scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

रहस्य व रोमांच वाली फिल्म पर रहेगा जोर: अदिति राव हैदरी

मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इन बेहतरीन सामयिक नाटक का चेहरा बनने का मौका मिला। किसी कारण से, लोगों और निर्देशकों को लगता है कि यह मेरे लिए कारगर है और मैं इसका हिस्सा हूं।
Written by: भाषा | Edited By: Bishwa Nath Jha
नई दिल्ली | Updated: May 10, 2024 14:05 IST
रहस्य व रोमांच वाली फिल्म पर रहेगा जोर  अदिति राव हैदरी
अदिति राव हैदरी। फोटो -(इंडियन एक्सप्रेस)।
Advertisement

अभिनेत्री अदिति राव हैदरी को ऐतिहासिक पृष्ठभूमियों पर आधारित फिल्मों और शो मेंं अभिनय के लिए पहचान पाने पर सुखद अनुभूति होती है, लेकिन अब वे किसी अच्छी रहस्य और रोमांच वाली फिल्म में काम करना चाहती हैं। हैदरी को हाल में संजय लीला भंसाली की विभाजन के पूर्व के कालखंड पर आई शृंखला ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ में देखा गया।

सामयिक नाटक में उनके काम की शुरुआत 2018 में आई भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ के साथ हुई थी जिसमें उन्होंने अलाउद्दीन खिलजी की पत्नी मेहरुनिस्सा का किरदार अदा किया था। उन्होंने इस बीच ‘ताज : डिवाइडेड बाई ब्लड’ और ‘जुबिली’ जैसे सामयिक नाटक शो में भी काम किया। हैदरी को पिछले जमाने की कहानियों पर बने शो से जुड़े होने और उनका चेहरा बन जाने से खुशी मिलती है, लेकिन वह खुद को एक ही ढांचे में सीमित नहीं रखना चाहतीं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इन बेहतरीन सामयिक नाटक का चेहरा बनने का मौका मिला। किसी कारण से, लोगों और निर्देशकों को लगता है कि यह मेरे लिए कारगर है और मैं इसका हिस्सा हूं। मैं भी बहुत सहज महसूस करती हूं (सामयिक नाटक में काम करते हुए)। शायद यह संगीत, नृत्य, इतिहास और संस्कृति के प्रति मेरा प्यार है। सामयिक नाटक आपको उस जगह ले जाते हैं जो वास्तव में भारतीय है।

‘हीरामंडी’ में भी यह संपूर्ण भारतीय कला सौंदर्य, नृत्य, संगीत है। मैंने वास्तव में इसका आनंद उठाया। उन्होंने कहा कि मेरे अंदर का कलाकार विविधतापूर्ण और समकालीन भूमिकाएं भी अदा करना चाहता है। हैदरी ने कहा कि वह मार्शल आर्ट आधारित फिल्म ‘क्राउचिंग टाइगर, हिडन ड्रैगन’ और मनोवैज्ञानिक थ्रिलर फिल्म ‘गान गर्ल’ जैसी परियोजनाओं पर भी काम करना चाहती हैं। बहुत सारे लोग भंसाली का नाम भव्यता और शानदार प्रस्तुति से जोड़ते हैं लेकिन उनका मानना है कि भंसाली गहराई से काम करने वाले निर्देशक भी हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो