scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Maidaan Vs BMCM Box Office Collection Prediction Day 1: अजय की 'मैदान' को पीछे छोड़ अक्षय-टाइगर की 'बड़े मियां छोटे मियां' मारेगी बाज़ी!

Akshay Kumar's Bade Miyan Chote Miyan vs Ajay Devgn's Maidaan box office: ईद के मौके पर दो बड़ी फिल्में 'बड़े मियां छोटे मियां' और 'मैदान' रिलीज के लिए तैयार हैं। पहले दोनों ही फिल्में 10 अप्रैल को रिलीज हो रही थीं मगर अब 'मैदान' और 'बड़े मियां छोटे मियां' दोनों 11 अप्रैल को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।
Written by: Jyoti Jaiswal
Updated: April 09, 2024 12:30 IST
maidaan vs bmcm box office collection prediction day 1  अजय की  मैदान  को पीछे छोड़ अक्षय टाइगर की  बड़े मियां छोटे मियां  मारेगी बाज़ी
'बड़े मियां छोटे मियां' और 'मैदान' की बॉक्स ऑफिस टक्कर (Photo: X)
Advertisement

Maidaan vs Bade Miyan Chhote Miyan Box Office Collection Prediction Day 1: 'बड़े मियां छोटे मियां' और 'मैदान' की रिलीज तारीख को लेकर लोगों में शंका थी कि फिल्म कब आ रही है क्योंकि पहले 10 अप्रैल को फिल्म की रिलीज की घोषणा हुई थी, मगर अब दोनों ही फिल्में 11 अप्रैल को रिलीज होंगी। अब एडवांस बुकिंग की रिपोर्ट भी सामने आ गई है और अब तक अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ की एक्शन फिल्म सबसे आगे है, हालांकि अजय देवगन की स्पोर्ट्स बायोपिक की भी अच्छी एडवांस बुकिंग हुई है।

पहले, दोनों फ़िल्में 10 अप्रैल, बुधवार को रिलीज़ होने वाली थीं, लेकिन 11 अप्रैल को ईद पड़ने की वजह से फ़िल्म की रिलीज एक दिन के लिए टाल दी गई। एडवांस बुकिंग 10 अप्रैल के लिए भी खोली गई थी, लेकिन बड़े मियां और मैदान दोनों के निर्माताओं ने फैसला किया कि वे 11 अप्रैल को फिल्म रिलीज करेंगे। हालांकि एडवांस बुकिंग 10 अप्रैल के लिए भी खोली गई थी और अब जिन लोगों ने टिकट ले लिए हैं उनके लिए 10 अप्रैल की शाम 6 बजे से 'मैदान' के पेड रिव्यूज होंगे, वहीं 6 बजे से पहले के जिन लोगों ने टिकट बुक किए हैं उनके पैसे वापस हो जाएंगे। वहीं 'बड़े मियां छोटे मियां' 11 अप्रैल को ही रिलीज होगी। जिन लोगों ने 10 अप्रैल के लिए बड़े मियां छोटे मियां की टिकट बुक की थीं उनके टिकट के पैसे उन्हें वापस मिल जाएंगे।

Advertisement

रिलीज से एक दिन पहले पोस्टपोन हुई 'बड़े मियां छोटे मियां', अब इस दिन रिलीज होगी अक्षय और टाइगर की फिल्म

इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क ने 11 अप्रैल की एडवांस बुकिंग का डेटा शेयर किया है जिसके मुताबिक जहां बड़े मियां छोटे मियां ने पूरे भारत में 16,028 टिकट बेचे हैं (कुल 38 लाख रुपये), वहीं मैदान ने 12,769 टिकट बेचे हैं, जिसकी कीमत 27.39 लाख रुपये है। वहीं बड़े ट्रेड एनालिस्ट का क्या कहना है आइए जानते हैं।

BMCM Movie: जानिए कब और कहां देख सकते हैं 'बड़े मियां छोटे मियां', जानें रिलीज डेट, एडवांस बुकिंग और बॉक्स ऑफिस प्रिडिक्शन

Advertisement

बॉलीवुड हंगामा से बात करते हुए तरण आदर्श ने जवाब दिया, “अगर गुरुवार को ईद की छुट्टी है, तो आइडियली बड़े मियां छोटे मियां 20 करोड़ की ओपनिंग कर सकती है, वहीं मैदान भी स्टार पावर और कॉन्टेंट की वजह से 10 करोड़ की ओपनिंग कर सकती है। उन्होंने यह भी कहा, "फिलहाल, एडवांस बुकिंग बिल्कुल भी अच्छी नहीं है।" इसकी एक वजह दोनों फिल्मों में हिट गानों का न होना भी है। उन्होंने कहा, “ऐसा एक भी गाना नहीं है जिसे आप याद कर सकें। बड़े मियां छोटे मियां में गाने भले ही खूबसूरती से फिल्माये गये हैं लेकिन फिल्म में एक भी हिट गाना नहीं है जिसे देखने लोग पहुंचेंगे।

Advertisement

अतुल मोहन को भी यही लगता है कि फिल्मों को लेकर लोगों का उत्साह सीमित है और म्यूजिक ने दोनों फिल्मों के लिए काम नहीं किया है। पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के प्रिडिक्शन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ''ईद की छुट्टी है। तो, लोग सिनेमाघरों में उमड़ेंगे। बड़े मियां छोटे मियां 20-22 करोड़ की ओपनिंग कर सकती है, वहीं मैदान पहले दिन 10-12 करोड़ कमा सकती है।”

Maidaan Movie Review: हार-जीत की नहीं पहचान की कहानी है 'मैदान', अजय देवगन की परफॉर्मेंस जीत लेगी दिल

जयपुर में एंटरटेनमेंट पैराडाइज़ के मालिक राज बंसल का मानना है, “अगर ईद गुरुवार को है, तो बड़े मियां छोटे मियां 15-16 करोड़ की कमाई कर सकती है वहीं मैदान 12-13 करोड़ कमा सकती है।

अक्षय राठी ने कहा, “बड़े मियां छोटे मियां पहले दिन 14-16 करोड़ की कमाई कर सकती है।” उन्होंने कहा, “मैदान एक हार्ड कोर मास एंटरटेनर नहीं है और यह एक ऐसी फिल्म है जो उम्मीद के मुताबिक वर्ड ऑफ माउथ के साथ आगे बढ़ेगी, इसलिए ये फिल्म पहले दिन 10 करोड़ की ओपनिंग कर सकती है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो