scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

CineCrime: शूटिंग सेट से हुईं गायब, फिर टैंक में मिली लाश, सिर धड़ से था अलग, जब चंद पैसों के लिए एक्ट्रेस का हुआ बेरहमी से कत्ल

क्राइम से कुछ अछूता नहीं है। फिर चाहे आम लोगों की जिंदगी हो या फिर चकाचौंध से भरी दुनिया एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री। कई बार खबरों में सुनने के लिए मिलता है कि कभी किसी एक्ट्रेस या एक्टर धमकी मिली तो कभी किसी। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बता रहे हैं, जिसे अगवा कर लिया गया था और फिर उसका सिर धड़ से अलग कर दिया गया था।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | Updated: May 06, 2024 12:55 IST
cinecrime  शूटिंग सेट से हुईं गायब  फिर टैंक में मिली लाश  सिर धड़ से था अलग  जब चंद पैसों के लिए एक्ट्रेस का हुआ बेरहमी से कत्ल
जब इस एक्ट्रेस का बेरहमी से हुआ कत्ल। (Photos- File photo)
Advertisement

सिनेमा जगत की दुनिया बाहर से जितनी चकाचौंध भरी दिखती है वैसी वो रियल लाइफ में नहीं है। एक्टर और एक्ट्रेस को सफलता की सीढ़ी चढ़ने के लिए क्या कुछ नहीं झेलते हैं। इंडस्ट्री में नेम और फेम के लिए वो कड़ी मेहनत करते हैं। स्ट्रगल करते हैं कुछ इसमें सफल होते तो कुछ नहीं। कई बार ऐसा भी होता है कि कोई थोड़े ही समय में लाइमलाइट चुराकर आगे बढ़ जाता है लेकिन बाद में क्राइम का शिकार हो जाता है। ऐसे में आज हम आपको उस अभिनेत्री के बारे में बता रहे हैं, जिसका अभी ठीक से करियर शुरू भी नहीं हो पाया था और उनकी लाश मिली थी, जिसमें सिर धड़ से अलग था। चलिए बताते हैं उनके बारे में…

दरअसल, हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस मीनाक्षी थापा की। अभिनेत्री से जुड़ा ये किस्सा 12 साल पुराना है, जब सिनेमाघरों में साल 2012 में मधुर भंडारकर की फिल्म 'हीरोइन' आई थी। इसमें करीना कपूर अहम रोल में थीं। मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक परफॉर्म किया था। इस मूवी में मीनाक्षी थापा ने भी काम कर रही थीं और वो इसके शूटिंग सेट से ही गायब हुई थीं। ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि उनकी हत्या की साजिश फिल्म के सेट पर ही रची गई थी। इस घटना का रचयिता कोई और नहीं बल्कि उनके ही को-एक्टर और दोस्त था।

Advertisement

मीनाक्षी ने ढेरों सपनों को संजोकर मुंबई आई थीं। करीना कपूर की 'हीरोइन' में जब उन्हें काम मिला तो लगा था कि अब एक सीढ़ी मिल गई है और उनके सपने धीरे-धीरे पूरे हो जाएंगे। लेकिन, उन्हें क्या पता था कि किस्मत को कुछ और ही मंजूर है। उनकी खुशी किसी को रास नहीं आई और उनके खिलाफ प्लानिंग शुरू हो गई। रिपोर्ट्स में बताया जाता है कि उन्हें जिन्होंने अपना ही कहा उन्होंने ही उनका गला काट दिया।

सेट से ही गायब हो गई थीं मीनाक्षी

बताया जाता है कि मीनाक्षी 'हीरोइन' की शूटिंग के लिए सेट पर तो आईं लेकिन वो यहां से गायब हो गईं, जिसके बारे में किसी को भनक तक नहीं लगी कि वो कहां चली गईं। उस वक्त वो केवल 24 साल की थीं। घटना को लेकर बताया जाता है कि जब वो सेट से गायब हो गईं तो 13 मार्च, 2012 को उनकी मां को एक फोन गया था, जिसे खुद मिनाक्षी ने किया था। उन्होंने बताया था कि वो अपने को-एक्टर्स और दोस्त अमित जायसवाल और प्रीती सुरीन के साथ इलाहाबाद जा रही हैं। इसके बाद एक्ट्रेस की मां से कोई बात नहीं हुई। वहीं तीनों का फोन बंद हो गया था।

Advertisement

मां से मांगी गई फीरौती की रकम

घटना को लेकर आगे बताया जाता है कि मीनाक्षी की मां को एक अनजान नंबर से मैसेज आया था, जिसमें तीन दिन के अंदर फीरौती की रकम 15 लाख रुपए मांगे थे। उसमें लिखा था कि अगर वो अपनी बेटी को सुरक्षित पाना चाहती हैं तो तीन दिनों के भीतर 15 लाख रुपए दे दें। साथ ही धमकी भी दी थी कि अगर पुलिस को बताया तो उनकी बेटी का अश्लील वीडियो इंटरनेट पर अपलोड कर देंगे। हालांकि, मां ने फिर भी पुलिस को बता दिया था। लेकिन, कुछ दिनों के बाद मीनाक्षी की लाश टैंक में मिली थी, जिसमें सिर धड़ से अलग था। बताया जाता है कि धड़ को टैंक में फेंक दिया गया था और सिर को बस की खिड़की से फेंका गया था।

भोजपुरी फिल्मों में काम दिलाने का दिया था झांसा

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बताया जाता है कि मार्च 2012 में अमित और प्रीति ने मीनाक्षी को भोजपुरी फिल्मों में काम दिलाने का झांसा दिया था, जिसके बाद वो एक्ट्रेस को उत्तर प्रदेश लेकर गए थे। पुलिस के मुताबिक कहा जाता है कि मीनाक्षी के दोस्त इस बात को जानते थे कि वो एक रईस परिवार से आती थीं, जिसकी वजह से उनके मन में पैसों का लालच जागा और एक्ट्रेस की फिरौती मांगने का प्लान बनाया।

नेपाल से थी मीनाक्षी थापा, पहली फिल्म हुई थी फ्लॉप

आपको बता दें की मीनाक्षी थापा नेपाल से ताल्लुक रखती थीं। उनका जन्म 4 अक्टूबर, 1984 को हुआ था। उनका बचपन देहरादून में बीता था। उन्होंने दून स्कूल से ही शुरुआती पढ़ाई थी। इसके बाद वो एक्ट्रेस बनने का ख्वाब संजोए मुंबई आ गई थीं। वो अच्छे खासे परिवार से थीं लेकिन, फिर भी संघर्ष किया। फिल्मों में काम मिलता उससे पहले उन्होंने डांस सिखाना शुरू कर दिया था। वो अच्छी डांसर भी थीं। इसके बाद 2011 में वो समय आ गया जब उन्हें पहली फिल्म '404' मिली। ये एक हॉरर फिल्म थी, जिससे उन्होंने डेब्यू किया था। लेकिन, मूवी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिटी और वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थीं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 चुनाव tlbr_img2 Shorts tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो