scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

विवादों में फंसी खेसारी लाल की फिल्म 'रंग दे बसंती', रिलीज पर लटकी तलवार, बॉम्बे हाई कोर्ट ने दिया CBFC को आदेश

khesari Lal Yadav Rang De Basanti: भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) की फिल्म 'रंग दे बसंती' रिलीज से पहले विवादों में फंसी हुई है। इसकी रिलीज पर सीबीएफसी की तलवार लटक गई है। अब बॉम्बे हाई कोर्ट की ओर से सीबीएफसी को आदेश दिया गया है।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | March 20, 2024 12:31 IST
विवादों में फंसी खेसारी लाल की फिल्म  रंग दे बसंती   रिलीज पर लटकी तलवार  बॉम्बे हाई कोर्ट ने दिया cbfc को आदेश
खेसारी की फिल्म की रिलीज डेट टली। (Photo- Khesari Lal Yadav/Insta)
Advertisement

भोजपुरी के ट्रेंडिंग स्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) इन दिनों अपनी फिल्म 'रंग दे बसंती' की रिलीज को लेकर चर्चा में हैं। इसे 22 मार्च को होली के मौके पर रिलीज किया जाना था लेकिन, अपना टाइटल की वजह से ये सर्टिफिकेशन बोर्ड में अटक गई। इस पर पहले CBFC ने धुआंधार कैंची चली। फिर फिल्ममेकर रौशन सिंह ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। ऐसे में अब कोर्ट की ओर से सीबीएफसी को आदेश दिया है कि वो मामले को 10 दिनों के अंदर ही निपटाएं।

खेसारी लाल की फिल्म 'रंग दे बसंती' को पहले 'U' (यूनिवर्सल) सर्टिफिकेट दिया गया था और बाद में CBFC के अध्यक्ष प्रसून जोशी के रवैये के कारण फिल्म की रिलीज डेट पोस्टपोन कर दी गई। ट्रेड पंडितों के अनुसार बताया जा रहा है कि रिलीज डेट टलने से इस फिल्म को करीब 10 करोड़ का नुकसान हुआ है। 'रंग दे बसंती' के निर्माता रौशन सिंह ने प्रसून जोशी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने जानबूझकर सेंसर प्रक्रिया में देरी की। रौशन ने कहा था कि प्रसून जोशी का खेसारी की फिल्म के टाइटल को लेकर कहना था कि 2006 में आमिर खान अभिनीत हिंदी फिल्म का भी टाइटल सेम था। फिल्ममेकर का कहना है कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वो हिंदी फिल्म से बतौर गीतकार जुड़े हुए हैं।

Advertisement

रौशन सिंह के आरोपों ने लोगों का ध्यान खीचा है। इसके बाद सीबीएफसी ने निर्माताओं को कट्स की एक लिस्ट भी सौंपी है हालांकि, इसमें ये जिक्र नहीं किया गया है कि फिल्म का नाम बदला जाना चाहिए लेकिन, CBFC की जांच समिति द्वारा मांगे गए संशोधनों को निर्माताओं ने अनुचित माना है।

'रंग दे बसंती' की टली रिलीज डेट

ट्रेंडिंग स्टार खेसारी लाल यादव की 'रंग दे बसंती' की रिलीज डेट को अब दो ही दिन बचे हैं। इसे 22 मार्च को होली के मौके पर रिलीज किया जाना था लेकिन, अब ये इस डेट पर रिलीज नहीं की जाएगी। निर्माता रौशन सिंह ने बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। न्यायमूर्ति एस कुलकर्णी और न्यायमूर्ति फिरदोश पी पूनीवाला की खंड पीठ ने CBFC के रिवीजन कमिटी को फिल्म देखने और 10 दिनों के भीतर मामले को निपटाने का आदेश दिया है। ऐसे में 22 मार्च को इसे रिलीज किया जाना संभव नहीं है। फिलहाल अभी इसकी रिलीज डेट सामने नहीं आई है।

Advertisement

500 स्क्रीन्स पर रिलीज होनी थी पैन इंडिया फिल्म

आपको बता दें कि खेसारी लाल यादव की फिल्म 'रंग दे बसंती' को करीब 500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाना था। ट्रेड पंडित इसे भोजपुरी की सबसे बड़ी फिल्म बता रहे हैं। फिल्म पैन इंडिया से रिलीज किया जाना है। अगर इसकी रिलीज डेट की बात की जाए तो इसमें खेसारी लाल के साथ रति पांडे, डायना खान हैं। इसका निर्देशन प्रेमांशु सिंह ने किया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो