होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

CineCrime: 'कोई इंडियन वर्जिन नहीं है' जब ये बयान देना सुष्मिता सेन को पड़ गया था भारी, दर्ज हो गया था केस

CineCrime: सुष्मिता सेन का एक बयान 2007 में खूब वायरल हुआ था, जिसमें कथित तौर पर कहा था कि भारत में कोई वर्जिन नहीं है।
Written by: Gunjan Sharma | Edited By: Gunjan Sharma
नई दिल्ली | June 25, 2024 18:49 IST
सुष्मिता सेन (इंस्टाग्राम/Sushmita)
Advertisement

सुष्मिता सेन साल 2022 में अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में आई थीं, जब ललित मोदी ने उनके साथ कुछ प्राइवेट तस्वीरें शेयर की थी। इसके बाद वह अपने हार्ट अटैक को लेकर भी खबरों में थीं। सुष्मिता केवल अपनी पर्सनल लाइफ ही नहीं, अपने बयान को लेकर भी चर्चा में रह चुकी हैं। इतना ही नहीं इसके कारण उन्हें कानूनी पचड़ों में भी फंसना पड़ा था।

साल 2007 में सुष्मिता सेन ने अपने एक इंटरव्यू में कुछ ऐसा कह दिया था, जो लोगों को पसंद नहीं आया था और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई थी। उन्होंने कहा था कि फ्रीडम ऑफ स्पीच होने के बाद भी लोग यहां 'सेक्स' जैसे मुद्दे पर बात नहीं करते। ये कोई टैबू नहीं है, जिसके बारे में बात करने से लोग बचते हैं।

Advertisement

अपने इंटरव्यू में सुष्मिता ने कहा था, "किसी भी भारतीय के पास अब वर्जिनिटी नहीं है। उनका कहना था कि भारत में कोई भी वर्जिन नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने प्री-मैरिटल इंटिमेसी को  लेकर भी कहा था कि शादी से पहले या शादी के बाद संबंध बनाना गलत नहीं है। इस बयान से एक समूह भड़क गया था और उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया था।

अभिनेत्री के खिलाफ आईपीसी की धारा 292, 292बी, 293 और 294 (सभी प्रिंट, शब्दों और गानों में अश्लीलता से संबंधित), 499 और 500 (जो मानहानि से संबंधित हैं) के अलावा अश्लील चित्रण की धारा 3, 4 के तहत मुकदमा चलाने की मांग की गई थी।

इसके साथ ही उनके खिलाफ महिला (निषेध) अधिनियम और युवा व्यक्तियों के लिए हानिकारक प्रकाशन अधिनियम की धारा 2, 3 और 6 के तहत भी मुकदमा दर्ज करने की मांग उठी थी। मद्रास हाईकोर्ट एक्ट्रेस के खिलाफ नोटिस जारी किया है। हालांकि बाद में मद्रास उच्च न्यायालय ने इस पूरे मामले को खारिज कर दिया था। 

Advertisement
Tags :
Entertainment NewsSushmita Sen
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement