scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CineGram: 'तुम्हें दिक्कत क्या है' जब शशि कपूर के साथ इंटिमेट सीन करने पर रोने लगी थीं शबाना आजमी

CineGram: शशि कपूर की फैन की लिस्ट में शबाना आजमी का भी नाम शामिल था। मगर जब एक साथ काम करने की बारी आई तो शबाना के पसीने छूट गए थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने एक मजेदार किस्सा साझा किया है।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Gunjan Sharma
नई दिल्ली | May 28, 2024 11:00 IST
cinegram   तुम्हें दिक्कत क्या है  जब शशि कपूर के साथ इंटिमेट सीन करने पर रोने लगी थीं शबाना आजमी
शशि कपूर और शबाना आजमी के किस्से (फोटो-IMDB)
Advertisement

शबाना आजमी फिल्म जगत की जानी-मानी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने एक्टिंग के दम पर कई पुरस्कार जीते हैं। 72 साल की उम्र में शबाना ने 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में धर्मेंद्र के साथ किसिंग सीन दिया है। लेकिन एक वक्त ऐसा था जब करियर की शुरुआत में इंटिमेट सीन करने में उनके पसीने छूट गए थे। बात है फिल्म 'हीरा और पत्थर' के वक्त की, जब शशि कपूर के साथ इंटिमेट सीन शूट करते वक्त वह रो पड़ी थीं।

हाल ही में जूम को दिए इंटरव्यू में शबाना आजमी ने अपने करियर के शुरुआती दौर के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि वह शशि कपूर की इतनी बड़ी फैन थीं कि पैसे जोड़-जोड़कर शशि कपूर की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर खरीदा करती थीं। इतना ही नहीं वो हर हफ्ते शशि कपूर का ऑटोग्राफ भी लिया करती थीं।

Advertisement

शबाना ने बताया कि पृथ्वीराज कपूर उनके पड़ोस में रहा करते थे और शशि कपूर हर रविवार वहां आया करते थे। अभिनेत्री उस वक्त 9 साल की हुआ करती थीं और उनकी दीवानगी ऐसी थी कि वो हमेशा शशि कपूर की तस्वीर लेकर उसपर उनके ऑटोग्राफ लेने पहुंच जाती थीं। एक वक्त ऐसा आया कि शबाना को अपने पसंदीदा अभिनेता के साथ काम करने का मौका मिला, लेकिन ये उनके लिए आसान नहीं था।

उन्होंने बताया कि जब अचानक उन्हें में शशि कपूर के साथ कास्ट किया गया तो ये उनके लिए बहुत शॉकिंग था। अपने इंटरव्यू में अभिनेत्री ने शशि कपूर को पागल इंसान बताया। उन्होंने कहा कि शशि का प्यार दिखाने का तरीका ऐसा ही था। शबाना ने बताया कि जब फिल्म 'फकीरा' के वक्त उन्हें 'दिल में तुझे बिठाकर' गाना शूट होना था और वह उनसे पहले सेट पर पहुंच गई्। जब उन्हें पता चला कि ये रोमांटिक गाना होने वाला है तो वो हैरान रह गईं।

Advertisement

शबाना ने कहा, "मैं उस समय बहुत छोटी थी और मेरी आंखों में आंसू थे और मैंने सेट छोड़ दिया। मेरा दिल धड़क रहा था क्योंकि मैं वो शॉट नहीं करना चाहती थी। इसलिए मैं अंदर गई और मैंने अपने हेयरड्रेसर से कहा कि मैं ये शॉट नहीं कर सकती और मैं रोने लगी। इसके बाद शशि कपूर मुझसे भिड़ने आए।"

Advertisement

सीन करने से किया था इनकार

शशि कपूर ने शबाना से पूछा था 'तुम्हें दिक्कत क्या है?' शबाना ने साफ कह दिया था कि वो इंटिमेट सीन नहीं कर सकतीं और ये बात सुन शशि कपूर नाराज हो गए थे। उन्होंने कहा था, "क्यों जब आप एक एक्ट्रेस बन गईं और आपने कहा कि मम्मी, मम्मी मैं भी एक्ट्रेस बनूंगी तब आपको ख्याल नहीं आया कि इस तरह की चीजें आपको करनी हैं।"

शशि कपूर को बताया मतलबी

शबाना ने बताया कि जब शशि उनपर भड़कने के बाद वहां से गए तो उन्होंने वहां मौजूद हेयरड्रेसर से कहा कि शशि कपूर बहुत मतलबी हैं जो उनसे इस तरह से बात कर रहे थे। हालांकि इसके बाद भी दोनों ने 'हीरा और पत्थर', 'चोर सिपाही', 'अतिथि' और 'ऊंच नीच बीच' जैसी कई फिल्मों में काम किया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो