scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CineGram: जीनत अमान को नहीं मिली थी पति के जनाजे में शामिल होने की अनुमति, पहले पति ने तोड़ा जबड़ा तो तीसरे ने की जबरदस्ती! बेहद दर्दनाक रही एक्ट्रेस की रियल स्टोरी

बॉलीवुड एक्ट्रेस जीनत अमान इन दिनों अपने लिव-इन रिलेशनशिप वाले बयान को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। वहीं हम आपको एक्ट्रेस की असफल शादियों के बारे में बताने जा रहे हैं।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Sneha Patsariya
नई दिल्ली | Updated: April 23, 2024 13:42 IST
cinegram  जीनत अमान को नहीं मिली थी पति के जनाजे में शामिल होने की अनुमति  पहले पति ने तोड़ा जबड़ा तो तीसरे ने की जबरदस्ती  बेहद दर्दनाक रही एक्ट्रेस की रियल स्टोरी
जीनत अमान (zeenat aman/instagram)
Advertisement

दिग्गज एक्ट्रेस जीनत अमान इन दिनों लगातार चर्चा में बनी हुई हैं। बीते दिनों उन्होंने लिव-इन रिलेशनशिप पर बयान देकर सभी को चौंका दिया था। एक्ट्रेस ने युवाओं को नसीहत दी थी कि शादी जैसा बड़ा कदम उठाने से पहले लिव-इन रिलेशनशिप में रहना चाहिए। जैसे ही एक्ट्रेस का बयान सामने आया, सायरा बानो, सोनी राजदान, मुमताज सहित मुकेश खन्ना उन पर भड़क पड़े।

यह सुनकर लोगों ने कहा कि शादी पर ज्ञान देने वाली जीनत खुद अपने वैवाहिक जीवन में सफल नहीं हो पाई। उनकी पहली शादी तो सालभर भी नहीं टिकी और दूसरी मैरिज को उन्होंने 12 साल तक झेला। तो वहीं तीसरी शादी में भी काफी उतार चढ़ाव आए। आज हम आपको एक्ट्रेस की रियल लाइफ स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

Advertisement

संजय खान से की थी पहली शादी

जीनत अमान ने साल 1978 में संजय खान के साथ शादी की थी। फिल्म अब्दुल्ला के सेट पर दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई थी। लगभग 1 साल तक इस फिल्म की शूटिंग चली और उस दौरान जीनत संजय के काफी करीब आईं। संजय पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे। फिर भी उन्होंने जीनत से रिश्ता बनाया और शादी भी की। लेकिन संजय खान से कुछ ही समय बाद उनका रिश्ता खराब हो गया। एक्टर ने जीनत पर बी. आर. चोपड़ा संग अफेयर के आरोप लगाए और उनके साथ बुरी तरह मारपीट की।

संजय दत्त ने जीनत को इतना मारा था कि उनका जबड़ा टूट गया था। बताया जाता है कि जीनत की लीगल टीम ने उनसे कहा कि वो संजय के खिलाफ एक्शन लें। वो बड़ी एक्ट्रेस हैं और सरकार से इसकी गुहार लगाएं कि उन्हें इंसाफ मिले। लेकिन जीनत अमान ने कहा कि वो संजय से प्यार करती हैं और ऐसा सोच भी नहीं सकतीं। इसके बाद एक साल में ही दोनों का रिश्ता खत्म हो गया था।

दूसरी शादी में झेला दर्द

इसके बाद जीनत अपनी जिंदगी में आगे बढ़ी और 1985 में मजहर खान को अपना हमसफर बनाया। एक पार्टी में जीनत की मुलाकात मजहर से हुई थी। मजहर पहले से तलाकशुदा थे।  जीनत अमान की मां मजहर से शादी के खिलाफ थीं। इसके बावजूद जीनत अपने फैसले पर अड़ी रहीं और मजहर से शादी कर ली। उस वक्त जीनत अमान करियर के पीक पर थीं, वहीं मजहर फिल्मों में छोटे-मोटे रोल ही मिल रहे थे। जीनत अमान का कहना था, शादी करने का फैसला उन्होंने सिर्फ मां बनने के लिए लिया था। शादी के शुरुआती साल बहुत अच्छे बीते।

Advertisement

जीनत ने 2 बेटों को जन्म भी दिया। वक्त के साथ मजहर को पत्नी की कामयाबी खटकने लगी। उन्होंने जीनत से कहा कि वो फिल्मों में काम करना छोड़ बच्चों और परिवार पर ध्यान दें। जीनत ने बिना सवाल किए फिल्में करना छोड़ दिया। मजहर को ड्रग्स की लत लग गई। जीनत को समझ आ गया था कि उन्होंने मजहर से शादी करके गलती कर दी है और 12 साल बाद जीनत ने मजहर से अलग होने का फैसला लिया। इधर 16 सितंबर 1998 को मजहर खान का निधन हो गया। जीनत भी उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचीं, मगर ससुराल वालों ने उन्हें मजहर का शव तक नहीं देखने दिया था।

जीनत की तीसरी शादी

दूसरे पति के निधन के बाद जीनत ने साल 2012 में तीसरी शादी अमन खन्ना उर्फ सरफराज जफर अहसन से की। यह शादी भी काफी चर्चे में रही क्योंकि उन दिनों जीनत 59 साल की थीं जबकि सरफराज 33 साल के। हालांकि यह शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकी। जीनत ने इस शादी को तोड़ते हुए सरफराज पर रेप और धोखाधड़ी करने सहित कई आरोप लगाए थे। जीनत के आरोपों के बाद पुलिस ने सरफराज को गिरफ्तार किया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो