scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

100 करोड़ का बंगला, 10 से अधिक महंगी कारें, हर दिन 27 लाख रुपये कमाते हैं ऋतिक रोशन, कुल संपत्ति जानकर चकरा जाएगा दिमाग

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन एक फिल्म के लिए 70- 100 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं। एक्टर हर महीने 20 करोड़ के आस-पास कमाते हैं।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Sneha Patsariya
नई दिल्ली | June 17, 2024 14:10 IST
100 करोड़ का बंगला  10 से अधिक महंगी कारें  हर दिन 27 लाख रुपये कमाते हैं ऋतिक रोशन  कुल संपत्ति जानकर चकरा जाएगा दिमाग
ऋतिक रोशन (फोटो-इंस्टाग्राम@ hrithikroshan )
Advertisement

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्हें इंडस्ट्री में 2 दशक से ज्यादा का समय हो चुका है। इस दौरान उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया। एक्टर भले ही फिल्मी बैकग्राउंड से हैं लेकिन इसके बाद भी उन्होंने इंडस्ट्री में अपने आप को साबित किया है। ऋतिक रोशन का नाम दुनिया के मोस्ट अट्रैक्टिव मैन्स की लिस्ट में शुमार है। कहो न प्यार है, से अपना सफर शुरू करके सुपर 30 और वॉर जैसी हिट फिल्में देने वाले ऋतिक रोशन ने अपने करियर में कई उतार चढ़ाव देखे। लेकिन आज उनके पास आलीशान घर के साथ-साथ कई लग्जरी गाड़ियां है। आइए आपको बताते हैं ऋतिक रोशन की टोटल नेटवर्थ।

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कर चुके हैं काम

ऋतिक रोशन का जन्म 10 जनवरी, 1974 को मुंबई में हुआ था। उनके नाना एक फिल्म प्रोड्यूसर थे। उनके पिता इंडस्ट्री के नामी एक्टर और फिल्म डायरेक्ट रहे और उनके चाचा ने बॉलीवुड के गानों को धुने दीं। ऋतिक रोशन का जन्म एक फिल्मी परिवार में हुआ और बचपन से ही उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर आने का मौका भी मिला।  ऋतिक रोशन चाइल्ड एक्टर के तौर पर कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके है। 12 साल की उम्र में उन्होंने सुपरस्टार रजनीकांत के साथ फिल्म 'भगवान दादा' में काम किया था।

Advertisement

ऋतिक रोशन नेटवर्थ

सी ए नॉलेज की रिपोर्ट्स की मानें तो साल 2023 में ऋतिक की नेटवर्थ 375 मिलियन डॉलर यानी 3101 करोड़ रुपये है। वे देश के टॉप 10 अमीर एक्टर्स की लिस्ट में आते हैं। उनकी लाइफस्टाइल लेविश है। एक्टर के पास दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जैसे महानगरों में प्रॉपर्टीज हैं। वह एक फिल्म के लिए 75 से 100 करोड़ रुपये तक की फीस चार्ज करते हैं। एक्टर रोजाना 27 लाख रुपये कमाते हैं। वहीं मासिक इनकम या सैलरी की बात की जाए तो वो लगभग 20 करोड़ रुपए के आस-पास है। उनकी सालाना कमाई करीब 260 करोड़ रुपए है।

HRX की ब्रैंड वैल्यू

वह ब्रैंड एंडोर्समेंट से भी मोटी कमाई करते हैं। अगर ऋतिक रोशन किसी ब्रांड को एंडोर्स करते हैं, तो वह 10 से 12 करोड़ रुपये बतौर फीस लेते हैं। वहीं, सोशल मीडिया से भी ऋतिक रोशन तगड़ी कमाई कर लेते हैं। वह एक पोस्ट के लिए 4 से 5 करोड़ रुपये लेते हैं। ऋतिक रोशन की खुद की स्पोर्ट्सवेयर क्लोदिंग कंपनी है, जिसका नाम एचआरएक्स है। इस कंपनी की ब्रैंड वैल्यू 200 करोड़ रुपये है।

100 करोड़ का बंगला

ऋतिक रोशन ने रियल एस्टेट में भी तगड़ा इन्वेस्टमेंट किया है। जुहू में उनका डुप्लेक्स पेंटहाउस है, जिसकी कीमत 100 करोड़ है। वहीं, जूहू वर्सोवा लिंक रोड पर ऋतिक का एक और पेंटहाउस है, जो 67.5 करोड़ रुपये का है। जुहू में ही ऋतिक रोशन का एक शानदार अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत 32 करोड़ है। लोनावला में 7 एकड़ में फैला एक फार्महाउस भी है।

Advertisement

10 से ज्यादा महंगी गाड़ियां

ऋतिक के पास 10 से अधिक महंगी गाड़ियां भी हैं। उनके कलेक्शन में रोल्स-रॉयस घोस्ट सीरिज 2 है जिसकी कीमत 7 करोड़ रुपये है। इसके अलावा उनके पास ऑडी, मर्सिडीज और पॉर्शे जैसे ब्रांड्स की गाड़ियां भी मौजूद हैं। इसके अलावा ऋतिक रोशन के पास खुद की डिजाइनर वैनिटी वैन है, जो 3 करोड़ रुपये की है। ऋतिक रोशन को महंगी घड़ियों का भी बहुत शौक है। उनके पास घड़ियों का बेहतरीन कलेक्शन है। उनके पास रोलेक्स सबमरीनेर डेट ब्रांड की घड़ी है जिसकी कीमत 7.5 लाख रुपए है। इसके अलावा उनके पास कार्टियर, राडो और जेजेर लुकूल्टर जैसे ब्रांड्स की घड़ियों का कलेक्शन है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो