होमताजा खबरचुनावराष्ट्रीयमनोरंजनIPL 2024
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Bade Miyan Chote Miyan 25 Years: 'मैं बहुत बदनाम हूं...', जब अमिताभ बच्चन से बोले गोविंदा, मुश्किल घड़ी में बिग बी ने दिया था एक्टर का साथ

25 Years of Bade Miyan Chote Miyan: गोविंदा और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' की रिलीज को 25 साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में फिल्म से जुड़े उस किस्से के बारे में बता रहे हैं, जब बिग बी ने बुरे दौर में एक्टर का साथ दिया था।
Written by: Rahul Yadav
October 16, 2023 14:06 IST
'बड़े मियां छोटे मियां' के 25 साल। (Photos- Govinda/Amitabh bachchan/Insta)
Advertisement

90 के दशक में अमिताभ बच्चन और गोविंदा ऐसे एक्टर रहे हैं, जिनकी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होती थीं तो बवाल ही मचा जाती थीं। दोनों ही कलाकारों का अपना स्टारडम था। ऐसे में दोनों स्टार का किसी फिल्म में साथ आ जाने का मतलब इनके फैंस के लिए डबल ट्रीट से कम नहीं था। दोनों ने साथ में फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' में काम किया था। इसमें इनकी जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था। मूवी की हिट के साथ-साथ इनकी जोड़ी भी हिट रही थी लेकिन इस बात को बहुत कम लोग ही जानते हैं कि फिल्म में तो गोविंदा ने सबको हंसाया मगर वो अंदर से टूट चुके थे। इस दौरान वो बुरे दौर से गुजर रहे थे और उनका साथ बिग बी ने दिया था।

दरअसल, गोविंदा भले ही बेहतरीन एक्टर हैं और उनकी फिल्मों को लोग काफी पसंद करते रहे हैं लेकिन उन्हें लेकर अक्सर खबरें रही हैं कि वो कभी भी सेट पर टाइम पर नहीं पहुंचते थे। इसके लिए वो आज तक बदनाम हैं और कहीं ना कहीं उनके खत्म करियर की वजह भी इसे ही माना जाता है। गोविंदा ने एक बार 'द कपिल शर्मा शो' में बताया था कि 1993-94 के दौर में उनके परिवार में डेथ की लाइन लगी थी। एक के बाद एक फैमिली के सदस्यों की मौत हो रही थी। वहीं, लोग इसका नाजायज फायदा उठाने लगे थे और उन्हें बदनाम कर रहे थे कि वो सेट पर लेट आते हैं। इस दुख की घड़ी में बिग बी ने उनका साथ दिया था और उन्हें फिल्म ऑफर की थी। ये मूवी कोई और नहीं बल्कि 'बड़े मियां छोटे मियां' थी।

Advertisement

अमिताभ के सामने गोविंदा ने जोड़े हाथ, रखी शर्त

गोविंदा ने शो में आगे बताया था कि जब उन्हें अमिताभ बच्चन ने 'बड़े मियां छोटे मियां' में काम करने का ऑफर दिया तो वो उनके आगे हाथ जोड़कर खड़े हो गए थे। गोविंदा ने बिग बी से कहा था कि उनकी स्थिति ऐसी नहीं है कि वो आगे और भी फिल्में कर पाएं लेकिन, अमिताभ चाहते थे कि गोविंदा उनके साथ ये फिल्म करें। फिर एक्टर ने सदी के महानायक के आगे शर्त रखी और कहा था कि वो बदनाम हैं कि सेट पर टाइम पर नहीं आते हैं। लोग इसका फायदा उठाते हैं। अगर वो इन सब बातों पर ध्यान नहीं देंगे तो वो उनके साथ ये फिल्म करेंगे।

Advertisement

गौरतलब है कि गोविंदा ने फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' की कहानी बिना सुने ही इसमें काम करने के लिए हां भर दी थी। इतना ही नहीं उन्होंने कास्टिंग के बारे में भी कोई जानकारी नहीं थी। उन्हें इसके सेट पर पहुंचने के बाद ही सीन्स के बारे में पता चलता था। बता दें कि फिल्म में अमिताभ और गोविंदा के अलावा रवीना टंडन भी लीड रोल में थीं और अनुपम खेर ने अहम रोल प्ले किया था। डेविड धवन ने इसका डायरेक्शन किया था।

Advertisement
Tags :
Amitabh BachchanEntertainment NewsGovinda
विजुअल स्टोरीज
Advertisement