scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CineGram: 'जब वो गोद में आकर बैठे उसे दबोच लो' दिलीप कुमार ने शूटिंग के बीच तेज सप्रू को दी थी सलाह

CineGram: दिलीप कुमार, तेज सप्रू को पहले से जानते थे। एक फिल्म में दोनों को साथ में एक्शन सीन करना था, जिसे करते हुए दिलीप काफी नर्वस थे। उन्होंने तेज सप्रू को कहा था अगर वह कुछ गलती करते हैं तो उन्हें बता दिया जाए।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Gunjan Sharma
नई दिल्ली | Updated: May 01, 2024 09:05 IST
cinegram   जब वो गोद में आकर बैठे उसे दबोच लो   दिलीप कुमार ने शूटिंग के बीच तेज सप्रू को दी थी सलाह
दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार (फोटो-इंडियन एक्सप्रेस)
Advertisement

CineGram: दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार इंडियन सिनेमा के सबसे प्रसिद्ध सितारों में से एक थे। हिंदी फिल्मों में काम करने वाले ज्यादातर अभिनेताओं ने दिलीप के काम को करीब से देखा है। एक अभिनेता ऐसे हैं जिन्होंने उनके साथ काम भी किया और उनकी सलाह ने उन्हें मदद भी की। हम बात कर रह रहे हैं तेज सप्रू की जिन्होंने हाल ही में दिलीप कुमार से जुड़ा एक किस्सा साझा किया। उन्होंने दिलीप कुमार के साथ एक्शन सीन करते हुए उनके साथ जो बातचीत हुई थी वो बताई, साथ ही एक सीन के बारे में बात की। जिसमें दिलीप कुमार ने उन्हें डांसर को गोद में बैठाकर सीन शूट कैसे करें, इसके बारे में सलाह दी थी।

Advertisement

जब डांसर को गोद में बैठाने वाले सीन पर घबरा गए थे तेज

तेज सप्रू ने एक किस्सा शेयर किया, जब वह भोजपुरी फिल्म कर रहे थे। इस फिल्म में वह सायरा बानो के भाई के साथ थे। तेज ने बताया कि दिलीप कुमार सेट पर शूटिंग देखने आए थे और एक डांस सीन के बीच उन्होंने देखा तेज डांसर को पकड़कर डांस करते हुए हिचकिचा रहे थे। सप्रू ने बताया कि रिहर्सल के वक्त सरोज खान के साथ वो डांस सीन कर रहे थे, तो सिर्फ गोद में आकर बैठने तक था, लेकिन सीन शूट करते हुए उन्हें डांसर को अंत में पकड़ना था। ये सीन करते वक्त वह काफी घबरा रहे थे, तभी दिलीप कुमार ने उन्हें बुलाया और कहा,"बेटा इधर आना, देखो जब वो लड़की तुम्हारी गोद में बैठती हैं न तो आखिर में उसे दबोच लो।" इस किस्से को याद करते हुए तेज सप्रू ने बताया कि दिलीप कुमार का समझाना उनके काम आया।

Advertisement

तेज सप्रू ने 80 और 90 के दशक में बड़े पर्दे पर विलेन का किरदार निभाया था। लल्लनटॉप के साथ बात करते हुए तेज ने बताया कि दिलीप उन्हें पहले से जानते थे, क्योंकि वह डीके सप्रू के बेटे हैं। जब तेज एक्टर बने, उस वक्त उन्हें एक्शन सीन के लिए जाना जाता था। वह बिना किसी स्टंट डबल के स्टंट किया करते थे। तेज ने एक किस्सा याद किया जब 'कानून अपना अपना' की शूटिंग हो रही थी और उन्हें दिलीप कुमार के साथ एक एक्शन सीन करना था।

अभिनेता बने बताया कि शुरुआत में वह दिलीप कुमार के साथ सीन शूट करने में थोड़ा घबरा रहे थे। "जब मुझे उनके साथ एक एक्शन सीन करना था, तो ऐसा लग रहा था... आप जानते हैं, वह सीनियर थे। इसलिए आपको सावधान रहना होता है कि आप वास्तव में उन्हें मार न दें।"

Advertisement

सप्रू ने बताया कि सीन शूट होने से पहले दिलीप कुमार उनके पास आए और बोले, "सप्रू मैंने सुना है तुम बहुत एक्शन करते हो। तो जब मैं तुम्हें मारूं तो मुझे बता देना कि कहीं मैं कोई गलती तो नहीं कर रहा हूं।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो