scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CineGram: जब अक्षय कुमार को किस करने को राजी नहीं थीं रवीना टंडन, सता रहा था पिता का डर, डायरेक्टर बोले- 'पापा को मत दिखाना'

90 के दशक की हिट फिल्म 'मोहरा' तो आपको याद होगी? भला याद भी क्यों ना हो फिल्म का एक गाना 'टिप टिप बरसा पानी' जो आज तक पॉपुलर है। इसमें अक्षय और रवीना टंडन की कमाल की केमिस्ट्री देखने के लिए मिली थी।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | July 05, 2024 12:52 IST
cinegram  जब अक्षय कुमार को किस करने को राजी नहीं थीं रवीना टंडन  सता रहा था पिता का डर  डायरेक्टर बोले   पापा को मत दिखाना
जब अक्षय को किस नहीं करना चाहती थीं रवीना। (Photo- Jansatta)
Advertisement

अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, रवीना टंडन और नसीरुद्दीन शाह स्टारर फिल्म 'मोहरा' 90 के दशक के में रिलीज की गई थी। फिल्म तो हिट रही ही थी साथ ही इसका एक गाना 'टिप टिप बरसा पानी' काफी पॉपुलर हुआ था, जो अब तक हिट है। इसे अक्षय और कटरीना पर फिल्म 'सूर्यवंशम' में रीक्रिएट किया गया था। खैर, रवीना और अक्षय की जोड़ी को लोग आज भी याद करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि पहले रवीना इस फिल्म को करने के लिए राजी नहीं थीं और ना ही वो मेकर्स की पहली पसंद थीं? चलिए बताते हैं इस किस्से के बारे में।

Advertisement

दरअसल, इसके बारे में फिल्म के को-स्क्रीनप्ले राइटर शब्बीर बॉक्सवाला ने एक इंटरव्यू में बताया था। उन्होंने कहा था कि सबसे पहले फिल्म 'मोहरा' की शूटिंग दिव्या भारती के साथ की गई थी। मेकर्स ने एक्ट्रेस के साथ कुछ दिनों के लिए शूटिंग की थी लेकिन बाद में जब उनका निधन हो गया तो इसकी वजह से इसकी रिकास्टिंग करनी पड़ी थी।

Advertisement

शब्बीर ने बताया था कि उस जमाने में श्रीदेवी इंडस्ट्री की बड़ी स्टार थीं तो दिव्या भारती के निधन के बाद सबसे पहले उन्हें फिल्म के लिए अप्रोच किया गया तो उन्होंने इसमें काम करने से मना कर दिया था। क्योंकि उनका मानना था कि अक्षय कुमार उन दिनों उतने बड़े स्टार नहीं थे। श्रीदेवी के इनकार के बाद शब्बीर ने डायरेक्टर राजीव राय को ऐश्वर्या राय का नाम सुझाया था। उस समय ऐश्वर्या ने फिल्मों में कदम तक नहीं रखा था। वहीं, शब्बीर ने आगे बताया कि जब फिल्म एक्ट्रेस को ऑफर हुई तो उन्होंने इसे करने से इनकार कर दिया कि वो मिस वर्ल्ड की तैयारी में बिजी थीं।

अक्षय को किस नहीं करना चाहती थीं रवीना

वहीं, शब्बीर ने बताया कि जब दोनों एक्ट्रेस की तरफ से फिल्म को रिजेक्ट कर दिया गया तो इसे रवीना टंडन को ऑफर किया गया। शुरुआत में उन्होंने भी इसे करने से मना कर दिया था। क्योंकि फिल्म का गाना 'टिप टिप बरसा पानी' में उन्हें अक्षय को किस करना था। इससे उन्हें काफी परेशानी थी। शब्बीर ने बताया था कि रवीना को डर था कि उनके पिता क्या सोचेंगे। जब ये बात डायरेक्टर राजीव को रवीना ने बताई तो उन्होंने मजाक में कहा कि 'अपने पापा को ये फिल्म मत दिखाना।'

Advertisement

30 साल पहले रिलीज हुई थी 'मोहरा'

आपको बता दें कि 'मोहरा' को 1 जुलाई, 1994 को रिलीज किया गया था। इस एक्शन थ्रिलर फिल्म को 30 साल हो चुके हैं। ये उन दिनों ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इसके बाद अक्षय कुमार बड़े स्टार बन गए थे और यहां से रवीना टंडन के साथ उनकी केमिस्ट्री को भी काफी पसंद किया गया था। दोनों एक-दूसरे के करीब भी आए थे। फिल्म के दो गाने 'तू चीज चीज बड़ी है मस्त मस्त' और 'टिप टिप बरसा पानी' बेहद पॉपुलर हुए थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो