scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CineGram: गहना, कपड़ों से भरी थाली, जब सुरैया के प्यार में पागल फैन बारात लेकर पहुंचा था एक्ट्रेस के घर, बुलानी पड़ी थी पुलिस

गुजरे जमाने की पॉपुलर एक्ट्रेस सुरैया की अपने समय में अच्छी खासी पॉपुलैरिटी थी। उनकी एक्टिंग के साथ-साथ खूबसूरती के भी लोग दीवाने थे। ऐसे में आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर पागल फैन की आशिकी के बारे में बता रहे हैं, जो उनके घर बारात लेकर पहुंच गया था।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | Updated: June 15, 2024 12:41 IST
cinegram  गहना  कपड़ों से भरी थाली  जब सुरैया के प्यार में पागल फैन बारात लेकर पहुंचा था एक्ट्रेस के घर  बुलानी पड़ी थी पुलिस
सुरैया की बर्थ एनिवर्सरी। (Photo- Jansatta)
Advertisement

हिंदी सिनेमा में गुजरे जमाने में कई अभिनेत्रियां रही हैं, जिनके ना केवल एक्टिंग बल्कि खूबसूरती के भी खबू चर्चे रहे हैं। 60-70 के दशक में इंडस्ट्री ने मधुबाला और मुमताज जैसी कई एक्ट्रेस ने अपनी पहचान बनाई थी। इसी में से एक नाम सुरैया का भी आता है, जिन्होंने 16 साल की उम्र में करियर शुरू किया था और कम समय के भीतर ही स्क्रीन के जरिए सभी के दिलों पर राज करने लगी थीं। फिल्मों के साथ-साथ उनका और देव आनंद का प्यार जगजाहिर रहा था। एक्टर के लिए उन्होंने ताउम्र शादी नहीं की थी। आज एक्ट्रेस की बर्थ एनिवर्सरी है और इस मौके पर आपको उनके सिरफिरे आशिक के बारे में बता रहे हैं, जब उनके घर बिना इजाजत के बारात लेकर पहुंच गया था।

Advertisement

उस जमाने में सुरैया के सैकड़ों चाहने वाले थे और वो देव आनंद को चाहती थीं। इसलिए उन्होंने ताउम्र शादी नहीं की थी। ऐसे में उनसे जुड़ा एक किस्सा काफी चर्चा में रहा है, जब एक फैन उनके घर बारात लेकर पहुंच गया था। राइटर इस्मत चुगताई के अनुसार कहा जाता है कि एक दोपहर एक बारात आकर सुरैया के घर के बाहर रुक गई थी। जब सुरैया के घरवालों ने घर का दरवाजा खोला तो नजारा देखकर सभी भौचक्के रह गए थे। सामने एक सजा-धजा दूल्हा सेहरा बांधकर बारातियों के साथ खड़ा था। उन लोगों के पास गहनों और कपड़ों से सजी थालियां भी थीं।

Advertisement

जब सुरैया के घर पहुंची बारात

वहीं, जब सुरैया के घरवालों ने उनसे पूछा कि आप कौन? तो इस पर जवाब आता है, 'मैं दूल्हा'। फिर एक्ट्रेस के परिवार के सदस्य ने शॉकिंग रिएक्शन देते हुए कहा था कि क्या बात कर रहे हो दुल्हन कौन? इस पर शख्स ने अकड़ कर कहा था कि सुरैया जुबीन दुल्हन हैं और बारात जालंधर से आई है। इतना कहने के बाद वो शख्स बारातियों के साथ एक्ट्रेस के घर में घुसने की कोशिश करने लगा था। ये सब देखकर सुरैया काफी घबरा गई थीं और उन्होंने खुद को कमरे में बंद कर लिया था। वहीं, एक्ट्रेस की मां काफी हैरान थीं। बताया जाता है कि फैन के घरवाले दो लाख के गहने और कई महंगे कपड़े साथ लाए थे।

घर पर तैनाती करानी पड़ी पुलिस फोर्स

बात अभी यहीं खत्म नहीं हुई थी। सुरैया की मां ने शख्स को समझाने की कोशिश की और कहा कि उन्हें इस रिश्ते में जरा भी दिलचस्पी नहीं है और उन्होंने चले जाने के लिए कहा। इसके बावजूद वो लोग जिद पर अड़ गए थे और धमकी तक देने लगे थे। इसके बाद पुलिस फोर्स को बुलाना पड़ा था। तब जाकर मामला शांत हुआ था।

Advertisement

शख्स ने खा लिया सुरैया के लिए जहर

इसके साथ ही एक किस्सा ये भी था कि एक फैन सुरैया को कई दिनों से धमकी दे रहा था कि अगर एक्ट्रेस ने शादी के लिए हामी नहीं भरी तो वो छत के कूदकर जान दे देगा। एक्ट्रेस ने इस मामले पर ध्यान नहीं दिया तो शख्स ने सच में जहर खा लिया था। इसके बाद इस मामले को संभालने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो