scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Divya Bharti Birth Anniversary: दिव्या भारती का कॉम्प्लिमेंट सुन चकरा गया था शाहरुख खान का सिर, एक्ट्रेस की मौत का लगा था सदमा

Divya Bharti Birth Anniversary: दिव्या भारती का फिल्मी करियर केवल 2 से 3 साल का था, जिसमें उन्होंने शाहरुख खान, सुनील शेट्टी, ऋषि कपूर जैसे स्टार्स के साथ कुल 21 फिल्में कर ली थी।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: गुंजन शर्मा
नई दिल्ली | February 25, 2024 07:46 IST
divya bharti birth anniversary  दिव्या भारती का कॉम्प्लिमेंट सुन चकरा गया था शाहरुख खान का सिर  एक्ट्रेस की मौत का लगा था सदमा
दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती (फोटो-IE)
Advertisement

दिवंगत एक्ट्रेस दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी, 1974 में हुआ था और 5 अप्रैल 1993 में उनका निधन हो गया था। उनकी मौत अचानक हुई थी, जिससे हर कोई सदमे में था। उनकी मौत को 31 साल होने वाले हैं, जिस वक्त उनकी मौत हुई वह केवल 19 साल की थीं। लेकिन उन्होंने फिल्म जगत में अपनी अच्छी पकड़ बना ली थी। दर्शक की नहीं एक्टर्स भी उनके दीवाने हुआ करते थे।

उनका फिल्मी करियर केवल 2 से तीन साल का था, जिसमें उन्होंने 21 फिल्में कर ली थी। शाहरुख खान, गोविंदा, ऋषि कपूर और सुनील शेट्टी के साथ उन्होंने काम किया था। शाहरुख खान उन एक्टर्स में से हैं, जिन्हें उनकी मौत का सबसे ज्यादा सदमा लगा था। दरअसल दिव्या की मौत घर की बिल्डिंग से गिरने के कारण हुई थी और इस खबर ने  सबको हिला कर रख दिया था।

Advertisement

जब दिव्या का निधन हुआ वह महज 19 साल की थी। अभिनेत्री की मौत से शाहरुख खान को गहरा सदमा लगा था। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें दिव्या के गुजरने की खबर कैसे मिली थी। उन्होंने कहा था, "मैं दिल्ली में सो रहा था और टीवी पर मेरा गाना 'ऐसी दीवानगी' बज रहा था तो मुझे लगा मैं बड़ा स्टार बन चुका हूं, क्योंकि मुझे नहीं पता था कि बड़ा स्टार कैसे बनते हैं। क्योंकि वो फिल्म काफी हिट हुई थी। अचानक ये गाना बजा और इसी से सुबह-सुबह मेरी नींद खुली। अचानक ये गाने बजने लगे और मैं सुबह उठा और मैंने देखा कि वह मर चुकी हैं। दिव्या खिड़की से नीचे आ गिरी थीं। यह सबसे बड़े शॉक में से एक था क्योंकि मुझे लगता है कि मुझे उनके साथ एक और फिल्म करनी थी।" ये गाना दिव्या भारती और शाहरुख खान की फिल्म 'दीवाना' का था।

दिव्या के मुंह से तारीफ सुन कन्फ्यूज हो गए थे शाहरुख

शाहरुख ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि दिव्या ने एक बार उनकी तारीफ की थी। शाहरुख ने कहा था, "दिव्या भारती बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस थीं। वह एक्टर की तरह नहीं थीं। जैसे मैं खुद के बारे में सोचता था। मैं एक सीरियस टाइप का लड़का था और वह पूरी तरह से फन लविंग लड़की थीं। मुझे याद है कि मैंने सी रॉक होटल में डबिंग पूरी कर ली थी। मैंने दीवाना के लिए डब किया था। मैं सी रॉक से बाहर चला गया तो मैंने उसे देखा और हैलो कहा। उसने मेरी तरफ देखा और कहा ‘तुम’ तुम सिर्फ एक एक्टर नहीं हो तुम एक इंस्टीट्यूशन हो। मुझे बहुत अच्छा लगा मैंने बोला वाह लकिन समझ नहीं पाया। मैं जल्दी से गया और उसका मतलब खोजा। तब समझ में आया कि यह बहुत बड़ी बात थी।"

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो