होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

CineGram: जब शराब की लत और कंगाली से जूझ रहे थे महेश भट्ट, फ्लॉप फिल्मों का लग गया था अंबार, फिर यूं खुली थी आंखें

Mahesh Bhatt: फिल्ममेकर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। लेकिन, उनकी लाइफ में एक ऐसा समय भी आया था जब उन्हें शराब की लत लग गई थी और फ्लॉप फिल्मों की लाइनें लग गई थीं।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | May 27, 2024 10:04 IST
जब महेश भट्ट को लगी शराब की लत। (Photo- Jansatta)
Advertisement

फिल्ममेकर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने हिंदी सिनेमा जगत को एक से बढ़कर एक फिल्में दी है। उन्होंने ना जाने कितने एक्टर्स को अपनी फिल्मों से स्टार बनाया है। वो भले ही आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उनके पास दौलत और शोहरत खूब है। लेकिन, उन्होंने भी अपनी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। उनकी लाइफ में एक वक्त ऐसा था, जब उन्हें भी असफलताओं का सामना करना पड़ा था। फ्लॉप फिल्मों की लाइनें लग गई थीं और नशे की लत भी लग गई थी। लेकिन, बाद में उन्होंने इसे छोड़ने का फैसला कर लिया था। चलिए बताते हैं इस किस्से के बारे में…

एक बार महेश भट्ट ने अनुपम खेर के शो में शराब की लत वाला किस्सा खुद शेयर किया था। इस शो में उन्होंने बताया था कि वो जब युवा थे तो खूब शराब पीते थे। उन्होंने कहा था कि वो काफी गुस्सैल, असंतुष्ट और असफल इंसान थे। उन्हें लगता था कि वो शराब पीकर अपनी हताशा और असफलताओं को दूर कर रहे थे। महेश ने ये भी बताया था कि वो शराब पीकर नशे में धुत हो जाते थे तो अनुपम खेर उन्हें घर छोड़ने जाया करते थे।

Advertisement

आलिया ने भी बताया था पापा से जुड़ा किस्सा

यही नहीं, आलिया भट्ट ने भी एक बार पापा महेश भट्ट के शराब की लत के बारे में बात की थी। उन्होंने बताया था कि उनका बचपन काफी मुश्किलों भरा रहा था। मां सोनी राजदान आउटसाइडर थीं। उन्हें इंडस्ट्री और फिल्मों के बारे में कुछ नहीं पता था। उन्हें काम नहीं मिलता था। करियर में काफी स्ट्रगल किया है। एक्ट्रेस ने बताया था कि उनके पिता महेश भट्ट को शराब की लत लग चुकी थी और उनके पास पैसे नहीं होते थे। एक समय आया था जब उनके पास फ्लॉप फिल्मों का भंडार लग गया था।

Advertisement

फिर कैसे छोड़ी शराब की लत?

वहीं, महेश भट्ट ने बाद में शराब छोड़ दी थी। इस फैसले के बारे में उन्होंने अनुपम खेर के शो में भी बताया था। फिल्ममेकर ने बताया था कि उनकी बेटी शाहीन का जन्म हुआ था और उनके जन्म के कुछ दिनों के बाद तक शराब पीना जारी रखा था। महेश ने बताया था कि जब वो घर आईं तो उन्होंने शाहीन को गोद में उठा लिया था और फिर उन्होंने अपना मुंह फेर लिया था। इस पर फिल्ममेकर ने बताया था कि उन्हें रिजेक्शन जैसा फील हुआ और इसके बाद उन्होंने खुद से वादा किया कि वो अब दोबारा कभी शराब नहीं पीएंगे। उन्होंने उस समय बताया था कि 26 साल पहले ही शराब छोड़ दी थी, जिसके बाद उसकी एक बूंद तक को हाथ नहीं लगाया था।

Advertisement
Tags :
CineGramEntertainment NewsMahesh Bhatt
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement