scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CineGram: 4 महीने की बेटी, बहनें, 3 जीजा, जब एक के बाद एक गोविंदा की फैमिली में हुईं 11 मौत, सच हुई थी मां की भविष्यवाणी

Govinda Personal life: गोविंदा अक्सर अपने और कृष्णा के साथ रिश्ते को लेकर चर्चा में रहते हैं। ऐसे में आपको उनसे जुड़े एक डरावने किस्से के बारे में बता रहे हैं, जब उन्होंने अपनी ही फैमिली के 11 मेंबर्स को खो दिया था।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | May 08, 2024 17:10 IST
cinegram  4 महीने की बेटी  बहनें  3 जीजा  जब एक के बाद एक गोविंदा की फैमिली में हुईं 11 मौत  सच हुई थी मां की भविष्यवाणी
जब एक के बाद एक गोविंदा की फैमिली में हुईं 11 मौत (Photo- Express Archives)
Advertisement

90 के दशक के बेहतरीन एक्टर गोविंदा (Govinda) आज भले ही स्क्रीन से दूर रहते हैं लेकिन, किसी ना किसी वजह से अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। उनका और भांजे कृष्णा अभिषेक का विवाद किसी से छुपा नहीं है। हाल ही में आरती सिंह की शादी में दोनों मामा गोविंदा को आशीर्वाद देते और सभी पर प्यार लुटाते हुए देखा गया था, जिसके बाद वो अपने पारिवारिक रिश्तों को लेकर एक बार फिर से हेडलाइन्स में आ गए थे। एक्टर ने अपनी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। ऐसे में आपको उनकी जिंदगी के उस डरावने किस्से के बारे में बता रहे हैं, जब उन्होंने 11 फैमिली मेंबर्स की मौत देखी थी। इस दौरान उन्होंने अपनी चार महीने की बेटी तक को खो दिया था। चलिए बताते हैं इस किस्से के बारे में…

इस घटना के बारे में गोविंदा ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि वो अपनी फैमिली में 11 मौत देख चुके हैं। एक्टर ने बताया था कि इसमें से उनकी एक बेटी थी, जो चार महीने की उम्र में ही चल बसी थी। गोविंदा ने बताया था कि वो प्रीमैच्योर थी। बेटी के अलावा एक्टर ने अपने पिता, मां, दो कजिन्स, 3 जीजा और बहनों की मौत देखी। इस घटना के बाद वो बुरी तरह से टूट गए थे। इन सभी के बच्चों का ख्याल बड़े होने तक गोविंदा ने ही रखा था।

Advertisement

सच हो गई थीं मां की भविष्यवाणियां

एक्टर ने ये भी बताया था कि वो फाइनेंशियल प्रेशर को झेल रहे थे। कंपनियां बंद हो चुकी थीं। इसकी वजह से उनके पर काफी फाइनेंशयल प्रेशर आ गया था। इतना ही नहीं गोविंदा ने बताया था कि उनकी मां की सारी भविष्यवाणियां सच हो गई थीं। एक्टर जब 17 साल के थे तो उनकी मां ने कहा था कि 21 साल की उम्र में वो कमाल करेंगे और इसी उम्र में वो दुनियाभर में छा गए थे। पहली फिल्म के 50 दिन के बाद ही उन्होंने 49 साल फिल्में साइन की थी।

गोविंदा ने आगे बताया था कि उनकी मां ने एक्टर की बहन और कृष्णा अभिषेक की मां पद्मा को लेकर भी भविष्यवाणी की थी कि वो बेटी को जन्म देने के बाद नहीं रहेंगी। उनकी डेथ हो जाएगी। जब आरती पेट में थीं तो उनकी मां को कैंसर था और बाद में पद्मा का निधन हो गया था। इतना ही नहीं एक्टर की मां ने भी खुद को लेकर भी भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित हुई थी। जब गोविंदा 'हीरो नंबर वन' की शूटिंग कर रहे थे तब उनकी मां को निधन हो गया था।

Advertisement

कहां हैं गोविंदा के बाकी फैमिली मेंबर्स?

गोविंदा रियल लाइफ में दो बच्चों के पिता हैं। 4 महीने की बेटी को खोने के बाद वो बेटी नर्मदा और बेटे यशवर्धन के पिता बने। नर्मदा ने फिल्मों में आने के बाद अपना नाम टीना आहूजा कर लिया। उनकी पहली फिल्म 'सेकंड हैंड हसबैंड' आई, जिसके ना तो आने का पता चला और ना ही जाने का। वहीं, भांजी आरती सिंह ने हाल ही में शादी की है। वो टीवी एक्ट्रेस हैं। कई सीरियल्स और शोज में नजर आ चुकी हैं। भांजे कृष्णा अभिषेक टीवी जगत और कॉमेडी की दुनिया का बड़ा नाम हैं। गोविंदा की एक और भांजी रागिनी खन्ना हैं, जो कि टीवी की फेमस एक्ट्रेस हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो