scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CineGram: 'कौन सा करियर…?' डायरेक्टर ने सिमी गरेवाल से कह दी चुभने वाली बात, दोबारा राज कपूर की किसी फिल्म में एक्ट्रेस ने नहीं किया काम

CineGram: सिमी गरेवाल ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है और अपने अभिनय से अपनी एक अलग पहचान बनाई है।
Written by: Jyoti Jaiswal
June 07, 2024 12:03 IST
cinegram   कौन सा करियर…   डायरेक्टर ने सिमी गरेवाल से कह दी चुभने वाली बात  दोबारा राज कपूर की किसी फिल्म में एक्ट्रेस ने नहीं किया काम
CineGram
Advertisement

सिमी गरेवाल… बॉलीवुड का बहुत मशहूर चेहरा। जिसने उस दौर में बोल्ड सीन किए जब ऐसा करने के लिए बहुत सी हीरोइन्स सोच भी नहीं सकती थीं। सिमी ने राज कपूर के बैनर तले फिल्म मेरा नाम जोकर की थी। उसके बाद उन्होंने फिल्म 'बीवी ओ बीवी' में भी काम किया। लेकिन इस फिल्म के बाद सिमी ने फिर कभी भी राज कपूर की किसी फिल्म में काम नहीं करने का फैसला ले लिया। ऐसा क्या हुआ कि सिमी गरेवाल ने इतना बड़ा फैसला ले लिया और फिर कभी आरके फिल्म्स में नहीं नजर आईं।

Advertisement

रणधीर कपूर के कहने पर राजकपूर ने किया था सिमी गरेवाल को कास्ट

सिमी गरेवाल का करियर उस वक्त मुश्किल दौर से गुजर रहा था और उनकी मदद के लिए राजकपूर ने अपने बेटे रणधीर कपूर से सिमी को अपनी फिल्म में कास्ट करने को कहा। पिता के कहने पर रणधीर ने सिमी को एक रोल के लिए इस फिल्म में ले लिया।

Advertisement

सिमी गरेवाल को क्यों आया गुस्सा?

सिमी गरेवाल ने बीवी ओ बीवी के लिए शूटिंग शुरू कर दी। इस फिल्म में रणधीर कपूर, पूनम ढिल्लों और योगिता बाली लीड रोल में थे। सिमी ने शूटिंग के कुछ दिन बाद अपने सीन्स की रॉ फुटेज देखना चाहती थीं, जब सिमी ने वो फुटेज देखीं तो उन्हें गुस्सा आ गया और बहुत बुरा लगा क्योंकि उन्हें ऐसा लगा कि कैमरामैन ने ठीक से उनका शूट नहीं किया है। उन्हें लगा कि वो अच्छी नहीं दिख रही हैं। उन्होंने जब कैमरामैन से इस बारे में बात की तो कैमरामैन ने कहा कि कैमरा झूठ नहीं बोलता इस बात पर सिमी गरेवाल को बहुत गुस्सा आया।

राहुल रवैल ने की टिप्पणी

सिमी गरेवाल को जब कैमरामान से मदद नहीं मिली तो वो डायरेक्टर राहुल रवैल के पास गईं। सिमी ने कहा कि ऐसी दिखेंगी वो तो उनका करियर बर्बाद हो जाएगा। जिस पर राहुल रवैल ने टका सा जवाब दिया और कहा कौन सा करियर। सिमी को इस बात से बहुत हर्ट हुआ, क्योंकि इतना काम करने के बाद भी उन्हें एक निर्देशक से ऐसा सुनने को मिला। लेकिन उन्हें कहीं से सपोर्ट नहीं मिला। सिमी की आखिरी उम्मीद राज कपूर थे मगर वहां से भी सिमी को सपोर्ट नहीं मिला, उन्हें इस बात का बहुत बुरा लगा। सिमी इस बात से काफी दुखी हुईं और उन्होंने दोबारा आरके फिल्म्स में काम नहीं किया। अब आरके फिल्म्स ने उन्हें कोई फिल्म ऑफर की या नहीं इस बात की जानकारी नहीं है।

Advertisement

'बीवी ओ बीवी' की रिलीज को 43 साल हो चुके हैं, इस फिल्म में संजीव कुमार ने डबल रोल निभाया था। फिल्म में रणधीर, सिमी, पूनम और शशिकला के अलावा देवेन वर्मा, प्रेमा नारायण, दीना पाठक, राजेंद्र नाथ और सुंदर जैसे कलाकार थे। इस फिल्म का म्यूजिक पंचम दा ने दिया था, वहीं गाने निदा फाजली ने लिखे थे। सिर्फ फिल्म का एक गाना 'वक्त से पहले' विट्ठलभाई पटेल ने लिखा था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो