scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ऑस्कर्स में आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई को किया गया सम्मानित, RRR का भी दिखा जलवा

Oscars 2024: नितिन देसाई ने 'हम दिल दे चुके सनम' और 'बाजीराव मस्तानी' जैसी कई यादगार फिल्मों के सेट बनाए थे। साल 2023, 2 अगस्त को उनका शव एनडी स्टूडियो में मिला था।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: गुंजन शर्मा
नई दिल्ली | Updated: March 11, 2024 10:16 IST
ऑस्कर्स में आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई को किया गया सम्मानित  rrr का भी दिखा जलवा
नितिन देसाई और आरआरआर (फोटो-ट्विटर)
Advertisement

Oscars 2024 के विनर्स की घोषणा हो चुकी है। इस पुरस्कार अकादमी अवार्ड फंक्शन का आयोजन लॉस एंजेलिस, कैलिफोर्निया के डॉल्बी थिएटर में किया गया था। जिसमें फिल्मों से लेकर अभिनेताओं को सम्मानित किया गया। ऑस्कर के मेमोरियम सेक्शन में टीना टर्नर, मैथ्यू पेरी और कई अन्य लोगों के साथ आर्ट डायरेक्टर और निर्माता नितिन देसाई को भी याद किया गया। बता दें कि 2 अगस्त, 2023 को नितिन का शव एनडी स्टूडियो में लटका हुआ मिला था।

नितिन ने 'हम दिल दे चुके सनम' और 'बाजीराव मस्तानी' जैसी कई यादगार फिल्मों के सेट तैयार किए थे। उन्होंने राजकुमार हिरानी, विधु विनोद चोपड़ा और आशुतोष गोवारिकर जैसे फिल्म निर्माताओं के साथ भी काम किया था। ऑस्कर के बड़े मंच पर नितिन को उनके बेहतरीन काम के लिए याद किया गया।

Advertisement

RRR का भी रहा जलवा

ऑस्कर 2023 में एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' के गाने ने ये अवॉर्ड जीता था। जूनियर एनटीआर और राम चरण की फिल्म के गाने 'नाटू नाटू' ऑस्कर में एक बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला था और अब इस साल भी अवॉर्ड फंक्शन में फिल्म का जिक्र हुआ।

दरअसल ऑस्कर्स में कई फिल्मों के हाई-ऑक्टेन एक्शन सीन को दिखाया गया और उनके स्टंट कोऑर्डिनेटर को ट्रिब्यूट दिया गया। इसी दौरान 'आरआरआर' के स्टंट कोऑर्डिनेटर को भी सिनेमा जगत में उनके योगदान के लिए धन्यवाद किया गया।

Advertisement

बता दें कि इस साल हॉलीवुड फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ ने एक नहीं 7 अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। बेस्ट एक्टर, बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्टर समेत इस फिल्म को 7 अवॉर्ड मिले हैं। सिलियन मर्फी को ‘ओपेनहाइमर’ के लिए बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिला है। क्रिस्टोफर नोलन को बेस्ट डायरेक्टर अवॉर्ड मिला और बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड एम्मा स्टोन को मिला है। ये अवॉर्ड उन्हें ‘पुअर थिंग्स’ में बेला बैक्सटर के किरदार के लिए मिला है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो