scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

TV Adda: शिवांगी जोशी की वजह से हिना खान को किया गया था 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से बाहर, राजन शाही का हैरान कर देने वाला खुलासा

राजन शाही ने खुलासा किया कि उन्होंने हिना खान को 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से निकाल दिया क्योंकि उन्होंने शिवांगी जोशी को ग्लोरिफाई करने वाला सीन करने से इनकार कर दिया था।
Written by: Jyoti Jaiswal
Updated: April 29, 2024 11:51 IST
tv adda  शिवांगी जोशी की वजह से हिना खान को किया गया था  ये रिश्ता क्या कहलाता है  से बाहर  राजन शाही का हैरान कर देने वाला खुलासा
हिना खान और शिवांगी जोशी
Advertisement

सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' पिछले 15 सालों से टीवी पर चल रहा है और आज भी टीआरपी चार्ट में बना रहता है। शो की शुरुआत हिना खान और करण मेहरा के साथ हुई थी जब दोनों ने अक्षरा और नैतिक का रोल निभाया था। 8 साल शो में काम करने के बाद हिना खान ने शो को अलविदा कह दिया था, लेकिन ये बात आज भी लोग जानना चाहते हैं कि आखिर हिना खान ने शो छोड़ा था या उन्हें जाने को कह दिया गया था। हिना ने शो से बाहर होने के बाद कहा था कि उन्होंने सारे किरदार जी लिए थे , बेटी, बहू, पत्नी और मां। शो में उनके पास कुछ करने को नहीं बचा था इसलिए उन्होंने शो छोड़ा। मगर अब शो के निर्माता राजन शाही ने खुलासा किया है कि हिना खान को उन्होंने खुद से शो बाहर किया था।

कब शुरू हुईं हिना खान संग समस्याएं?

मार्च में अपने 'शो ये रिश्ता क्या कहलाता है' से मुख्य कलाकार शहजादा धामी और प्रतीक्षा होनमुखे को बाहर करने के बाद से निर्देशक-निर्माता राजन शाही सुर्खियां बटोर रहे हैं। हाल ही में, राजन ने टेली टॉक इंडिया से शहाजादा और प्रतीक्षा को हटाए जाने के बारे में विस्तार से बात की, उन्होंने बताया कि प्रतीक्षा ने प्रोडक्शन यूनिट पर नखरे दिखाना शुरू कर दिया था और यहां तक कि जब निर्देशक ने उन्हें ठीक से शूट करने के लिए कहा तो वह शो से बाहर चली गईं। बातचीत के दौरान राजन शाही ने हिना खान को शो से बाहर किए जाने पर भी दोबारा चर्चा की। राजन शाही ने कहा कि हिना ने सालों तक बहुत मेहनत से काम किया मगर आखिरी के कुछ महीनों में समस्याएं शुरू हो गई थीं।

Advertisement

रणबीर कपूर की 'रामायण' में छोटी सीता बनेगी ये बच्ची, पहचानते हैं आप?

स्क्रिप्ट में दखलअंदाजी करती थीं हिना खान- राजन शाही

हिना के बाहर होने के जिक्र पर राजन ने कहा कि हिना खान स्क्रिप्ट में हस्तक्षेप करती थी। राजन ने कहा कि ऐसी सैकड़ों घटनाएं हुईं, जिससे मनमुटाव और अप्रियता पैदा हुई, जिसके बाद चैनल को हिना और राजन के साथ मीटिंग करनी पड़ी। सभी इस बात से सहमत हो गए कि अच्छे मोड़ पर हिना शो से बाहर हो जाएं। मगर आखिरी के 1 महीने का जो कॉन्ट्रैक्ट बचा था उसमें चीजें बदतर हो गईं और उन्हें हिना खान को शो से बाहर करना पड़ा।

शिवांगी जोशी बनीं वजह?

एक घटना को याद करते हुए राजन ने कहा, “एक दिन, शूटिंग चल रही थी और हिना कुछ लाइन्स नहीं कहना चाहती थीं जो शिवांगी जोशी के कैरेक्टर नायरा के समर्थन में थीं। हिना ने उन लाइन्स को कहने से इनकार कर दिया। उस दिन मैंने उससे कहा कि उसे यह सीन वैसे ही करना होगा, जैसा लिखा है। जब वह नहीं मानी तो मैंने उनसे कहा कि या तो शूटिंग करो या सेट छोड़ कर चली जाओ।' राजन ने आगे बताया कि वह पूरे दिन मेकअप रूम में बैठी रहीं और रात में जब वह सेट से चली गईं, तो उन्हें मैसेज दिया गया कि उनकी सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं और उन्हें अब सेट पर आने की जरूरत नहीं है। हालाँकि, अगले दिन वह आई और सीन को वैसा ही शूट किया जैसा कि स्क्रिप्ट में लिखा गया था, लेकिन राजन ने उन्हें पैक अप के लिए कह दिया और उन्हें कहा कि वो एसोसिएशन के साथ अब कंटिन्यू नहीं कर सकती हैं।

Advertisement

'सिचुएशन के साथ समझौता कर लेना चाहिए…', हॉलीवुड में स्ट्रगल पर प्रियंका चोपड़ा का छलका दर्द

Advertisement

राजन ने यह भी शेयर किया कि उन्होंने उन छह सीन को हटा दिया जो हिना खान ने उस दिन शिवांगी के साथ शूट किए थे। निर्माता ने यह भी कहा कि हिना के बाहर निकलने के बाद, टीम को तीन दिन लगे और कामकाज को वापस पूरी तरीके से शुरू किया और टीआरपी में बहुत अच्छी ग्रोथ हुई। डेढ़ से साढ़े तीन पहुंच गई थी टीआरपी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो