होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

अरमान मलिक ही नहीं धर्मेंद्र भी रख चुके हैं दो बीवियां, बिना तलाक लिए की थी हेमा मालिनी से शादी

यूट्यूबर अरमान मलिक से पहले धर्मेंद्र ने भी बिना तलाक लिए दो शादियां की थी। आज भी वह अपनी दोनों पत्नियों के साथ रिश्ते में हैं और दोनों पत्नियां अलग-अलग घर में रहते हैं।
Written by: Gunjan Sharma | Edited By: Gunjan Sharma
नई दिल्ली | July 03, 2024 13:32 IST
अरमान मलिक ही नहीं धर्मेंद्र की भी हैं दो पत्नियां (इंस्टाग्राम)
Advertisement

दो शादियां की हैं, बिना तलाक के दो पत्नियां रखी हैं, बेशर्मी है, दो शादी को बढ़ावा दे रहे हैं! 'बिग बॉस ओटीटी 3' कंटेस्टेंट अरमान मलिक को ये सब सुनना पड़ रहा है। जी हां! यूट्यूबर अरमान मलिक ने बिग बॉस के शो में अपनी दोनों पत्नियों पायल और कृतिका के साथ एंट्री ली थी, लेकिन पायल पहले ही हफ्ते बाहर हो गई हैं। बाहर आने के बाद पायल ने कई इंटरव्यू दिए और पति की दो शादियों पर जो ट्रोलिंग हो रही है, उसका जवाब दिया है। पायल मलिक ने ये भी कहा है कि वह लोग पॉलीगैमी यानी एक से अधिक शादी को सपोर्ट नहीं करते, लेकिन उनके परिवार में हालात कुछ ऐसे थे कि उन्हें, कृतिका और अरमान को आपसी समझौता कर एक साथ रहना पड़ा।

लीगल शादी पर भी उठा सवाल

पायल के शो से बाहर आने से पहले से ये सवाल उठ रहे हैं कि अरमान ने पायल से बिना तलाक लिए दूसरी शादी की है। अब इसपर पायल ने कहा है कि अगर पहली पत्नी को आपत्ति नहीं है तो पति दूसरी शादी कर सकता है। इस रिश्ते में पायल लीगल पत्नी हैं और कृतिका की शादी लीगल नहीं है। इसपर भी अब तरह-तरह की बातें हो रही हैं। अरमान मलिक को जमकर ट्रोल किया जा रहा है और कुछ लोगों का कहना है कि वह समाज को गलत संदेश दे रहे हैं। हम आपको बता दें कि दो पत्नियां रखने वाले यूट्यूबर अरमान मलिक पहले इंसान नहीं हैं, हमारी फिल्म इंडस्ट्री के एक दिग्गज सितारे भी हैं, जिन्होंने बिना तलाक लिए दो शादियां की हैं और आज भी दोनों पत्नियों से उनका रिश्ता बरकरार है।

Advertisement

धर्मेंद्र की हैं दो पत्नियां

हम बात कर रहे हैं हिंदी सिनेमा के हीमैन यानी धर्मेंद्र की। धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के साथ दूसरी शादी की थी और इसके लिए उन्होंने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से तलाक नहीं लिया था। आज तक वह प्रकाश कौर और हेमा मालिनी दोनों के साथ हैं। साल  1954 में धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से शादी की थी और फिर फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें हेमा मालिनी ने प्यार हो गया। दोनों ने साल 1980 में शादी कर ली।

हेमा मालिनी से शादी करने के लिए नहीं लिया पहली पत्नी से तलाक

धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से इजाजत लेने के बाद ही हेमा मालिनी से शादी की थी। इसके साथ ही उन्होंने प्रकाश कौर को अपनी लीगल पत्नी रखा और बिना तलाक लिए ही हेमा मालिनी से शादी कर ली। शादी के बाद धर्मेंद्र ज्यादातर समय अपनी पहली पत्नी और बच्चों के साथ बिताते रहे हैं और हेमा मालिनी और उनकी बेटी से कुछ दिनों में मिलते रहते हैं।

धर्म बदलकर की थी शादी

अब सब सोच रहे होंगे कि बिना तलाक लिए शादी की तो हेमा मालिनी उनकी लीगल पत्नी नहीं हुई। ऐसा नहीं है धर्मेंद्र ने अपना धर्म बदला, उन्होंने इस्लाम अपनाया, क्योंकि इस्लाम में एक से ज्यादा बीवी रखना अपराध नहीं माना जाता, इसलिए उन्होंने ऐसा किया और हेमा मालिनी के साथ शादी की।

Advertisement
Tags :
DharmendraEntertainment News
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement