scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'रामायण' के राम सहित इस बार राजनीति में उतरे ये सितारे, 6 राज्यों की 14 सीटों पर फिल्मी सितारों पर लगा है दांव

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मनोरंजन जगत में काफी हलचल है। इस बार कई सितारे मैदान में उतरे हैं। कंगना जहां मंडी से उम्मीदवार हैं, वहीं अरुण गोविल मेरठ से कैंडिडेट हैं। हेमा मालिनी, शत्रुघ्न सिन्हा, पवन सिंह, निरहुआ की किस्मत का भी फैसला आज यानी 4 जून को हो जाएगा।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Sneha Patsariya
नई दिल्ली | June 04, 2024 12:10 IST
 रामायण  के राम सहित इस बार राजनीति में उतरे ये सितारे  6 राज्यों की 14 सीटों पर फिल्मी सितारों पर लगा है दांव
बॉलीवुड सेलेब्स
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आज यानी 4 जून को जारी कर दिए जाएंगे। सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है। जिस पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई है। इस बार कई सेलेब्स भी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाने के लिए उतरे हैं। इसमें बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सितारों के नाम शामिल हैं। इनमें से बहुत से ऐसे सितारे हैं, सालों से राजनीति में सक्रिय हैं। और इस बार भी चुनावी मैदान में उतरे हैं। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। इस लिस्ट में  कंगना रनौत समेत कई सेलेब्स के नाम शामिल हैं, जिनकी किस्मत दांव पर लगी हुई है। अब जनता इन सितारों को फिल्मी पर्दे की तरह ही बतौर लीडर अपनाती है या नहीं इस ये तो वक्त के साथ ही पता चलेगा।

Advertisement

कंगना रनौत

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत हिमाचल की मंडी सीट से चुनावी मैदान में हैं। इस सीट पर एक्ट्रेस का मुकाबला कांग्रेस से विक्रमादित्य सिंह के साथ है। कंगना रनौत पहली बार चुनाव लड़ रही हैं। वह तकरीबन 42 फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्हें पद्मश्री, 4 नेशनल अवॉर्ड और 5 फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुके हैं।

Advertisement

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी लगातार तीसरी बार मथुरा लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरी हैं। वह 2004 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई थीं। फिर वे राज्य सभा की भी सदस्य बनीं। साल 2014 में पहली बार मथुरा से लोकसभा चुनाव जीतीं थीं। इसके बाद वह साल 2019 में दोबारा इसी सीट से सांसद चुनी गईं। हेमा मालिनी ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्हें पद्मश्री और फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है।

अरुण गोविल

अरुण गोविल पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। 1987 में उन्हें रामानंद सागर की 'रामायण' में भगवान राम निभाकर घर-घर में लोकप्रियता हासिल हुई थी। वह 16 टीवी शोज और करीब 39 फिल्मों में काम कर चुके हैं। वह मेरठ से भाजपा की सीट पर चुनावी मैदान में हैं।

रवि किशन

रवि किशन ने पहली बार साल 2014 में कांग्रेस के टिकट से जौनपुर से चुनाव लड़ा था लेकिन वह हार गए थे। इसके बाद वह कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए और 2019 के चुनाव में गोरखपुर की सीट से सपा उम्मीदवार को हरा दिया था।

Advertisement

मनोज तिवारी

भोजपुरी एक्टर मनोज तिवारी ने पहली बार 2009 लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। लेकिन हार गए थे। इसके बाद वह भाजपा में शामिल हुए और नॉर्थ दिल्ली से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की।  वे दिल्ली भाजपा अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

Advertisement

शत्रुघ्न सिन्हा

बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा ज्वाइन की थी। वह इस नई दिल्ली के उपचुनाव में खड़े हुए थे लेकिन हार गए थे। 2009 और 2014 में शत्रुघ्न को बिहार की पटना साहिब सीट से लोकसभा चुनाव में उतारा गया था और दोनों बार वे जीते थे। वहीं 2019 के जनरल इलेक्शन में भाजपा की तरफ से टिकट ना मिलने पर एक्टर TMC में शामिल हो गए। 3 साल बाद वे 2022 में TMC से जुड़ गए। साल 2024 में वह पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से मैदान में हैं।

पवन सिंह

भोजपुरी स्टार पवन सिंह ने साल 2014 में भाजपा ज्वाइन करके अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। 2024 के चुनाव में पार्टी ने उन्हें आसनसोल सीट से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उन्होंने टिकट लौटा दिया और काराकाट सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया।

निरहुआ

भोजपुरी एक्टर निरहुआ ने साल 2019 में भाजपा का दामन थामा था। इसी सा वह आजमगढ़ सीट से अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़े थे। हालांकि वे हार गए थे। इस बार भी वह भी लोकसभा चुनाव में वह अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, वह आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो