scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मोदी सरकार को तानाशाह बुलाने वाले यूट्यूबर ध्रुव राठी एक महीने में कमाते हैं लाखों, करोड़ों में है नेटवर्थ

ध्रुव राठी अक्सर अपने वीडियोज को लेकर चर्चा में रहते हैं। यूट्यूब पर ध्रुव राठी के 18.6 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।
Written by: Jyoti Jaiswal
Updated: April 29, 2024 14:24 IST
मोदी सरकार को तानाशाह बुलाने वाले यूट्यूबर ध्रुव राठी एक महीने में कमाते हैं लाखों  करोड़ों में है नेटवर्थ
Dhruv Rathee
Advertisement

मशहूर यूट्यूबर ध्रुव राठी अक्सर अपने वीडियोज को लेकर चर्चा में रहते हैं। यूट्यूब पर ध्रुव राठी के 18.6 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।यूट्यूब पर यूथ के पसंदीदा यूट्यूबर ध्रुव राठी अक्सर चर्चा में रहते हैं, उनके वीडियोज खूब वायरल होते हैं। हाल ही में ध्रुव राठी ने एक वीडियो बनाया था जिसमें उन्होंने भारत की तुलना नॉर्थ कोरिया से की थी और कहा था कि देश मोदी के राज में तानाशाही की तरफ बढ़ रहा है। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ और विपक्ष ने भी इस वीडियो से खूब फायदा उठाया।

कौन हैं ध्रुव राठी?

हरियाणा के रोहतक में पैदा हुए ध्रुव राठी एक औसत स्टूडेंट थे, पढ़ाई में वो औसत थे मगर किताबें पढ़ने का उन्हें खूब शौक था। वो बचपन में नेशनल जियोग्राफी जैसे एजुकेशनल चैनल खूब देखा करते थे। तभी से उन्हें दुनिया देखने का जुनून सवार हो गया। जब 12वीं का रिजल्ट आया और वो पास हो गए तो उन्होंने बीटेक करने के बारे मेंसोचा मगर वो एग्जाम क्रैक नहीं कर पाएं, एनडीए के इंटरव्यू से भी ध्रुव राठी बाहर हो गए। बाद में उनके पिता ने उन्हें विदेश भेजा और जर्मनी से ध्रुप ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में एमटेक तक की पढ़ाई की। इंजीनियरिंग करने के बाद ध्रुव राठी ने कुछ अलग करने का सोचा और जब उन्होंने सोशल मुद्दे पर जब वीडियोज बनाना शुरू किया तो वो वायरल हो गए और उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग बन गई।

Advertisement

Bhojpuri Adda: कौन हैं आहना शर्मा? खेसारी लाल संग भोजपुरी फिल्म में लगाए जोरदार ठुमके, रातों-रात चुराई लाइमलाइट

यूट्यूब पर ध्रुव राठी

यूट्यूबर होने के साथ ध्रुव राठी सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर भी हैं। यूट्यूब पर ध्रुव राठी के 18.6 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। साल 2014 में ध्रुव राठी ने यूट्यूब पर चैनल बनाया था और कई बड़े मुद्दों पर वीडियो बनाए। उरी अटैक, एलओसी स्ट्राइक और नोटबंदी पर बनाए उनके वीडियो खूब वायरल हुए। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इस तरह लगा सकते हैं उनके एक-एक वीडियोज पर करोड़ों व्यूज भी आए हैं। इलेक्शन के दौरान उनके व्यूज बहुत बढ़ गए और उनके सब्सक्राइबर्स की संख्या में भी तेजी से उछाल आया है।

CineGram: ‘उनके जितना हैंडसम कोई था ही नहीं…’, 70s की वो टॉप एक्ट्रेस, जो विनोद खन्ना पर छिड़कती थीं जान

Advertisement

ध्रुव राठी की इनकम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ध्रुव राठी की नेटवर्थ 58 करोड़ रुपये के करीब है। ध्रुव राठी अपने यूट्यूब वीडियो के अलावा अन्य सोशल मीडिया से भी कमाते हैं और हर महीने तकरीबन 40 लाख रुपये की कमाई करते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो