scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Heeramandi Review: तवायफों की जिंदगी के काले सच पर आधारित है 'हीरामंडी' की कहानी, ऋचा चड्ढा का रोल कम मगर दमदार

Heeramandi Web Series Review in Hindi: संजय लीला भंसाली की इस वेब सीरीज में 'देवदास', 'कलंक' और 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की झलक भी देखने को मिल रही है। ये आठ एपिसोड की वेब सीरीज है और हर एक एपिसोड 50 मिनट से एक घंटे तक का है।
Written by: Gunjan Sharma
Updated: May 02, 2024 10:48 IST
heeramandi review  तवायफों की जिंदगी के काले सच पर आधारित है  हीरामंडी  की कहानी  ऋचा चड्ढा का रोल कम मगर दमदार
हीरामंडी रिव्यू (फोटो-इंस्टाग्राम/Richa Chadha)
Advertisement

Heeramandi Web Series Review in Hindi: संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज 'हीरामंडी' 1 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है। भंसाली ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उनका काम मास्टरपीस ही होता है। उनकी इस वेब सीरीज में एक-एक किरदार के लिए एक्टर्स को चुनकर कास्ट किया गया है। ये आठ एपिसोड की सीरीज है और हर एपिसोड 50 मिनट से एक घंटे का है।

Advertisement

डायरेक्शन से लेकर एक्टिंग तक बेहतरीन

इसमें डायलॉग डिलीवरी से लेकर डायरेक्शन सब कुछ परफेक्ट है। बात अगर एक्टिंग की करें तो मनीषा कोइराला और ऋचा चड्ढा की एक्टिंग बेहद दमदार है। मनीषा ने मल्लिका जान का किरदार निभाया है और इसके लिए उनसे बेहतरीन एक्ट्रेस कोई नहीं हो सकती थी। उनके अलावा ऋचा चड्ढा की एक्टिंग की भी खूब सराहना की जा रही है। उनका रोल काफी कम है, लेकिन उतने से रोल में ही ऋचा चड्ढा ने सारी लाइमलाइट लूट ली।

Advertisement

'हीरामंडी' लाहौर के उस इलाके की कहानी बयां करती है जो तवायफों और नवाबों का हुआ करता था। ये वो लाहौर है जो आजादी से पहले हुआ करता था। जिसमें नवाब तहजीब और औरतों की इज्जत करना सीखने के लिए तवायफों के पास आया करते थे।

इन किरदारों में हैं कलाकार

सीरीज में 'गंगूबाई काठियावाड़ी', 'कलंक' और 'देवदास' जैसी फिल्मों की कुछ न कुछ झलक देखने को मिल रही है। 'हीरामंडी' में मनीषा कोइराला को लीड रोल में दिखाया गया है, उनके किरदार का नाम मल्लिका जान है। सोनाक्षी सिन्हा के दो रोल में दिखाया है। वह रिहाना दिखाई गई हैं जो मल्लिका की बहन है। लेकिन मरने के बाद जब उसकी बेटी बड़ी होती है उसका रोल भी सोनाक्षी सिन्हा ने निभाया है, जिसका नाम फरादीन है।

Advertisement

ऋचा चड्ढा को लज्जो के रोल में दिखा है, संजीदा शेख को वहीदा, अदीति राव हैदरी को बिब्बो और शर्मिन सेगल को आलमजेब दिखाया है। बात अगर आदमियों के किरदार की करें तो इसमें फरदीन खान को वली मोहम्मद दिखाया है, शेखर सुमन को जुल्फिकार, अध्ययन सुमन को जोरावर, जेसन शाह को कार्टराइट और ताहा शाह को ताजदार के किरदार में दिखाया है।

क्या है खास?

कहानी में तवायफों के बीच सत्ता की लड़ाई और सच्ची मोहब्बत में धोखा मिलने पर क्या हाल होता है, सब दिखाया गया है। इस वेब सीरीज में प्यार, दुश्मनी, नफरत, बदला और इंसानियत, हर एक पहलू का अच्छे से दर्शाया गया है।

क्यों देखें ये सीरीज?

इस वेब सीरीज के साथ फरदीन खान ने 14 साल बाद एक्टिंग में वापसी की है, इसके साथ ही मनीषा कोइराला को पहले बार इस तरह के किरदार में दिखाया है। सोनाक्षी सिन्हा और ऋचा चड्ढा ने इससे पहले इस तरह के रोल नहीं किए हैं। इस सीरीज में हर किसी की खूबसूरती अपने तरीके से निखरकर आई है। संजय लीला भंसाली की हर फिल्म की तरह उनकी इस सीरीज में भी किरदारों के कॉस्ट्यूम, सेट और डायरेक्शन लाजवाब है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो