया है, जिसका अभिनय से मोह भंग हो गया है। वो कोई और नहीं बल्कि टीवी सीरियल 'महाभारत' (Mahabharat) में राजकुमार अम्बा का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस रतन राजपूत हैं। वो प्रेमानंद महाराज की शरण में पहुंची हैं और उनसे अपने मन की बात कही है।

'अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो' जैसे टीवी सीरियल्स में काम कर चुकीं एक्ट्रेस रतन राजपूत का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वो प्रेमानंद महाराज की शरण में नजर आ रही हैं और अपनी जिंदगी के उस सीक्रेट से पर्दा उठाया, जिसके बारे में कोई नहीं जानता होगा कि उनका एक्टिंग में अब मन नहीं लगता है। उन्होंने प्रेमानंद महाराज को बताया कि पिछले पांच सालों से वो अध्यात्म की राह पर हैं। अध्यात्म की राह पर आने के बाद से ही उनका एक्टिंग में अब मन नहीं लगता है। एक्ट्रेस प्रेमानंद महाराज से सवाल करती हैं कि वो एक्टिंग और अध्यात्म को साथ कैसे लेकर चल सकती हैं?

Advertisement

एक्ट्रेस के सवाल पर प्रेमानंद महाराज ने दिया रिएक्शन

रतन राजपूत के सवाल पर प्रेमानंद महाराज ने रिएक्शन दिया, 'देखो जब आपको पता चल जाता है कि नकली नोट है तो उठाने में भी प्रियता नहीं रहती है। अध्यात्म का मतलब सत्य विषय है। जब हम सत्य की तरफ चलते हैं तो असत्य में अभिनय में रूचि कैसे रह जाएगी। जब मुझे पता है कि मुझे सेवा करनी है और भगवान की सेवा है। जैसे मुझे अभिनय करना पड़ता है गुरू मंच का। ये एक नाटक मंच है। ना कोई यहां गुरू है ना यहां कोई शिष्य है। मुझे पता है एक ही परमात्मा सब रूपों में है।'

क्यों एक्टिंग छोड़ना चाहती हैं रतन राजपूत?

आपको बता दें कि रतन राजपूत ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में एक्टिंग छोड़ने के ख्याल के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि वो किसी गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं। इसकी वजह से वो लाइट को टॉलरेट नहीं कर सकती हैं। यहां तक कि वो इस बीमारी की वजह से सन लाइट तक को नहीं झेल पा रही हैं। इसकी वजह से वो डार्क ग्लासेस रात और दिन में पहनती थीं। रतन ऑटोइम्यून डिजीज से जूझ रही हैं, जो कि उनकी आंखों को प्रभावित करता है। हाल फिलहाल में उनकी हेल्थ की बात करें तो बताया जा रहा है कि इसमें सुधार हो रहा है लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हें बताया कि ये बीमारी लाइलाज है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो