scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Hema Malini: 'मथुरा के लिए मैंने जो सपने देखे वे…', जानिए हेमा मालिनी ने ऐसा क्यों कहा?

Hema Malini हेमा मालिनी ने कहा कि चौरासी कोस परिक्रमा के लिए रोडमैप तैयार है।
Written by: न्यूज डेस्क
Updated: April 06, 2024 09:58 IST
hema malini   मथुरा के लिए मैंने जो सपने देखे वे…   जानिए हेमा मालिनी ने ऐसा क्यों कहा
बीजेपी नेता हेमा मालिनी। (इमेज- एक्सप्रेस फाइल फोटो)
Advertisement

Lok Sabha Elections: मथुरा की सांसद और भाजपा नेता हेमा मालिनी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके खिलाफ की गई लैंगिक टिप्पणी के लिए कांग्रेस को करारा जवाब दिया है। बता दें, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की अपमानजनक टिप्पणी एक बड़े विवाद में बदल गई है। इस पर भाजपा ने कहा है कि कांग्रेस ने महिलाओं के प्रति "अनादर" दिखाने में "नया निचला स्तर" छू लिया है।

मथुरा से भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी ने शुक्रवार को न्यूज 18 से बात करते हुए कहा कि भाजपा महिलाओं का सम्मान करती है, जबकि विपक्ष "अलग तरह से सोचता है। मथुरा के लिए अपनी योजना बताते हुए उन्होंने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में सात लाख वोटों से जीतेंगी।

Advertisement

चुनाव प्रचार कैसा चल रहा है?

हम विश्राम घाट गए जहां भगवान कृष्ण ने कंस का वध किया था। यह बहुत चर्चित है। अपना चुनाव अभियान शुरू करने से पहले मैंने विश्राम घाट पर पूजा-अर्चना की।

आप मथुरा सीट से दो बार जीत चुकी हैं। इस बार आपका चुनावी मुद्दा क्या है?

मथुरा के लिए मैंने जो सपने देखे हैं, वे अभी पूरे नहीं हुए हैं। मैं इसे एक खूबसूरत धार्मिक और पर्यटन स्थल बनाना चाहती हूं। यहां खूबसूरत मंदिर हैं। हमारे यहां बहुत सारे स्थान हैं, जहां भगवान कृष्ण ने लीला की है। मैं यरूशलेम गई जहां ईसा मसीह का जन्म हुआ था। वे अपनी सड़कों को बहुत अच्छी तरह बनाए रखते हैं। वहां किसी को परेशानी नहीं होती। हेमा ने कहा कि मैं अपनी तरफ से पूरी इसी तरह की कोशिश करती हूं।' उन्होंने कहा कि पानी और बिजली जैसी बुनियादी जरूरतें पहले ही मुहैया कराई जा चुकी हैं। चौरासी कोस परिक्रमा सबसे महत्वपूर्ण है। उसके लिए रोडमैप तैयार है। नितिन गडकरी जी इस प्रोजेक्ट को करने के लिए तैयार हैं।

Advertisement

कांग्रेस पार्टी द्वारा महिलाओं के खिलाफ लैंगिक टिप्पणी करने पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है, जबकि उनके नेता 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' जैसे नारे देते हैं?

नरेंद्र मोदी जी कहते हैं 'नारी तू नारायणी', यही हमारी सोच है। उनकी (विपक्ष की) सोच अलग है। योगी आदित्यनाथ जी ने मेरी ओर से सही उत्तर दिया कि यह 'मातृशक्ति' का अपमान है।

Advertisement

परिक्रमा मार्ग परियोजना कब शुरू होगी?

हम इस सत्र में शुरुआत करेंगे। अगर मैं शुरू नहीं करूंगी तो यह बेकार हो जाएगा। मैं मथुरा लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करती हूं। अगर आप मुझे कोई और सीट दे दें तो मुझे कोई दिलचस्पी नहीं होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कृष्ण जन्मभूमि मुद्दे पर लगातार संकेत देते रहते हैं?

यह कानूनी लड़ाई है, फैसला आने दीजिए। फिलहाल तो मंदिर बेहद खूबसूरत है, लेकिन लड़ाई किसी और चीज के लिए है। तो अगर यह साफ़ हो जाता है… भगवान कृष्ण निर्णय लेंगे और इसे शुरू करेंगे।

यमुना की सफाई हमेशा से एक मुद्दा रहा है। क्या आप लोगों को आश्वस्त कर सकते हैं कि अपने अगले कार्यकाल में आप इसके लिए लड़ेंगी?

जब मैं पहली बार सांसद बनी तो संसद में मेरा पहला प्रश्न 'यमुना शुद्धिकरण' था। लोगों ने मुझसे कहा, 'आपको हरियाणा से कभी पानी नहीं मिलेगा।' कई लोगों ने समस्या को सुलझाने में मेरी मदद की। सबसे ज्यादा सीवेज दिल्ली से आ रहा है। हमें जाकर दिल्ली सरकार से बात करनी होगी। हमने जल शक्ति मंत्री से भी बात की है। हमने यमुना में गिरने वाले 20 सीवर बंद कर दिए हैं। बस चार को बंद करना बाकी है। साथ ही उन्होंने दावा किया वो 7 लाख वोटों से जीतेंगीं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो