scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Chandu Champion Review: कार्तिक आर्यन की बेस्ट फिल्म साबित हो सकती है 'चंदू चैंपियन', एक्टिंग से लेकर डायरेक्शन सब है कमाल

Chandu Champion Movie Review & Rating in Hindi: कार्तिक आर्यन ने फिल्म में मुरलीकांत पेटकर का किरदार बखूबी निभाया है।
Written by: Gunjan Sharma
नई दिल्ली | Updated: June 14, 2024 09:43 IST
chandu champion review  कार्तिक आर्यन की बेस्ट फिल्म साबित हो सकती है  चंदू चैंपियन   एक्टिंग से लेकर डायरेक्शन सब है कमाल
चंदू चैंपियन रिव्यू
Advertisement

Chandu Champion Movie Review & Rating and Rating: कार्तिक आर्यन की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'चंदू चैंपियन' आज (14 जून) को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म की कहानी देश के पहले पैरालंपिक गोल्ड मेडलिस्ट मुरलीकांत पेटकर के जीवन पर आधारित है। फिल्म के डायरेक्टर कबीर खान ने एक दिन पहले इसकी खास स्क्रीनिंग रखी थी, जिन लोगों ने तब ये फिल्म देखी, वो इसकी तारीफ करते नहीं थक रहे और आज भी सुबह से थिएटर में फिल्म के शोज शुरू हो चुके हैं।

Advertisement

कुछ लोगों ने इसे साल 2024 की बेस्ट फिल्म बताया है। क्रिटिक्स इसे 5 में 4 स्टार रेटिंग दे रहे हैं। कहा जा रहा है कि मुरलीकांत पेटकर के किरदार को कार्तिक आर्यन ने बखूबी निभाया है। कबीर खान द्वारा निर्देशित ये फिल्म एक बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा है, जिसमें मुरली की जीत और असफलताओं दोनों को दिखाया गया है।

Advertisement

फिल्म की कहानी

फिल्म की शुरुआत बुढ़े मुरली से होती है, जो पुलिस स्टेशन में बैठकर कुछ पुलिसवालों को अपने अच्छे समय की कहानी सुना रहा होता है। वह उन्हें बताता है कि आज 40 साल बाद भी वो क्यों सरकार से अर्जुन पुरस्कार पाने का हकदार है। कहानी फ्लैशबैक में जाती है और वहां से शुरू होती है मुरली की जिंदगी। कैसे महाराष्ट्र के एक छोटे से गांव में जन्मा एक लड़का बचपन से ही भारत के लिए ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतना चाहता है। दारा सिंह का दीवाना होता है और इसके लिए वह पहलवानी सीखता है। वह सेना में मुक्केबाजी की ट्रेनिंग लेता है और फिर 'वंडर बॉय फ्रॉम इंडिया' बन जाता है। इस फिल्म में मुरलीकांत पेटकर की कहानी के हर पहलू को दिखाया गया है।

कैसी है कार्तिक आर्यन की एक्टिंग

वैसे तो कार्तिक आर्यन हमेशा अपने रोल को बखूबी निभाते हैं, लेकिन इस फिल्म के लिए उनके ट्रांसफॉर्मेशन से लेकर बाकी चीजों में भी उनकी मेहनत साफ नजर आ रही है। मुरलीकांत पेटकर का किरदार निभाने के लिए कार्तिक ने अपने एक्सप्रेशन और बॉडी लैंग्वेज पर भी काफी काम किया है और उनकी ये मेहनत रंग लाई है, दर्शकों को फिल्म में वह काफी पसंद आ रहे हैं।

Advertisement

फिल्म का डायरेक्शन भी है कमाल

कबीर खान ने इस फिल्म का डायरेक्शन काफी अच्छा किया है। फिल्म में बॉक्सिंग रिंग वाले सीन और वॉर वाले सीक्वेंस का बेहतरीन प्रदर्शन किया गया है। इसके साथ ही सिनेमैटोग्राफी भी कमाल की है। फिल्म की कहानी आज से करीब 50 से 60 साल पुरानी दिखाई गई है और इस पर्दे पर रियल दिखाने में मेकर्स कामयाब रहे है। फिल्म की ड्यूरेशन 2 घंटे 23 मिनट है, जो शायद कम हो सकती थी।

क्यों देखें फिल्म?

फिल्म की कहानी देश के 'वंडर बॉय फ्रॉम इंडिया' कहलाए जाने वाले पैरालंपिक गोल्ड मेडलिस्ट की कहानी पर आधारित है तो इससे आपको काफी प्रेरणा मिल सकती है। फिल्म के जरिए आप मुरलीकांत की प्राउड जर्नी देख सकते हैं। इसके साथ ही जो लोग कार्तिक आर्यन के फैन हैं उन्हें ये जरूर देखनी चाहिए, इसके बाद आप उनके और भी बड़े फैन हो जाएंगे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो