scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'तेरा साथ है तो' सिंगर कमलेश अवस्थी का 79 साल की उम्र में निधन, अहमदाबाद में ली अंतिम सांस

Kamlesh Avasthi Death News: सिंगर कमलेश अवस्थी का निधन हो गया है। वह पिछले एक महीने से कोमा में थे।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Gunjan Sharma
नई दिल्ली | Updated: March 29, 2024 07:48 IST
 तेरा साथ है तो  सिंगर कमलेश अवस्थी का 79 साल की उम्र में निधन  अहमदाबाद में ली अंतिम सांस
कमलेश अवस्थी का निधन (फोटो-यूट्यूब वीडियो ग्रैब)
Advertisement

हिंदी सिनेमा के जाने माने सिंगर कमलेश अवस्थी का निधन हो गया है। गायक ने 79 साल की उम्र में अपने अहमदाबाद स्थित आवास पर अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से संगीत की दुनिया में मातम छा गया है। उनका निधन लंबी बीमारी के बाद हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह पिछले एक महीने से कोमा में थे और 28 मार्च को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

उन्हें मुकेश की आवाज भी कहा जाता था। उनका जन्म 1945 में गुजरात के सावरकुंडला में हुआ था। उन्होंने भावनगर विश्वविद्यालय स एम.एससी और उसके बाद पीएच.डी. की थी।

Advertisement

इसके साथ-साथ उन्होंने भावनगर सप्तकला में कला गुरु भरभाई पंड्या के संगीत की सीखा। उनका डेब्यू म्यूजिक एल्बम मुकेश कुमार के नाम था। उनकी एल्बम थी'ट्रिब्यूट टू मुकेश', जिसके बाद से ही उन्हें मुकेश की आवाज कहा जाने लगा था।

उन्होंने हिंदी फिल्मों के कई सुपरहिट गाने गाए हैं। उनके मशहूर गानों में 'जिंदगी इम्तिहान लेती है', 'तेरा साथ है तो', 'बड़े अरमानों से रखा', 'दिल दीवाना तेरा', 'दुनिया बनाने वाले', 'चीन नहीं जापान नहीं' और 'दुनिया वालों से दूर' समेत कई गाने शामिल हैं।

Advertisement

कमलेश अवस्थी ने राज कपूर के साथ भी काम किया। उन्होंने राज कपूर की आखिरी फिल्म 'गोपीचंद जासूस' में अपनी आवाज दी। उन्होंने इस फिल्म में बतौर बैकग्राउंड सिंगर गाया था। फिल्मों के साथ-साथ वह स्टेज परफॉर्मेंस के लिए भी मशहूर थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो