scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Prime Play और Mood X समेत OTT के 18 प्लेटफॉर्म ब्लॉक, वल्गर कंटेंट दिखाने पर केंद्र सरकार का फैसला

प्राइम प्ले समेत ओटीटी के 18 प्लेटफॉर्म को केंद्र सरकार के फैसले के बाद ब्लॉक कर दिया है। ये वो प्लेटफॉर्म हैं जिनपर हिंसक और अश्लील कंटेंट दिखाया जाता था।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: गुंजन शर्मा
नई दिल्ली | Updated: March 14, 2024 14:36 IST
prime play और mood x समेत ott के 18 प्लेटफॉर्म ब्लॉक  वल्गर कंटेंट दिखाने पर केंद्र सरकार का फैसला
ओटीटी के 18 प्लेटफॉर्म बैन (फोटो-ट्विटर)
Advertisement

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने वल्गर और हिंसक कंटेंट दिखाने वाले ओटीटी के 18 प्लेटफॉर्म्स को ब्लॉक कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक देशभर में ओटीटी प्लेटफॉर्म के अलावा, 10 ऐप्स और 57 सोशल मीडिया हैंडल ब्लॉक कर दिए गए हैं।

सरकार ने पहले ही इसे लेकर चेतावनी दी थी, भले ही सरकार की ओर से कंटेंट को कंट्रोल करने के लिए कोई कानून न बनाया गया हो, लेकिन सरकार का ये सख्त कदम अश्लील व हिंसक कंटेंट दिखाने वाले प्लेटफॉर्म आदि के लिए काफी है। सूचना व प्रसारण मंत्रालय की ओर से इन प्लेटफॉम को ब्लॉक कर दिया गया है।

Advertisement

एएनआई ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए एक डॉक्यूमेंट शेयर किया है। जिसमें वूवी, न्यूफ्लिक्स, रेबिट, फूगी, एक्स प्राइम, हंटर आदि ओटीटी का नाम ब्लॉक किए गए प्लेटफॉर्म की सूचि में शामिल हैं। डॉक्यूमेंट के साथ कैप्शन में एएनआई ने लिखा, "सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कई चेतावनियों के बाद अश्लील और अश्लील सामग्री के लिए 18 ओटीटी प्लेटफार्मों को ब्लॉक कर दिया; सरकार का कहना है कि देशभर में ओटीटी प्लेटफॉर्म की 19 वेबसाइटें, 10 ऐप्स और 57 सोशल मीडिया हैंडल ब्लॉक किए गए हैं।"

ब्लॉक किए गए OTT प्लेटफॉर्म की लिस्ट

Advertisement

Dreams Films
Voovi
Yessma
Uncut Adda
Tri Flicks
X Prime
Neon X VIP
MoodX
Besharams
Hunters
Rabbit
Xtramood
Nuefliks
Mojflix
Hot Shots VIP
Fugi
Chikooflix
Prime Play

Advertisement

न केवल इन प्लेटफॉर्म को ब्लॉक किया गया है, बल्कि इन पर धारा 67 और 67ए, आईपीसी की धारा 292 और महिलाओं के अश्लील प्रतिनिधित्व (निषेध) अधिनियम, 1986 की धारा 4 के तहत कार्रवाई करते हुए बैन किया गया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो