होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

प्रभास की 'कल्कि' देखकर भड़के 'महाभारत' के भीष्म मुकेश खन्ना: 'सेंसर बोर्ड को नहीं पास करनी चाहिए ऐसी फिल्में'

शक्तिमान और महाभारत के अभिनेता मुकेश खन्ना ने फिल्म कल्कि 2898 एडी को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने कहा है कि ऐसी फिल्मों को सेंसर बोर्ड को पास ही नहीं करना चाहिए।
Written by: Jyoti Jaiswal
July 04, 2024 15:39 IST
'कल्कि' फिल्म देखकर भड़के मुकेश खन्ना
Advertisement

बीआर चोपड़ा की टेलीविजन सीरीज महाभारत में भीष्म का किरदार निभाकर मशहूर हुए अभिनेता मुकेश खन्ना अक्सर दिल खोलकर अपने विचार रखते हैं और अपने बयानों की वजह से अक्सर वो चर्चा में रहते हैं। हाल ही में मुकेश खन्ना ने अपने यूट्यूब चैनल पर प्रभास की फिल्म 'कल्कि' को लेकर चर्चा की। अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अभिनेता ने कहा कि उन्हें फिल्म पसंद आई मगर फिल्म में कुछ पहलू ऐसे हैं जो बहुत प्रॉब्लमैटिक हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें महाभारत के एलिमेंट्स को बदलने का फिल्म निर्माताओं का फैसला बहुत आपत्तिजनक लगा।

उन्होंने कहा, "शुरुआत में, जब कृष्ण अश्वत्थामा की 'मणि' निकालकर उसे श्राप देते हैं, तो ऐसा कभी नहीं हुआ। मैं निर्माताओं से पूछना चाहता हूँ कि आप व्यास मुनि से ज़्यादा कैसे जान सकते हैं, जिन्होंने कहा था कि जो यहाँ नहीं है, वह कहीं और नहीं हो सकता? कृष्ण ने अश्वत्थामा की मणि नहीं निकाली थी। मैं बचपन से महाभारत पढ़ रहा हूँ; मैं आपको बता सकता हूँ कि द्रौपदी ने ही निर्देश दिया था कि उसके पाँचों बच्चों को मारने के बाद उसकी मणि निकाल दी जाए।”

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, “अर्जुन और अश्वत्थामा के बीच बहुत बड़ा युद्ध हुआ था। वे ब्रह्मास्त्र चला रहे थे, लेकिन सिर्फ़ अर्जुन ही जानता था कि हमले को कैसे पलटना है। चूँकि अश्वत्थामा ऐसा नहीं कर सकता था, इसलिए उसने अभिमन्यु की पत्नी पर ब्रह्मास्त्र चलाने का फ़ैसला किया। कृष्ण ने नौ महीने तक उसकी रक्षा की क्योंकि वह गर्भवती थी। मैं इस कहानी को इतने विस्तार से इसलिए बता रहा हूँ क्योंकि मुझे समझ नहीं आता कि कृष्ण भविष्य में कल्कि के रूप में अश्वत्थामा को अपनी रक्षा करने का आदेश कैसे दे सकते हैं? कृष्ण जैसे शक्तिशाली भगवान अश्वत्थामा जैसे व्यक्ति से अपनी रक्षा करने के लिए कैसे कह सकते हैं?”

Advertisement

मुकेश खन्ना ने कहा कि इन बदलावों से हर हिंदू को नाराज़ होना चाहिए, ठीक वैसे ही जैसे प्रभास की पिछली फ़िल्म आदिपुरुष को देखने के बाद हुआ था। "आपने जो आज़ादी ली है, वह माफी के लायक नहीं है। हमें लगता है कि दक्षिण के फ़िल्म निर्माता हमारी परंपराओं का ज़्यादा सम्मान करते हैं, लेकिन यहाँ क्या हुआ?" उन्होंने कहा कि सरकार को एक विशेष समिति का गठन करना चाहिए, जिसे स्क्रिप्ट स्टेज पर पौराणिक कनेक्शन वाली किसी भी प्रोजेक्ट को पास या अस्वीकार करने का अधिकार दिया जाए।

प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और कमल हासन जैसे सितारों से सजी फिल्म कल्कि ने एक हफ़्ते में दुनिया भर में 700 करोड़ रुपये से ज़्यादा की कमाई की है। यह साल की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली भारतीय फ़िल्म बन गई है। इससे पहले मुकेश खन्ना ने फ़िल्म आदिपुरुष और रणवीर सिंह को एक फ़िल्म में शक्तिमान का किरदार निभाने के लिए कास्ट किए जाने पर आलोचनात्मक वीडियो भी बनाए हैं।

Advertisement
Tags :
Entertainment NewsKalki Avatarmukesh khanna
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement