scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CineCrime: 'गोली मारनी है मार दो पर तुम्हारे लिए…' जब शाहरुख खान को अंडरवर्ल्ड से मिली थी धमकी, किंग ने दिया था मुंहतोड़ जवाब

CineCrime: शाहरुख खान पर अबू सलेम एक फिल्म करने के लिए दबाव बनाता था। जब किंग खान ने फिल्म करने से इनकार किया तो वह उन्हें धमकियां देने लगा था। शाहरुख खान ने उसे कहा था 'मैं ये बताता हूं कि तुम किसे गोली मारो तो तुम क्यों बता रहे हो मै कौन सी फिल्म करूं।'
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Gunjan Sharma
नई दिल्ली | Updated: June 11, 2024 13:12 IST
cinecrime   गोली मारनी है मार दो पर तुम्हारे लिए…  जब शाहरुख खान को अंडरवर्ल्ड से मिली थी धमकी  किंग ने दिया था मुंहतोड़ जवाब
शाहरुख खान को मिली थी धमकी (फोटो Express Archive)
Advertisement

CineCrime: बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान बीते कुछ समय से अपने घर पर फायरिंग को लेकर चर्चा में हैं। इतना ही नहीं कुछ दिन पहले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो उनकी गाड़ी पर फायरिंग करने की फिराक पर थे। बॉलीवुड में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि किसी स्टार की जान पर खतरा हो। इससे पहले शाहरुख खान को भी अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिल चुकी हैं। इसका जिक्र फिल्म डायरेक्टर संजय गुप्ता ने फिल्म 'जवान' की सफलता के वक्त किया था।

उन्होंने ट्विटर पर पूरी घटना के बारे में बताया था। उन्होंने लिखा था, "90 के दशक में जब फिल्मी सितारों पर अंडरवर्ल्ड की दादागिरी चरम पर थी, शाहरुख खान एकमात्र ऐसे सितारे थे जिन्होंने कभी हार नहीं मानी। 'गोली मारनी है मार दो, पर तुम्हारे लिए काम नहीं करूंगा। मैं पठान हूं (अगर तुम चाहो तो मुझे गोली मार दो, लेकिन मैं तुम्हारे लिए काम नहीं करूंगा, मैं एक पठान हूं)।' वह आज भी वैसे ही हैं।"

Advertisement

शाहरुख खान पर लिखी अनुपमा चोपड़ा की किताब 'किंग ऑफ बॉलीवुड' में भी अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम, छोटा राजन और छोटा शकील से जुड़े शाहरुख के किस्सों का जिक्र किया है। चोपड़ा ने एक घटना का जिक्र किया है, जब शाहरुख को अबू सलेम का फोन आया था। अबू सलेम ने शाहरुख खान को अपने करीबी निर्माता के साथ फिल्म करने से इनकार करने पर खूब गालियां दी थी।

भले ही वो समय डरने का था, लेकिन शाहरुख खान ने संयम बनाए रखा। चोपड़ा के अनुसार सलेम ने उन पर एक फिल्म करने का दबाव डाल रहा था, लेकिन शाहरुख ने उसकी बात नहीं मानी। उन्होंने उसे कहा, "मैं आपको यह नहीं बताता कि किसे शूट करना है, इसलिए मुझे यह मत बताएं कि कौन सी फिल्म करनी है।"

Advertisement

छोटा राजन से जुड़ा है किस्सा

चोपड़ा ने अपनी किताब में छोटा राजन और छोटा शकील का जिक्र भी किया है। दोनों ने भी शाहरुख खान को धमकियां दी थी। छोटा शकील ने फिल्म "दिल से" के गाने "छैया छैया" में "पांव तले जन्नत" लाइन पर आपत्ति जताई थी। शाहरुख खान ने उसे बताया था कि उस लाइन का मतलब समझाने की कोशिश की थी, जिसके बाद सब ठीक हो गया था।

मातृभूमि की एक रिपोर्ट के अनुसार, शाहरुख ने किताब में लिखा है कि उन्हें अपनी जान की परवाह नहीं थी, वो अपनी पत्नी और बच्चों की सुरक्षा को लेकर डरे हुए थे। शाहरुख खान को विश्वास था कि उन्हें गोली नहीं मारी जाएगी।

साल 2014 में, शाहरुख को अंडरवर्ल्ड से उनके जीवन को खतरे के बढ़ते स्तर के बाद पुलिस सुरक्षा दी गई थी। ये सुरक्षा फिल्म निर्माता एली मोरानी को कथित तौर पर अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी से धमकी मिलने के बाद दी गई थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो