scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'मैं थ्री इन वन हूं' फिल्म 'शोले' के किरदार से बाहर नहीं आ पाईं हेमा मालिनी! कही ये बात

हेमा मालिनी ने कहा कि वह एक डांसर, एक राजनेता और अभिनेत्री हैं। वह थ्री इन वन हैं। उनका कहना है कि लोग उन्हें बंसती वाले किरदार के लिए जानते हैं और वह इससे बाहर नहीं आ सकतीं।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Gunjan Sharma
नई दिल्ली | March 29, 2024 09:25 IST
 मैं थ्री इन वन हूं  फिल्म  शोले  के किरदार से बाहर नहीं आ पाईं हेमा मालिनी  कही ये बात
हेमा मालिनी (Hema Malini/Twitter)
Advertisement

हिंदी सिनेमा की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी आज भी अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में 200 से अधिक फिल्में की हैं, लेकिन लोग उनके 'शोले' फिल्म के किरदार को नहीं भूल पाते। हम बात कर रहे हैं 'बसंती' की, जिसकी एक्टिंग और डायलॉग काफी मशहूर हुए। हेमा मालिनी भी ये बात मानते हैं कि वह बसंती वाले किरदार की छवि से कभी बाहर नहीं आ सकतीं।

मैं थ्री इन वन हूं

हेमा मालिनी अभिनेत्री होने के साथ-साथ भाजपा सांसद भी हैं। पीटीआई को दिए इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने अपने फिल्मी करियर के बारे में बात करते हुए कहा, "मैं बसंती वाली छवि से कभी बाहर नहीं आऊंगी। यह हमेशा रहेगा। मैं उसी के साथ पैदा हुई थी। मैंने 200 फिल्में की हैं और लोग आज भी मुझे 'शोले' की बसंती या 'सीता और गीता' और 'बागबान' के लिए याद करते हैं।" हेमा मालिनी ने आगे कहा, "मैं सभी से कहना चाहूंगी कि मैं थ्री इन वन हूं- एक आर्टिस्ट, एक डांसर और एक पॉलिटिशियन।"

Advertisement

बता दें कि 'शोले' को आए 49 साल बीत चुके हैं लेकिन आज भी इस फिल्म का क्रेज कम नहीं है। रमेश सिप्पी की ये फिल्म हर एक जेनरेशन की पसंद रही है। फिल्म का हर एक किरदार अपने में खास था। फिल्म में जय की भूमिका अमिताभ बच्चन ने निभाई थी, वीरू के रोल में धर्मेंद्र थे, अमजद खान गब्बर बने थे, संजीव कुमार जो ठाकुर थे और बसंती का किरदार हेमा मालिनी ने निभाया था। ये किरदार एक चुलबुली लड़की का था।

75 साल की हेमा मालिनी भरतनाट्यम डांसर हैं और लाइव शो में परफॉर्म करती रहती हैं। इसे लेकर उन्होंने कहा, "मैं अपने शास्त्रीय नृत्य के प्रति समर्पित हूं… मैं भगवान की शुक्रगुजार हूं कि मुझे सही समय पर अवसर दिए गए।"

Advertisement

हेमा मालिनी को आखिरी बार फिल्म 'शिमला मिर्ची' में देखा गया था, ये फिल्म साल 2020 में आई थी। इसके बाद वह किसी फिल्म में नजर नहीं आईं। फिल्मों में काम करने के बारे में अभिनेत्री ने कहा, "अगर फिल्मों में अच्छे रोल मिलेंगे तो वो भी करूंगी। अगर कोई मुझे कोई अच्छा रोल ऑफर करता है जो आज के समय में मेरे लिए सही है तो मैं उसे जरूर करूंगी। लेकिन अभी तक पाइपलाइन में कुछ भी  नहीं है।"

बता दें कि हेमा मालिनी अपनी फिटनेस का ख्याल रखती हैं। वह रोज योगा करती हैं और उनका मानना है कि खुद को अच्छा दिखाना और स्वस्थ रहना बेहद जरूरी है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो