होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

'मुझसे अकेले में मिलने को कहा', 18 की उम्र में कास्टिंग काउच का दर्द झेल चुकीं ईशा कोप्पिकर, बोलीं- 'गलत तरीके से छूते और…'

बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि वो कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं। उन्हें 18 और 23 साल की उम्र में एक्टर के साथ फ्रेंडली रिलेशनशिप बनाने को लेकर कहा गया था।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | Updated: June 21, 2024 13:13 IST
ईशा कोप्पिकर ने कास्टिंग काउच को लेकर किया खुलासा। (photos- Isha koppikar/Insta)
Advertisement

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच का मुद्दा काफी पुराना है। इंडस्ट्री में बहुत कम ही एक्टर और एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने इसे फेस ना किया हो। सिनेमा जगत में कास्टिंग काउच से जुड़े ढेरों केस हैं। कई बार तो एक्ट्रेसेस इसकी वजह से इंडस्ट्री तक छोड़ देती हैं और कई तो डिप्रेशन का शिकार हो जाती हैं। ऐसे में अब 90 के दशक की एक्ट्रेस ईशा कोप्पिकर ने बरसों बाद कास्टिंग काउच का खुलासा किया है। वो 18 और 23 साल की उम्र में इसका शिकार हो चुकी हैं। चलिए बताते हैं उन्होंने क्या कहा है।

ईशा कोप्पिकर ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'फिजा' से की थी। इसके अलावा वो बॉलीवुड में आइटम सॉन्ग्स भी कर चुकी हैं। ऐसे में अब हाल ही में उन्होंने सिद्धार्थ कानन के पॉडकास्ट में अपने करियर को लेकर खूब बातें की। इस दौरान उनसे टाइपकास्ट होने के बाद प्रोड्यूसर से दिलचस्प रोल मांगने और कास्टिंग काउच को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि इससे किसी को मतलब नहीं था कि आप क्या करना चाहते हो। बल्कि ये सब हीरो या एक्टर तय करते थे। एक्ट्रेस ने बताया कि उन दिनों कई अभिनेत्रियां ऐसी रही हैं, जो इंडस्ट्री छोड़ चुकी हैं। वो बताती हैं कि बहुत ही कम एक्ट्रेसेस हैं, जो हार नहीं मनीं। इसमें से वो खुद को एक बताती हैं।

Advertisement

18 की उम्र में फेस किया कास्टिंग काउच

इसके साथ ही इस इंटरव्यू में ईशा कोप्पिकर ने कास्टिंग काउच को लेकर खुलासा भी किया कि कैसे पहली बार 18 साल की उम्र में इसका दर्द झेलना पड़ा था। उन्होंने बताया थि एक समय सेक्रेटरी और एक एक्टर ने उन्हें कास्टिंग काउच के लिए अप्रोच किया था। उन्होंने उनसे कहा था कि काम पाने के लिए उन्हें एक्टर्स संग फ्रेंडली होना पड़ेगा। ईशा ने आगे बताया कि वो फ्रेंडली हैं। लेकिन, उस फ्रेंडली का क्या मतलब था? एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि वो इतनी फ्रेंडली हैं कि एक बार एकता कपूर ने उन्हें बोल दिया था कि वो अपने अंदर एटिट्यूड लेकर आएं।

Advertisement

'एक्टर ने अकेले में बुलाया…'

बात अभी यहीं नहीं खत्म हुई। ईशा कोप्पिकर ने बताया कि दूसरी बार वो 23 साल की उम्र में कास्टिंग काउच का शिकार हुई थीं। उन्होंने एक घटना का जिक्र किया और बताया कि एक ए लिस्टर एक्टर ने उन्हें अकेले में मिलने के लिए कहा था। उन दिनों वो 23 साल की थीं। एक्टर ने उन्हें ड्राइवर और किसी और के साथ आने से मना किया था। एक्ट्रेस ने बताया कि उस एक्टर ने ईशा से कहा कि उन्हें लेकर पहले से ही विवाद है। स्टाफ अफवाह फैला देता है। इसलिए अकेले में बुलाया था।

'गलत तरीके से छूते थे…'

ईशा ने बताया कि उन्होंने उस एक्टर से अकेले में मिलने के लिए मना कर दिया था। उन्होंने कहा कि वो अकेले में नहीं आ सकती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस ने बताया कि वो इंडस्ट्री के ए लिस्टर एक्टर्स में से एक थे। ईशा ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि एक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के सेक्रेटरी आते थे तो गलत तरीके से छूते थे। उन्होंने बताया कि वो केवल गलत तरीके से छूते ही नहीं थे बल्कि हाथ मरोड़ते थे और गंदे ढंग से कहते थे कि हीरो के साथा बहुत दोस्ती करनी पड़ेगी।

हिंदी से साउथ तक में किया काम

बहरहाल, अगर ईशा कोप्पिकर के करियर के बारे में बात की जाए तो वो 90 के दशक की पॉपुलर अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने फिल्मों से पहले मॉडलिंग में करियर शुरू किया था। एक्ट्रेस ने हिंदी ही नहीं साउथ तक में अभिनय किया था। वो हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मराठी फिल्मों में भी अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी हैं। वहीं, उनकी हिट फिल्मों की बात की जाए तो इसमें 'प्यार इश्क और मोहब्बत', 'हम तुम', 'डॉन', 'डार्लिंग' और '36 चाइना टाउन' जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं।

Advertisement
Tags :
bollywood actressEntertainment News
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement