scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Bhojpuri News: खेसारी लाल की 'रंग दे बसंती' पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची! फिल्ममेकर बोले- 'कमजोर बहाना देकर…'

Khesari Lal Yadav Rang De Basanti: भोजपुरी सिनेमा के दमदार एक्टर खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) अपनी फिल्म 'रंग दे बसंती' (Rang De Basanti) को लेकर चर्चा में हैं। ऐसे में अब खबर सामने आ रही है कि उनकी इस फिल्म पर सेंसर बोर्ड की कैंची चली है। चलिए बताते हैं क्यों...
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | Updated: March 10, 2024 14:37 IST
bhojpuri news  खेसारी लाल की  रंग दे बसंती  पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची  फिल्ममेकर बोले   कमजोर बहाना देकर…
खेसारी लाल की 'रंग दे बसंती' विवादों में। (Photo- Still from Film)
Advertisement

भोजपुरी के जाने-माने एक्टर खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) इन दिनों फिल्म 'रंग दे बसंती' (Rang De Basanti) को लेकर चर्चा में हैं। इसे पैन इंडिया द्वारा बड़े पर्दे पर रिलीज किया जा रहा है। इसकी रिलीज का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है और फिल्म की एडवांस बुकिंग भी बुक माय शो से शुरू हो चुकी है। इसे 22 मार्च को रिलीज किया जाएगा। इसी बीच रिलीज से पहले खेसारी की फिल्म के टाइटल को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने इस पर एतराज जताया है। चलिए बताते हैं पूरा मामला…

दरअसल, नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट की मानें तो भोजपुरी फिल्म 'रंग दे बसंती' के निर्माता रौशन सिंह ने मूवी के टाइटल और सेंसर बोर्ड के विवाद को लेकर बात की और बताया कि उन्हें सीबीएफसी से कॉल आया था, जिसमें उनसे मूवी के टाइटल को बदलने का अनुरोध किया गया। इसकी वजह है कि इसका टाइटल हिंदी फिल्म से मिलता है।

Advertisement

फिल्म निर्माता रौशन सिंह ने आगे बताया कि फिल्म की स्क्रीनिंग हो चुकी हैं और ऐसे में अब यूए सर्टिफिकेट को प्राप्त करवे के लिए कुछ कट्स के बारे में जानकारी दी गई है। ये बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर भी दर्ज की गई है। निर्माता की ओर से बोर्ड के कार्यालय में संपर्क किया गया तो बताया गया कि उनका मामला सेंसर बोर्ड अध्यक्ष के कार्यालय से लंबित है। निर्माता ने पत्र लिखकर भी इसकी जानकारी मांगी तो अभी तक उन्हें इसका कोई जवाब नहीं मिला है। इसके बाद 8 मार्च को उनके पास कॉल आया तो टाइटल बदलने के लिए अनुरोध किया गया।

Bhojpuri Film Rang De Basanti

टाइटल बदलने को तैयार नहीं निर्माता

'रंग दे बसंती' के निर्माता रौशन सिंह ने आगे बताया कि वो इस फिल्म का टाइटल नहीं बदलेंगे। उन्होंने इसे अव्यवहारिक बताया है। उन्होंने दावा किया कि मूवी का शीर्षक पूरी तरह से उनका है और ये भोजपुरी में है। रौशन सिंह का कहना है कि हिंदी फिल्म के शीर्षक की समानता के संबंध में एक कमजोर बहाना दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इससे पहले 'कभी खुशी कभी गम' की एक भोजपुरी फिल्म को सेंसर बोर्ड से मंजूरी दी गई थी।

Advertisement

आपको बता दें कि भोजपुरी फिल्म 'रंग दे बसंती' को 22 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा। इसकी एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। ट्रेलर भी पहले ही रिलीज किया जा चुका है, जो एक्शन और देशभक्ति से ओत प्रोत है। इसे काफी पसंद किया गया है। वहीं, अगर मूवी की स्टारकास्ट के बारे में बात की जाए तो इसमें खेसारी लाल के अलावा रति पांडेय और डायना खान लीड रोल में हैं। उनके अलावा अमिताभ भट्टाचार्य, फिरोज खान और मास्टर ऋषभ यादव राज प्रेमी, मीर सरवर, अमित तिवारी, समर्थ चतुर्वेदी, प्रकाश जैश, ज्योति कलश, संजय महानंद, रीना रानी, श्रद्धा नवल, सुजान सिंह, सोनू पांडेय, रितु चौहान, रिंकू भारती, नेहा पाठक, खुशबू यादव, संजय वर्मा और चाहत अहम रोल्स में हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो