scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CineCrime: अमर सिंह चमकीला को गोली मारने के बाद भांगड़ा कर रहे थे हत्यारे, चश्मदीद का खुलासा 'गोली चलाते वक्त गाली दे रहे थे शूटर्स'

अमर सिंह चमकीला और उनकी पत्नी अमरजोत को 1988 में गोली मार दी गई थी। अमर सिंह चमकीला के एक्स सेक्रेटरी मंकू ने कहा कि उनके हत्यारे उन पर और उनकी पत्नी अमरजोत पर गोलियां चलाने से पहले छुपे हुए थे।
Written by: Jyoti Jaiswal
Updated: April 21, 2024 02:23 IST
cinecrime  अमर सिंह चमकीला को गोली मारने के बाद भांगड़ा कर रहे थे हत्यारे  चश्मदीद का खुलासा  गोली चलाते वक्त गाली दे रहे थे शूटर्स
अमर सिंह चमकीला और उनकी पत्नी अमरजोत (Photo: File)
Advertisement

1988 में, गायक अमर सिंह चमकीला और उनकी पत्नी अमरजोत की पंजाब के मेहसामपुर गांव में कुछ नकाबपोश लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। शूटिंग एक 'अखाड़े' में हुई जहां उन्हें परफॉर्म करना था। आज तक उन हत्यारों की पहचान नहीं हो पाई है, फिल्म निर्माता कबीर सिंह चौधरी ने हाल ही में खुलासा किया कि तीन हत्यारों में से एक अभी भी जीवित है। चमकीला के एक्स सेक्रेटरी मंकू ने अब उस दुखद दिन के बारे में जानकारी शेयर की है।

Advertisement

सिने पंजाबी के साथ एक इंटरव्यू में, मंकू ने कहा कि चमकीला को उनके अंतिम परफॉर्मेंस के लिए 8000 रुपये का भुगतान किया गया था। चमकीला और अमरजोत शो से पहले खाना खाना चाहते थे तो मंकू उन्हें खाना खाता छोड़कर स्टेज पर चले गए। भीड़ का अभिवादन करने और माइक्रोफ़ोन चेक करने के बाद, मंकू ने चमकीला और अमरजोत को बुलाया और कहा, "सब कुछ तैयार है, चलो।"

Advertisement

उन्होंने पंजाबी में कहा, “निशानेबाज भीड़ में से थे। वे उन्हें रास्ते में गोली मार सकते थे। स्टेज पर कदम रखने के बाद वे उन्हें गोली मार सकते थे। कौन जानता है, अगर उन्होंने स्टेज पर गोलीबारी की होती तो मुझे भी गोली लग सकती थी। लेकिन उन्होंने इंतजार किया। चमकीला अपनी कार में भव्य अंदाज में पहुंचे, यह सीधे तौर पर किसी फिल्म का सीन था। मैंने कहा, 'तालियां बजाओ, चमकीला यहाँ है।' जैसे ही मैंने यह कहा, मैंने ज़ोर से धमाके की आवाज़ सुनी।'

मंकू ने बताया कि उन्होंने इधर-उधर देखा तो उसे कार के पास कोई गिरा हुआ दिखाई दिया। वह स्टेज से कूद गए लेकिन गिरी हुई कुर्सियों में फंस गए। वहां फंसकर मंकू ने मन में सोचा, "तुम इससे जीवित बाहर नहीं निकल पाओगे।" उन्होंने आगे कहा, “मेरे बगल में एक व्यक्ति ने जो देखा उसने बताया, मैं बाहर देखने से बहुत डर रहा था। उन्होंने कहा, 'वहां तीन आदमी हैं, वे भांगड़ा कर रहे हैं। उन्होंने चमकीला के सीने पर एक लेटर रखा है'। मैंने वह लेटर बाद में देखा, मैंने उसे पढ़ा। वह खून से लथपथ था। वे स्कूटर पर निकल गए। मैंने खुद ही शव उठाए।”

Advertisement

CineGram: जब ‘देवदास’ की पारो बनते-बनते रह गईं थीं करीना कपूर, साइनिंग अमाउंट देकर भी भंसाली ने किया बाहर तो फूटा था एक्ट्रेस का गुस्सा

फिल्म मेहसामपुर के निर्देशक चौधरी ने खुलासा किया था कि उन्होंने चमकीला के हत्यारों में से एक से बात की थी। हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में, उन्होंने कहा, “चमकीला की कहानी का पीछा करते हुए पंजाब में जमीन पर समय बिताते हुए, मैं चमकीला के हत्यारों में से एक से मिला जो अभी भी जीवित है। हालाँकि मुझे इस हत्या के पीछे की भी कुछ जानकारी मिली, लेकिन मैं इस पर बहुत अधिक जोर नहीं दूँगा।

Advertisement

नोबल टीवी कनाडा के साथ एक पहले एक इंटरव्यू में, चमकीला के ढोलक वादक लाल चंद ने भी कुछ खुलासे किए थे। लालचंद दुर्भाग्य से उस दिन वहां मौजूद थे और यहां तक ​​कि गोलीबारी में उन्हें गोली भी लग गई थी। उन्होंने घटना को याद करते हुए कहा, "मैंने अमरजोत को गोली लगते देखा। वह कार से बाहर निकलने ही वाले थे। जब वे शूटिंग कर रहे थे तो मैं उन्हें चमकीला के बारे में अपशब्द कहते हुए भी सुना। उन्होंने उनकी पीठ में गोली मार दी, लेकिन गोली लगने से पहले, चमकीला ने अमरजोत की ओर देखा और उसके पेट से खून निकल रहा था। उन्होंने पूछा, 'बब्बी, तेनु की होया (बब्बी, तुम्हें क्या हुआ)'?

CineCrime: जब धर्मेंद्र के भाई की दिनदहाड़े सेट पर मारी गई थी गोली, आज तक नहीं सुलझी मौत की गुत्थी

इम्तियाज अली की नई नेटफ्लिक्स बायोपिक ने अमर सिंह चमकीला के जीवन के बारे में दिखाया गया है। फिल्म में दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिका में हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो