scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CineGram: शबाना आजमी के कारण अलग हुए थे जावेद-सलीम? अरबाज खान ने किया सवाल तो बोलीं- बहुत खुश…

अरबाज खान ने अपने चैट शो में शबाना से इसे लेकर सवाल किया और उन्होंने बताया कि उन्हें आजतक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है और ये जावेद-सलीम का निजी मामला है तो वह इसमें पड़ना नहीं चाहतीं।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Gunjan Sharma
नई दिल्ली | July 04, 2024 16:09 IST
cinegram  शबाना आजमी के कारण अलग हुए थे जावेद सलीम  अरबाज खान ने किया सवाल तो बोलीं  बहुत खुश…
जावेद-सलीम के अलग होने पर शबाना आजमी का बयान
Advertisement

सलीम खान और जावेद अख्तर ने साथ मिलकर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा बदलाव लाया था, लेकिन उनकी पार्टनरशिप अचानक खत्म हो गई और दोनों ने अलग-अलग काम करना शुरू कर दिया। इनमें से किसी ने भी खुलकर अलग होने कारण नहीं बताया। सालों बाद अब जावेद अख्तर की पत्नी, एक्ट्रेस शबाना आजमी ने कहा कि उन्हें भी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Advertisement

बता दें कि इनकी पार्टनरशिप और दोस्ती के लिए ये भी कहा जाता है कि कहीं न कहीं शबाना आजमी के कारण दोनों अलग हुए हैं। अब अरबाज खान ने अपने चैट शो में शबाना आजमी से इसे लेकर सवाल किया, जानिए शबाना ने उनके सवाल का क्या जवाब दिया।

Advertisement

अरबाज ने पूछा, "सलीम-जावेद अपने करियर की बुलंदियों पर थे और तभी आप जावेद साहब की जिंदगी में आईं, कुछ समय बाद ही अपने करियर के पीक पर दोनों अलग हो गए। कई लोग इसका जवाब ढूंढते हैं कि दोनों क्यों अलग हो गए। कुछ लोग तो यहां तक कहने लगे कि चूंकि जावेद साहब एक लेखक और कवि थे, इसलिए शबाना ने उन्हें अकेले करियर बनाने के लिए कह। ये अफवाहें आपने भी सुनी होंगी?"

शबाना आजमी ने दिया जवाब

इस पर शबाना आजमी ने कहा, "अरबाज, आप यकीन करोगे कि मुझे आज तक नहीं पता कि सलीम-जावेद अलग क्यों हुए। क्योंकि मुझे लगता है ये उनका निजी फैसला है तो मुझे इसमें नहीं पड़ना चाहिए। लेकिन मुझे लगता है कि जो हो रहा था वो ये कि वह कुछ बदलाव से गुजर रहे थे। उन्होंने कविता लिखना शुरू कर दिया था, वह एक अलग तरह की दुनिया में जा रहे थे। मुझे नहीं पता कि क्या हुआ और वे क्यों अलग हो गए, लेकिन मुझे पता है कि इतना बड़ा रिस्क लेने के बाद वह ज्यादा खुश रहने लगे थे। मेरी तरफ से कोई फायदा या नुकसान नहीं है।"

Advertisement

इससे पहले जावेद अख्तर और सलीम खान ने अलग होने को लेकर बात की थी। जावेद ने एक इंटरव्यू में कहा था,"शुरू में जब हम नाकाम लोग थे, स्ट्रगल कर रहे थे तो बिल्कुल एक थे। कोई हमारे और दोस्त नहीं थे, हम ही बैठ के सुबह से शाम तक काम करते थे। शाम को भी साथ थे, रात को खाना भी साथ होता था। 24 में से 15-16 घंटे तो साथ ही होते थे।

वहीं दूसरी तरफ ईटीसी को दिए इंटरव्यू में सलीम खान ने कहा था, "हर बॉक्स की एक एक्सपायरी डेट होती है- इसकी भी एक थी। एक शाम हम जावेद के घर के पास थे जब जावेद ने मुझसे कहा कि वह अलग होना चाहता है, वह पिछले कुछ समय से इसके बारे में सोच रहा था। मैं उठा, उससे हाथ मिलाया और अपनी कार की ओर चलने लगा। वह भी मेरे साथ चलने लगा, लेकिन मैंने उसे पकड़ लिया, अपने घर की ओर घुमाया और कहा, 'मैं अपना ख्याल रख सकता हूं।' मैं घर वापस आ गया और इस बारे में किसी को नहीं बताया। अगली शाम, अलग होने के बारे में पूछने के लिए कॉल आने लगीं। मैंने जावेद से पूछा कि क्या उसने किसी को बताया है, उसने कहा कि केवल कुछ दोस्तों को ही पता है। कुछ दिनों के बाद ही मैंने अलग की घोषणा कर दी।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो