scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Kalki 2898 AD Box Office Collection Day 2: दूसरे दिन प्रभास की 'कल्कि' ने की छप्परफाड़ कमाई, 150 करोड़ के करीब पहुंची फिल्म, तोड़े इनके रिकॉर्ड्स

Kalki 2898 AD Box Office Collection Day 2: प्रभास की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' रिलीज होते ही सिनेमाघरों में छा गई है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए हैं।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | June 29, 2024 08:25 IST
kalki 2898 ad box office collection day 2  दूसरे दिन प्रभास की  कल्कि  ने की छप्परफाड़ कमाई  150 करोड़ के करीब पहुंची फिल्म  तोड़े इनके रिकॉर्ड्स
'कल्कि 2898 एडी' का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन। (Photo- Jansatta)
Advertisement

प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' को 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया। फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स से अच्छा पॉजिटिव रिस्पांस मिला। इसमें प्रभास, दीपिका और अमिताभ की एक्टिंग ने फैंस का दिल जीत लिया। माइथलॉजिकल साइंस फिक्शन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी झंडा गाड़ दिया। इसने ओपनिंग डे पर शानदार कलेक्शन किया, जिसके बाद 'बाहुबली 2' के बाद ये प्रभास के करियर की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर बन गई। ऐसे में अब मूवी ने दूसरे दिन भी छप्परफाड़ कमाई की, जिसमें उसने कई रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर दिए हैं।

डायरेक्टर नाग अश्विन की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' का जलवा देशभर में ही नहीं बल्कि विदेशों में देखने के लिए मिल रहा है। इसके यूनिक सेट और वीएफएक्स से लेकर स्पेशल इफेक्ट्स, शानदार स्टारकास्ट और कहानी तक ने दर्शकों का दिल जीत लिया है। आलम ये है कि फिल्म ने दो ही दिन में बॉक्स ऑफिस पर अपना कब्जा जमा लिया है। मूवी बॉक्स ऑफिस पर तेज रफ्तार में दौड़ रही है और अब ये 150 करोड़ का आंकड़ा पार करने में महज कुछ कदम ही दूर है।

Advertisement

'कल्कि' ने दूसरे दिन की छप्परफाड़ कमाई

प्रभास की 'कल्कि' ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 175 करोड़ की कमाई के साथ ओपनिंग की थी। वहीं, देशभर में इसने 95.3 करोड़ का बिजनेस रहा था। इसमें तेलुगु से सबसे ज्यादा 65.8 करोड़ की कमाई रही। इसके बाद हिंदी में फिल्म ने 22.5 करोड़ का बिजनेस किया। बाकी भाषाओं की बात करें तो तमिल में 4.5 करोड़, कन्नड़ में 30 लाख और मलयालम में 2.2 करोड़ की कमाई रही। वहीं, अब दूसरे दिन की कमाई का भी आंकड़ा सामने आ गया है। सैकनिल्क की रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ने दूसरे दिन यानी कि शुक्रवार को 54 करोड़ का कलेक्शन किया है। इसमें तेलुगु में 25.65 करोड़, तमिल में 3.5 करोड़, हिंदी में 22.5 करोड़, मलयालम में 2 करोड़ और कन्नड़ में 35 लाख का बिजनेस किया है।

'कल्कि' ने इन फिल्मों का तोड़ा रिकॉर्ड

प्रभास की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' की कमाई में दूसरे दिन भले ही गिरावट देखने के लिए मिली है, फिर भी मूवी ने कई बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। मूवी ने दूसरे दिन 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर 'केजीएफ 2' (46.79 करोड़), 'जवान' (46.23 करोड़), 'गदर 2' (43.08), 'बाहुबली 2' (40.5 करोड़) और 'फाइटर' (39.5 करोड़) जैसी फिल्मों के रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर दिए हैं।

Advertisement

8500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है 'कल्कि'

गौरतलब है कि प्रभास की फिल्म 'कल्कि' को लेकर बताया जा रहा है कि इसे 8500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। वहीं, इसका कुल बजट करीब 600 करोड़ बताया जा रहा है। इसे हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम जैसी पांच भाषाओं में रिलीज किया गया है। फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच काफी क्रेज देखने के लिए मिला है। बीते दिन शुक्रवार होने की वजह से मूवी के कलेक्शन में गिरावट दर्ज की गई है लेकिन, माना जा रहा है कि शनिवार और रविवार को वीकेंड का फायदा फिल्म को मिलने वाला है और ये कई रिकॉर्ड्स को तोड़ सकती है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि फिल्म वीकेंड पर कितना बिजनेस कर पाती है।

आपको बता दें कि 'कल्कि 2898 एडी' की स्टारकास्ट काफी मजबूत है, जिसका फायदा भी फिल्म को मिलता दिख रहा है। इसमें प्रभास, अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण के अलावा कमल हासन, दिशा पटानी, शाश्वत चटर्जी और कीर्ति सुरेश भी हैं। वहीं, कई स्टार्स ने कैमियो भी किया है। इसमें मृणाल ठाकुर, विजय देवरकोंडा, दुलकर सलमान, रामगोपाल वर्मा और एसएस राजामौली जैसे कलाकारों के नाम शामिल हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो