scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CineGram: 'उसी से शादी कर लेते', इस एक्ट्रेस संग थी राजेश खन्ना की स्ट्रॉन्ग बॉन्डिंग, डिपल कपाड़िया को भी होती थी जलन

Bollywood Kissa: 60-70 के दशक के दिवंगत एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की एक समय पर अच्छी खासी पॉपुलैरिटी रही है। फिल्मों के साथ-साथ वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं। ऐसे में आज उनसे जुड़ा किस्सा बता रहे हैं, जब एक एक्ट्रेस के साथ उनकी बॉन्डिंग को देखकर डिंपल कपाड़िया को भी जलन होती थी।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | June 27, 2024 16:26 IST
cinegram   उसी से शादी कर लेते   इस एक्ट्रेस संग थी राजेश खन्ना की स्ट्रॉन्ग बॉन्डिंग  डिपल कपाड़िया को भी होती थी जलन
राजेश खन्ना से जुड़ा किस्सा। (Photo- Jansatta)
Advertisement

हिंदी सिनेमा जगत के पॉपुलर एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) अपनी फिल्मों के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं। एक समय ऐसा था जब उनका स्टारडम आसमान छू रहा था। उनके साथ काम करने के लिए जहां मेकर्स की लाइन लगी रहती थी वहीं, लड़कियां भी उन पर खूब मरती थीं। ऐसे में उनसे जुड़ा एक किस्सा बता रहे हैं, जो कि राजेश खन्ना और 'मुंजी' से जुड़ा है। दोनों की बॉन्डिंग इस कदर थी कि इससे डिंपल कपाड़िया तक को जलन होती थी। एक बात तो एक्ट्रेस ने उन्हें गुस्से में बोल दिया था कि 'उसी से शादी कर लेते।'

Advertisement

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना का प्यार जगजाहिर है। एक्ट्रेस ने राजेश खन्ना का हाथ तब थामा था जब उनका स्टारडम आसमान छू रहा था। डिंपल से शादी से पहले एक्टर अंजू महेंद्रू के साथ रिश्ते में थे। उनसे रिश्ता टूटने के बाद डिंपल कपाड़िया के साथ उनकी लव स्टोरी शुरू हुई थी। वहीं, एक्ट्रेस मुमताज के साथ राजेश खन्ना की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री कमाल की रही है, जिसकी लोग खूब तारीफ करते थे। साथ कई बार तो लोग ये समझ बैठते थे कि इनके बीच कुछ चल रहा है। ऑनस्क्रीन के साथ उनकी रियल लाइफ बॉन्डिंग भी कमाल की रही है। इसे देखकर डिंपल कपाड़िया को भी जलन हो गई थी।

Advertisement

मुमताज को प्यार से मुमु, मुंजी और मोटी तक कहा जाता था। उन्होंने राजेश खन्ना के साथ कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। इनकी जोड़ी पर्दे पर हिट थी। इस जोड़ी ने पर्दे पर 'प्रेम कहानी', 'दो रास्ते', 'आपकी कसम', 'दुश्मन', 'रोटी', 'अपना देश', 'राजा-रानी' और 'बंधन' जैसी कई फिल्मों में काम किया है। इनकी दोस्ती काफी गहरी थी। लेकिन, इस दोस्ती से डिंपल कपाड़िया को जलन होती थी।

डिंपल पहुंच जाती थीं सेट पर

मीडिया रिपोर्ट्स में राजेश खन्ना और मुमताज का नाम कई बार जोड़ा गया। लेकिन शुरुआत में डिंपल को इस पर विश्वास नहीं था। लेकिन खबरें लगातार आ रही थीं तो उनका विश्वास भी डगमगा गया और उन्हें राजेश पर शक होने लगा। जब राजेश खन्ना मुमताज के साथ किसी फिल्म की शूटिंग करते थे तो आलम ये था कि डिंपल सेट पर पहुंच जाया करती थीं। मुमताज को लेकर डिंपल कपाड़िया ओवरथिंक करने लगीं। इसकी वजह से राजेश खन्ना के साथ एक्ट्रेस के रिश्ते में झगड़े होने लगे थे। फिर जब मुमताज ने बिजनेसमैन मयूर माधवानी के साथ शादी की तो उनकी जान में जान आई।

Advertisement

मुमताज को बताया था राजेश खन्ना का सही हमसफर

आपको बता दें कि डिंपल कपाड़िया ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि राजेश खन्ना के लिए मुमताज ही सही हमसफर होतीं। काका को उन्हीं से ही शादी करनी चाहिए थी। इसके साथ ही मुमताज ने अपने एक इंटरव्यू नमें कहा था कि राजेश खन्ना की जिंदगी में करीब 10 सालों से ही एक महिला थीं। इस दौरान उन्होंने एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू का नाम लिया था। उनका मानना था कि सभी को लगा था कि वो उन्हीं से शादी करेंगे लेकिन, डिंपल संग शादी की बात करके उन्होंने सभी को हैरान कर दिया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो