scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

विवेक अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स' को इस फिल्ममेकर ने बताया बेकार, बोले- कौन देखता है ये सब…

बॉलीवुड एक्टर तिग्‍मांशु धूलिया ने हाल ही में दिए इंटरव्यू में कहा कि 'द कश्मीर फाइल्स' और 'केरल स्टोरी' जैसी फिल्में देखता कौन है।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Sneha Patsariya
नई दिल्ली | February 29, 2024 11:47 IST
विवेक अग्निहोत्री की  द कश्मीर फाइल्स  को इस फिल्ममेकर ने बताया बेकार  बोले  कौन देखता है ये सब…
विवेक अग्निहोत्री (Picture Credit: Instagram/Vivek Agnihotri)
Advertisement

बॉलीवुड में बीते काफी समय से पॉलिटिक्स विचारधारा वाली फिल्मों का चलन देखा जा रहा है। 'द कश्मीर फाइल्स', 'केरल स्टोरी' की तरह कई फिल्में रिलीज हुईं। जिन्हें खूब पसंद किया गया। हालांकि इन फिल्मों पर सवाल भी खड़े हुए और इन्हें प्रोपेगेंडा भी कहा गया। वहीं इन दिनों यामी गौतम की 'आर्टिकल 370' भी चर्चा में बनी हुई है, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। ऐसी ही एक फिल्म '12th फेल' एक्टर विक्रांत मैसी भी ला रहे हैं। जिसका नाम है 'द साबरमती स्टोरी', जिसका हाल ही विक्रांत ने एक नया वीडियो जारी किया है।

अब इस तरह की फिल्मों पर 'गैंग्‍स ऑफ वासेपुर' फेम दिग्गज एक्टर और फिल्ममेकर तिग्‍मांशु धूलिया ने टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि इस तरह की फिल्में आखिर देखता कौन है। ये सब बहुत बेकार फिल्में हैं और इनके बारे में बात करना भी ठीक नहीं।

Advertisement

कौन दिखता है ऐसी फिल्में

तिग्‍मांशु धूलिया ने हाल ही में रेड माइक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि जब राज्य योजनाओं का समर्थन करने वाली फिल्मों के बारे में सवाल किया गया तो एक्टर ने कहा कि "उस तरह की फिल्में? वो तो बेकार होती हैं, कौन देखता है उनको, चलती भी नहीं हैं। सिर्फ वही चली थी, क्या नाम था उसका, कश्मीर फाइल्स। मैं इनकी बात ही नहीं करता, बेकार फिल्में हैं सब।"

फिल्मों को गलत इरादे से बनाया गया

एक्टर ने आगे कहा कि "हम डायरेक्ट्स को उनकी पॉलिटिकल विचारधारा को को प्रोपेगेंडा की तरह सिनेमा में इस्तेमाल करते देखते हैं। ये एक बड़ा मुद्दा है। भारत में जिस तरह की राजनीति को हम अपने आसपास देखते हैं, उसे बढ़ावा देने के लिए जिस तरह की फिल्में बनाई जा रही हैं, वो भयानक हैं। बेकार हैं। विचारधारा को अलग भी कर दीजिए तो सबसे पहले तो ये फिल्‍में बहुत बुरी तरह से बनाई गई हैं। देखने में पता चलता है कि फिल्मों को गलत इरादों से बनाया जाता है। पैसा कमाना है यार।"

Advertisement

'द कश्मीर फाइल्स' की कमाई

विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' साल 2022 में रिलीज हुई थी। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे सितारे अहम भूमिका में थे। लगभग 20 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई इस फिल्म ने 341 करोड़ की कमाई की थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो