scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

कंगना रनौत के खिलाफ दर्ज हैं 8 क्रिमिनल केस! बताया सिर पर है 17 करोड़ का कर्ज

कंगना रनौत के खिलाफ 8 आपराधिक मामले दर्ज हैं और इनके बारे में खुद एक्ट्रेस ने अपने नामांकन के हलफनामे में बताया है। इसके साथ उनकी चल-अचल संपत्ति के बारे में
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Gunjan Sharma
नई दिल्ली | Updated: May 15, 2024 17:09 IST
कंगना रनौत के खिलाफ दर्ज हैं 8 क्रिमिनल केस  बताया सिर पर है 17 करोड़ का कर्ज
कंगना रनौत के खिलाफ है 8 क्रिमिनल केस (फोटो-इंस्टाग्राम-Kangana Ranaut)
Advertisement

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत इस वक्त लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा में हैं। वह हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा की उम्मीदवार हैं और मंगलवार को उन्होंने अपना नामांकन दाखिल करवाया है। कंगना ने अपने हलफनामे में अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया है, इसी के साथ ये भी बताया है कि उनके खिलाफ 8 क्रिमिनल केस दर्ज हैं और वह 17 करोड़ के कर्ज में डूबी हैं।

जहां हर तरफ उनकी संपत्ति, उनके पास रखा 7 किलो सोना, 60 किलो चांदी, हीरे और महंगी गाड़ियों की बात हो रही है, हम आपको उनके खिलाफ चले आपराधिक मामलों के बारे में जानकारी देंगे।

Advertisement

कंगना के खिलाफ अलग-अलग ग्रुप के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए धारा 153A लगी है। उनके खिलाफ राष्ट्रीय एकता के लिए हानिकारक बयान देने के लिए धारा 153B लग चुकी है। कंगना पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए धारा 298 लगी है। सार्वजनिक उपद्रव करने के लिए धारा 505 लगी है। किसी व्यक्ति के खिलाफ झूठे सबूत देने की धमकी देने के लिए धारा 195A लगी है।

बता दें कि कंगना ने करीब चार साल पहले एक ट्वीट किया था, जिसे लेकर कंगना मुसीबत में फंस गई थी। उनके खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 44, 108, 153, 153 A, 504 के अंतर्गत केस दर्ज हुआ था। उनपर आरोप था कि कंगना ने किसानों को आतंकवादी कहा था, जबकि कंगना ने इसपर अपनी सफाई पेश की थी। कंगना ने कहा था कि उन्होंने राहुल गांधी के लिए ट्वीट किया था जो था 'पप्पू की चप्पू सेना' और उन्होंने ये भी कहा था कि अगर उन्होंने किसानों के लिए कोई भी ऐसा ट्वीट किया हो तो वह ट्विटर छोड़ने के लिए तैयार हैं।

Advertisement

कंगना के खिलाफ धनबाद की अदालत में देशद्रोह व भारत को नीचा दिखाने के लिए भी एक मुकदमा दर्ज हुआ था। हालांकि इस मामले में अदालत ने कंगना को राहत दे दी थी। इसके साथ ही कंगना और जावेद अख्तर के बीच भी लंबे समय से कानूनी लड़ाई चली।

जावेद अख्तर ने कंगना के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि कंगना ने टीवी चैनल पर उनका अपमान किया है। कंगना ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं। इसके बाद कंगना ने भी जावेद अख्तर के खिलाफ क्रॉस कंप्लेंट दर्ज कराई थी।

बता दें कि कंगना ने नामांकन के दौरान हलफनामे में खुद पर 17 करोड़ का कर्ज होने का भी जिक्र किया है। इसके बाद हर कोई ये सोच रहा है कि जब उनकी नेटवर्थ 91 करोड़ है और वह भर-भर कर सोना चांदी रखती हैं तो उनपर ये कर्ज कैसे है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो