scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Kapil Sharma Birthday: कभी PCO में करते थे काम, आज हैं अरबों की संपत्ति के मालिक, जानिए कपिल शर्मा की नेटवर्थ

मशहूर कॉमेडियन और टीवी पर्सनैलिटी कपिल शर्मा आज 43 साल के हो गए हैं।
Written by: Jyoti Jaiswal
Updated: April 02, 2024 12:40 IST
kapil sharma birthday  कभी pco में करते थे काम  आज हैं अरबों की संपत्ति के मालिक  जानिए कपिल शर्मा की नेटवर्थ
कपिल शर्मा (फोटो-ट्विटर TKSS)
Advertisement

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। कपिल आज अरबों की संपत्ति के मालिक हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कभी कपिल के पास बहुत कम पैसे हुआ करते थे। कपिल ने यहां तक आने से पहले बहुत स्ट्रगल किया है। कपिल ने अपने करियर की शुरुआत 500 रुपये से की थी, कपिल ने पीसीओ में भी काम किया और आज वो अपने मेहनत के दम पर बहुत अमीर हो चुके हैं।

2 अप्रैल 1981 को अमृतसर, पंजाब में पैदा हुए कपिल शर्मा 43 साल के हो चुके हैं। कपिल कॉमेडियन होने के साथ, होस्ट, एक्टर, प्रोड्यूसर और डबिंग आर्टिस्ट भी हैं। कपिल अपने गांव में स्टेज शो किया करते थे उन्हें एक्टर्स की मिमिक्री करना पसंद था और इसे ही उन्होंने अपना करियर बना लिया।

Advertisement

कपिल के पिता जितेंद्र पुलिस विभाग में हेड कांस्टेबल थे। कपिल जब 22 साल के थे तब उनके पिता का निधन हो गया, उन्हें कैंसर हो गया था। पिता के निधन के बाद कपिल को उनकी जगह सरकारी नौकरी ऑफर हुई मगर कपिल ने ये ऑफर ठुकरा दिया। कपिल तो सिंगर बनना चाहते थे।

आडवाणी को भारत रत्न देतीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की तस्वीर देख पीएम मोदी पर भड़कीं लोक गायिका

मुंबई आने के बाद कपिल शर्मा ने छोटे-मोटे कई शो में काम किए, तभी उन्हें मौका मिला The Great Indian Laughter Challenge में, शो का तीसरा सीजन उन्होंने जीता और 10 लाख रुपये का ईनाम मिला। इस पैसे से उन्होंने अपनी बहन की शादी की। इसके बाद कपिल शर्मा को कलर्स चैनल ने कॉमेडी नाइट्स विद कपिल का ऑफर दिया, ये शो ब्लॉकबस्टर हो गया। बॉलीवुड के सारे बड़े सेलिब्रिटी मेहमान बनकर आने लगे। सलमान खान, शाहरुख खान, अक्षय कुमार कपिल के शो में कई बार मेहमान बनें। कपिल को खूब नाम और पैसा मिला।

Advertisement

कपिल शर्मा ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ से शादी की और एक बेटा और एक बेटी के पिता भी बन गए। फिलहाल कपिल शर्मा नेटफ्लिक्स पर द ग्रेट इंडियन कपिल शो कर रहे हैं। कपिल शर्मा अरबपति बन चुके हैं।

Advertisement

3 अरब के मालिक हैं कपिल शर्मा

कपिल शर्मा की नेटवर्थ किसी सुपरस्टार से कम नहीं है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कपिल शर्मा 330 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं। कपिल शर्मा के पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं जिसमें मर्सिडीज बेंज S 350, वॉल्वो एक्स सी 90 शामिल हैं। कपिल शर्मा के पास मुंबई में 15 करोड़ का आलीशान अपार्टमेंट भी है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो