scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CineGram: इस बोल्ड सीन पर हुआ ऐसा बवाल, जेल पहुंच गए शाहरुख खान, जर्नलिस्ट को दी थी नपुंसक करने की धमकी!

सिने ब्लिट्ज़ मैगज़ीन में खबर छपी कि केतन मेहता ने अपनी पत्नी से कहा कि तुम शाहरुख खान के साथ होटल में एक रात गुजार लो, इससे तुम दोनों के बीच की झिझक खत्म हो जाएगी और हमारे सीन की इंटेसिटी बढ़ जाएगी। इस आर्टिकल को पढ़कर शाहरुख खान का गुस्सा सातवें आसमान पर था।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क
Updated: July 04, 2024 13:30 IST
cinegram  इस बोल्ड सीन पर हुआ ऐसा बवाल  जेल पहुंच गए शाहरुख खान  जर्नलिस्ट को दी थी नपुंसक करने की धमकी
शाहरुख खान-दीपा साही की फिल्म 'माया मेमसाब' की एक तस्वीर
Advertisement

CineGram: शाहरुख खान जर्नलिस्ट संग अपने प्यार भरे बर्ताव के लिए जाने जाते हैं, वो सभी से प्यार से बात करते हैं, मगर एक बार कुछ ऐसा हुआ था कि शाहरुख खान एक जर्नलिस्ट पर इतना भड़क गए कि उसे खूब धमकाया और गालियां भी दी थीं। शाहरुख खान उसके घर पहुंचकर उसके माता-पिता के सामने भी उसे नपुंसक करने की धमकी देकर आ गए थे। ये किस्सा मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा की पत्नी और फेमस जर्नलिस्ट अनुपमा चोपड़ा ने अपनी किताब 'किंग ऑफ बॉलीवुड' में लिखा है।

Advertisement

ये किस्सा है 31 साल पहले आई फिल्म 'माया मेमसाब' की शूटिंग के दौरान का। 2 जुलाई 1993 को रिलीज हुई फिल्म 'माया मेमसाब' में शाहरुख खान के साथ हीरोइन दीपा साही थीं। दीपा साही इस फिल्म के डायरेक्टर केतन मेहता की पत्नी थीं। साल 1992 में इस फिल्म की शूटिंग चल रही थी। 'माया मेमसाहब' में शाहरुख खान और दीपा साही का काफी बोल्ड सीन था, दोनों स्टार लगभग न्यूड अवस्था में थे। इस सीन को लेकर शाहरुख खान और दीपा साही बहुत झिझक रहे थे और सीन ठीक से हो नहीं पा रहा था। सिने ब्लिट्ज़ मैगज़ीन में खबर छपी कि केतन मेहता ने अपनी पत्नी से कहा कि तुम शाहरुख खान के साथ होटल में एक रात गुजार लो, इससे तुम दोनों के बीच की झिझक खत्म हो जाएगी और हमारे सीन की इंटेसिटी बढ़ जाएगी। आर्टिकल के मुताबिक दोनों इस बात के लिए राज़ी हो गए और उनके लिए होटल में एख कमरा बुक किया गया। दोनों साथ रुके और अगले दिन वहीं पर ये शूट हुआ। शूटिंग के दौरान केतन मेहता और सिनेमैटोग्राफर ही कमरे में थे, बाकी कोई नहीं था। सिने ब्लिट्ज ने ये स्टोरी बिना पत्रकार का नाम लिखे छापी थी। ये आर्टिकल किस पत्रकार ने लिखा था ये बात शाहरुक खान नहीं जान पाए थे मगर इसे पढ़कर उनका दिमाग खराब हो गया।

Advertisement

आर्टिकल छपने के कुछ दिन बाद एक इवेंट में शाहरुख खान को सिने ब्लिट्ज़ मैगज़ीन के एक पत्रकार कीथ डिकोस्टा दिखें, उन्हें देखकर शाहरुख खान का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया, शाहरुख को लगा कि कीथ डिकोस्टा ने ही उनके बारे में ये खबर लिखी थी। उन्होंने उसी इवेंट में कीथ को गाली देना शुरू कर दिया, कीथ बीच इवेंट से घर आ गए। मगर शाहरुख खान ने उन्हें फोन करके भी धमकाया और कहा कि वो घर आकर उन्हें मारेंगे। कीथ को लगा कि शाहरुख खान धमका रहे हैं मगर वो घर नहीं आएंगे। मगर ये कीथ की गलतफहमी थी, शाहरुख खान उनके घर पहुंच गए। शाहरुख ने कीथ को उनके माता-पिता के सामने नपुंसक करने की धमकी दी। शाहरुख खान के इस व्यवहार ने कीथ को डरा दिया, उन्हें लगा कि शाहरुख खान पर कोई भूत आ गया है।

कीथ ने शाहरुख खान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी, शाहरुख खान इससे भी नहीं डरे, वो लगातार कीथ को धमकाते रहें। इसके बाद कीथ ने एक और शिकायत शाहरुख खान के खिलाफ की और अपने लिए पुलिस प्रोटेक्शन मांगा। जब शाहरुख खान के खिलाफ पुलिस को दूसरी शिकायत मिली तो उन्होंने शाहरुख को अरेस्ट कर लिया। पुलिस शाहरुख खान को बांद्रा पुलिस स्टेरशन ले आई। शाहरुख उस वक्त काफी मशहूर हो चुके थे तो पुलिस ने उन्हें जेल नहीं भेजा बल्कि थाने में बिठाए रखा। किताब के मुताबिक पुलिसवालों ने शाहरुख खान से ऑटोग्राफ भी लिए। शाहरुख ने पुलिस से एक फोन करने की इजाजत मांगी। पुलिस ने जब ये इजाजत दी तो उन्होंने अपने घर कॉल न करके थाने से कीथ को फोन लगाया। शाहरुख ने कीथ से कहा, "मैं जेल में हूं, लेकिन तुम्हें छोड़ूंगा नहीं।" शाहरुख ने फोन पर गालियां भी दीं वो भी पुलिसवालों के सामने। रात के 11.30 बजे चंकी पांडे के भाई चिक्की पांडे ने शाहरुख खान को जमानत पर छुड़वाया।

Advertisement

2 साल बाद शाहरुख खान ने मांगी माफी

दो साल बाद शाहरुख खान को सिने ब्लिट्ज़ की जर्नलिस्ट वर्जीनिया वाचा मिलीं। उन्होंने शाहरुख खान को बताया कि वो स्टोरी कीथ डिकोस्टा ने नहीं लिखी थी। वर्जीनिया की बात सुनकर शाहरुख खान को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने कीथ डिकोस्टा को फोन किया, उन्होंने न सिर्फ कीथ से बल्कि उनके माता-पिता से भी माफी मांगी। इतना ही नहीं इस माफी के बाद शाहरुख खान ने कीथ डिकोस्टा को काफी इंटरव्यूज भी दिए।

अनुपमा चोपड़ा ने अपनी किताब में ये नहीं बताया कि वो आर्टिकल किसने लिखा था, मगर माया मेमसाहब के जिस सीन पर इतना विवाद हुआ था वो सीन सेंसर बोर्ड ने हटा दिया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो