scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अपनी बात से पलट गए गोविंदा, 12 साल पहले कहा था राजनीति कभी नहीं लौटूंगा

बॉलीवुड एक्टर गोविंदा ने एक बार फिर से राजनीति में वापसी कर ली है, लेकिन एक समय पर एक्टर ने कहा था कि वह कभी पॉलिटिक्स में एंट्री नहीं करेंगे।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Sneha Patsariya
नई दिल्ली | Updated: March 29, 2024 12:18 IST
अपनी बात से पलट गए गोविंदा  12 साल पहले कहा था राजनीति कभी नहीं लौटूंगा
गोविंदा (image: govinda/instagram)
Advertisement

बॉलीवुड एक्टर और पूर्व सांसद गोविंदा ने एक बार फिर राजनीति में एंट्री मारी है। 'हीरो नं.1' गोविंदा बीते दिन यानी गुरुवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगवाई वाली शिवसेना में शामिल हो गए हैं। इसके बाद यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि शिंदे की पार्टी उन्हें मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से टिकट दे सकती है। एक्टर ने 28 मार्च को अपनी दूसरी सियासी पारी शुरू कर दी है।

गोविंदा ने साल 2004 में राजनीति में डेब्यू किया था। तब वह कांग्रेस पार्टी के टिकट पर जीतकर संसद पहुंचे थे। 2004 के लोकसभा चुनाव में गोविंदा ने बीजेपी के कई बार के सांसद और कद्दावर नेता राम नाईक को हराया था। हालांकि, बाद में गोविंदा ने राजनीति छोड़ दी थी, और कभी राजनीति में वापसी ना करने की बात कही थी, लेकिन अब ऐसा लगता है कि एक्टर अपनी ही बात से पलट गए हैं। एक्टर ने 12 साल पहले क्या कुछ कहा था आइए आपको बताते हैं।

Advertisement

गोविंदा ने क्या कहा था

गोविंदा ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा था कि "राजनीति हम एक्टर्स के लिए नहीं है। एक्टर्स राजनीति में रह ही नहीं सकते। अगर आप राजनीति पर फोकस कर रहे हैं तो आपका करियर चौपट हो जाएगा। मैं तब 43 साल का था जब मैंने चुनाव लड़ा था और ये मेरे बस की बात नहीं है। हालांकि, मैंने राजनीति से काफी कुछ सीखा है। राजनीति आपको गंभीर होना सिखा देती है।"

एक्टर ने आगे कहा था कि "पॉलिटिक्स से मैंने ये सीखा कि कैसे आपको हर मामले पर रिएक्ट नहीं करना है। मुझे 9-10 साल लग गए इससे बाहर आने और राजनीति को भूलने में। मैं आप सबस आग्रह करता हूं कि मुझसे इस बारे में कोई सवाल ना किया जाए। राजनीति हमारे खून और हमारे परिवार में कभी नहीं थी…मैं इसमें कभी नहीं लौटूंगा।"

Advertisement

गोविंदा को इ फिल्मों ने दिलाई पहचान

बता दें कि गोविंदा ने अपने करियर में लगभग 165 फिल्मों में काम किया है। समें राजा बाबू, कुली नंबर 1, हीरो नंबर 1, बड़े मियां छोटे मियां, भागमभाग, पार्टनर ने उनको अलग पहचान दिलाई। एक्टर साल 2004 से 2009 तक सांसद रह चुके हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो