scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Crew Movie Review: एयरलाइन्स के काले सच से रूबरू कराती है 'क्रू', करीना कपूर, तब्बू और कृति सेनन की जोड़ी जीत लेगी दिल

Crew Movie Review In Hindi: 'क्रू 'सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म में करीना कपूर, तब्बू और कृति सेनन की एक्टिंग जबरदस्त हैं, लेकिन डायरेक्शन कमजोर दिख रहा है।
Written by: Rahul Yadav
नई दिल्ली | Updated: March 29, 2024 15:37 IST
crew movie review  एयरलाइन्स के काले सच से रूबरू कराती है  क्रू   करीना कपूर  तब्बू और कृति सेनन की जोड़ी जीत लेगी दिल
क्रू का रिव्यू (फोटो-Kareena Kapoor/Insta)
Advertisement

फिल्म- क्रू
स्टारकास्ट- करीना कपूर, तब्बू, कृति सेनन, दिलजीत दोसांझ, कपिल शर्मा, राजेश शर्मा और अन्य
डायरेक्टर- राजेश ए कृष्णन
समय- 2 घंटे 4 मिनट
जॉनर- कॉमेडी
स्टार- 2/5

Crew Movie Review In Hindi: करीना कपूर, तब्बू और कृति सेनन स्टारर फिल्म 'क्रू' (Crew) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है, ये पहला मौका है जब ये तीन शानदार हीरोइन्स साथ स्क्रीन शेयर कर रही हैं, फिल्म का ट्रेलर जितना आकर्षक था ये फिल्म भी उतनी ही शानदार है, आइए जानते हैं।

Advertisement

ग्लैमर वर्ल्ड बाहर से जितना अच्छा दिखता है वो अंदर से उतना ही संघर्षों से भरा होता है। इसमें कुछ लोगों को सफलता हाथ लग पाती है तो कुछ लोगों को निराशा के साथ घर लौटना पड़ता है। फिर इंडस्ट्री चाहे सिनेमा जगत की हो या फिर कोई और। कुछ ऐसी ही संघर्षों से भरी कहानी 'क्रू' में भी दिखाई गई है, जो एयरलाइन्स में काम करने वाली एयरहोस्टेस की दर्दभरी कहानी को बयां करती है।

एयरहोस्टेस की लाइफ के बारे में जो लोग नहीं जानते हैं उन्हें लगता है कि उनकी लाइफ कितनी बेहतरीन है। वो काफी लग्जरी लाइफ जीती हैं। एक देश से दूसरे देश घूमने के लिए मिलता है। लग्जरी होटेल, खाना और मोटी सैलरी मिलती है लेकिन, आपको बता दें कि ग्लैमर वर्ल्ड बाहर से जितना गजब दिखता है वो अंदर से काफी कठिनाइयों भरा होता है। फिल्म 'क्रू' एयरहोस्टेस की कहानी को बयां करती है, जिसमें गीता (तब्बू), जैसमीन (करीना कपूर) और दिव्या (कृति सेनन) की कहानी को दिखाया गया है। उन्हें जब सैलेरी नहीं मिलती है तो कैसे वो गलत रास्ता अपनाती हैं और इस बीच उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इसकी कहानी आपको विजय माल्या के साथ जोड़ती है। वहीं, दिलजीत दोसांझ ने स्पेशल अपीयरेंस दी है।

करीना ने लूटी लाइमलाइट, तब्बू और कृति भी खूब जमीं

'क्रू' में करीना कपूर, तब्बू और कृति सेनन की जोड़ी ने अहम भूमिका निभाई है। तीनों ही हसीनाओं से शानदार अभिनय किया है। इनकी तिकड़ी ने फिल्म ने जान ही डाल दी है। करीना कपूर ने फिल्म में लाइमलाइट ही लूट ली है। उन्होंने ना केवल अपने अभिनय बल्कि फिटनेस से लेकर अपनी अदाओं का जादू भी मूवी में दिखाया है। फिल्म में दर्शक करीना को काफी पसंद करने वाले हैं। कृति और तब्बू ने भी शानदार काम किया है। वहीं, दिलजीत दोसांझ और कपिल शर्मा ने स्पेशल अपीयरेंस दी है। कपिल आपको अपनी कॉमेडी से हंसाते नजर आएंगे। दिलजीत अफसर की भूमिका में हैं तो कभी अफसर की जिम्मेदारी निभाते दिखेंगे तो कभी एक लवर बॉय की भूमिका में। फिल्म का स्क्रीनप्ले और एक्टिंग तो बेहतरीन है मगर फिल्म का डायरेक्शन इसे कमजोर बनाता है, फिल्म की कहानी और बेहतरीन तरीके से दिखाई जा सकती थी।

Advertisement

कमजोर कहानी के साथ कमजोर डायरेक्शन

'क्रू' की कहानी काफी कमजोर रही है। इसमें डायरेक्टर ये नहीं तय कर पाए कि वो सही मायने में दिखाना क्या चाहते हैं। फर्स्ट हाफ में तो पता ही नहीं चलेगा कि फिल्म में चल क्या रहा है और क्यों ही चल रहा है। कभी तो ऐसा लगेगा कि ये फिल्म बनाई ही आखिर क्यों है? इसमें एयरहोस्टेस के दर्द को दिखाया ही गया है मगर ऐसा लगा कि इसे विजय माल्या की कहानी से जोड़ा गया है। फिल्म में उससे मिलता-जुलता कैरेक्टर विजय वालिया है और रियल लाइफ वाले भगौड़े विजय माल्या की कहानी लगभग फिल्म में दिखा दी गई है।

गाना और म्यूजिक

फिल्म के गानों का तो कोई तुक ही नहीं समझ में आया। इसमें लगभग पुराने गानों को ही रीमेक किया गया है। मूवी में एक पुराना गाना 'दिल्ली सहर में मारो घाघरो…' इसका रीमेक इस तरह से किया गया है कि लगेगा क्या ही कर दिया है। साथ ही 'चोली के पीछे' गाने को भी रिक्रिएट किया गया है, जिसकी कोई जरूरत नहीं थी। कहीं-कहीं आपको फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक 'डॉन' फिल्म की भी याद दिलाता है।

बहरहाल, अंत में अगर फिल्म 'क्रू' को देखने और ना देखने की बात की जाए तो ये एक फीमेल ऑरियंटेड मूवी है मगर ये फिल्म अपने उद्देश्य में नाकाम हुई है। अगर आप स्टोरी की तलाश में जाएंगे तो इसमें कुछ खास देखने लायक जैसा नहीं है। कॉमेडी पसंद करते हैं तो देख सकते हैं। बाकी स्क्रीन पर करीना कपूर, तब्बू और कृति सेनन के रूप में एक फ्रेश तिकड़ी है, जिसे आप इन्जॉय कर सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो