scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

धनुष ने इलैयाराजा के जीवन पर आधारित फिल्म का पोस्टर जारी किया

इलैयाराजा ने पांच दशकों से अधिक के अपने करिअर में 1,000 से अधिक फिल्मों के लिए 7,000 से अधिक गीतों के लिए संगीत तैयार किया और दुनिया भर में 20,000 से अधिक संगीत कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुति दी है।
Written by: जनसत्ता | Edited By: Bishwa Nath Jha
March 22, 2024 11:30 IST
धनुष ने इलैयाराजा के जीवन पर आधारित फिल्म का पोस्टर जारी किया
धनुष। फोटो -(इंडियन एक्सप्रेस)।
Advertisement

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता धनुष ने प्रसिद्ध संगीतकार इलैयाराजा के जीवन पर आधारित अपनी आगामी फिल्म का पहला पोस्टर जारी किया है। धनुष की आगामी फिल्म का नाम इलैयाराजा है और अरुण मथेश्वरन इसका निर्देशन करेंगे। उन्होंने हाल ही में धनुष की नवीनतम प्रदर्शित हुई फिल्म ‘कैप्टन मिलर’ का निर्देशन किया था। धनुष ने अपने सोशल मीडिया पेज पर फिल्म का पोस्टर साझा किया।

उन्होंने कैप्शन में लिखा कि सम्मानित इलैयाराजा सर, यह फिल्म भारत के महान संगीतकारों में से एक माने जाने वाले इलैयाराजा के जीवन पर आधारित है। इलैयाराजा ने पांच दशकों से अधिक के अपने करिअर में 1,000 से अधिक फिल्मों के लिए 7,000 से अधिक गीतों के लिए संगीत तैयार किया और दुनिया भर में 20,000 से अधिक संगीत कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुति दी है। संगीतकार इलैयाराजा को साल 2010 में तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण से सम्मानित किया गया और 2018 में उन्हें दूसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण प्राप्त हुआ। इलैयाराजा फिल्म तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी भाषा में प्रदर्शित होगी।

Advertisement

शक्तिमान की भूमिका के लिए रणवीर को लिए जाने की खबरों से मुकेश नाराज

वर्ष 1990 के दशक में ‘शक्तिमान’ धारावाहिक में मुख्य भूमिका निभाने वाले अभिनेता मुकेश खन्ना ने कहा है कि वे रणवीर सिंह के शक्तिमान का किरदार निभाने के पक्ष में नहीं हैं क्योंकि उनकी एक तय छवि है। मीडिया में आर्इं खबरों के मुताबिक, रणवीर सिंह को हाल ही में ‘मिन्नल मुरली’ फिल्म से चर्चा में आए बेसिल जोसेफ द्वारा निर्देशित फिल्म में शक्तिमान की भूमिका निभाने के लिए चुना गया है।

खन्ना ने फिल्म में रणवीर सिंह को सुपरहीरो की भूमिका देने पर नाराजगी जाहिर की। संभावित फिल्म के निर्माताओं ने खन्ना की भूमिका में सिंह को लिए जाने संबंधी खबरों की न तो पुष्टि की है और न ही इन्हें खारिज किया है। खन्ना ने अपने ‘इंस्टाग्राम’ अकाउंट पर लिखा कि पूरे सोशल मीडिया में महीनों से अफवाह थी कि रणवीर शक्तिमान की भूमिका निभाएंगे। और हर कोई इसे लेकर नाराज था। मैं चुप रहा।

Advertisement

लेकिन जब चैनलों ने भी एलान शुरू कर दिया कि रणवीर को फिल्म में लिया गया है, तो मुझे मुंह खोलना पड़ा। उन्होंने लिखा कि और मैंने बोल दिया कि एक तय छवि वाला व्यक्ति कितना भी बड़ा अभिनेता क्यों न हो, शक्तिमान नहीं बन सकता। अब आगे आगे देखिए होता है क्या? बताया जा रहा है कि सोनी पिक्चर्स इंडिया और साजिद नाडियाडवाला ‘शक्तिमान’ फिल्म के निर्माण से जुड़े हैं।

Advertisement

देवगन के वीएफएक्सवाला की गुडबाय कैनसस से रणनीतिक साझेदारी

अभिनेता अजय देवगन की विजुअल इफेक्ट्स कंपनी वीएफएक्सवाला ने मंगलवार को स्वीडन स्थित बैनर गुडबाय कैनसस स्टूडियो के साथ रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की। एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि समझौते के तहत वीएफएक्सवाला ने गुडबाय कैनसस में एक बड़ी हिस्सेदारी हासिल की है। उन्होंने भारत में एक संयुक्त उद्यम स्टूडियो शुरू करने की भी घोषणा की।

देवगन ने मई 2015 में नवीन पाल के साथ कंपनी की स्थापना की थी और तब से स्टूडियो ने 300 से अधिक फिल्मों पर काम किया है और कई सम्मान भी अर्जित किए हैं। देवगन ने एक बयान में कहा,‘हमारे प्रयासों में प्रत्येक परियोजना के साथ नए मानक स्थापित करना शामिल है। हम सीखने और विकास एवं नवीनतम प्रौद्योगिकियों के अनुकूलन की एक सतत प्रक्रिया को अपनाते हैं।’ गुडबाय कैनसस स्टूडियो की फीचर फिल्म, टीवी सीरीज, विज्ञापन, खेल और ट्रेलर के क्षेत्र में विशेषज्ञता है।

असमिया नाटक रघुनाथ का मेटा 2024 में जलवा, छह पुरस्कार जीते

महिंद्रा एक्सीलेंस इन थिएटर अवार्ड्स (मेटा) के 19वें संस्करण में असमिया नाटक ‘रघुनाथ’ का जलवा रहा। इस नाटक को 13 श्रेणियों में से छह में जीत हासिल हुई, जिसमें बहु मुख्य भूमिका में बिद्युत कुमार नाथ को मुख्य भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (पुरुष) और सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार शामिल हैं।

महिंद्रा समूह द्वारा स्थापित और टीमवर्क आर्ट्स द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम 14 मार्च से एक सप्ताह के रंगमंच समारोह के साथ शुरू हुआ और बुधवार को पुरस्कार वितरण समारोह के साथ संपन्न हुआ। बिद्युत कुमार नाथ द्वारा निर्देशित और रंगमंच द्वारा निर्मित इस नाटक ने चार अन्य श्रेणियों में भी पुरस्कार जीते। गौतम सैकिया को सर्वश्रेष्ठ लाइट डिजाइन के लिए, नाथ को सर्वश्रेष्ठ मंच सज्जा, मूल पटकथा और निर्माण श्रेणी का पुरस्कार मिला।

यह नाटक रघुनाथ नाम के एक ग्रामीण की कहानी पर आधारित है। मुख्य भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार संयुक्त रूप से मल्लिका तनेजा को ‘डू यू नो दिस सान्ग?’ के लिए और मल्लिका सिंह हंसपाल को ‘घंटा घंटा घंटा घंटा घंटा’ के लिए मिला। सहायक भूमिका (महिला) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार संयुक्त रूप से ‘गोपाल उरे एंड कंपनी’ के लिए निबेदिता मुखोपाध्याय और ‘हयवदन’ के लिए पल्लवी जाधाओ को दिया गया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो