scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

गायत्री मंत्र का जाप किया, नारियल फोड़े, जब 'लाडला' के सेट पर श्रीदेवी करने लगीं अजीब हरकत, दिव्या भारती से था कनेक्शन

Anil Kapoor Laadla Interesting Story: अनिल कपूर और श्रीदेवी स्टारर 'लाडला' को 30 साल का वक्त हो चुका है। इस बात को बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि दिव्या भारती मूवी की पहली पसंद थीं और उनके साथ 80 प्रतिशत फिल्म की शूटिंग भी पूरी हो चुकी थी। ऐसे में चलिए बताते हैं इससे जुड़ा दिलचस्प किस्सा।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Rahul Yadav
नई दिल्ली | March 26, 2024 13:09 IST
गायत्री मंत्र का जाप किया  नारियल फोड़े  जब  लाडला  के सेट पर श्रीदेवी करने लगीं अजीब हरकत  दिव्या भारती से था कनेक्शन
'लाडला' के हुए 30 साल पूरे। (Photos- express Archives)
Advertisement

90 के दशक की एक्ट्रेस श्रीदेवी और दिव्या भारती आज दुनिया में नहीं हैं लेकिन, दोनों ही एक्ट्रेस ने सिल्वर स्क्रीन पर राज किया है। उन्होंने अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अभिनय के दम पर पहचान बनाई है। दिव्या भारती ने बहुत कम समय में ही इंडस्ट्री में अपनी छाप जमा ली थी। वो फिल्ममेकर्स की पहली पसंद बन गई थीं। उन्होंने महज चार सालों में 'दिल का क्या कसूर', 'शोला और शबनम', 'दीवाना', 'रंग' जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था। उन दिनों कहा जाता था कि श्रीदेवी और दिव्या भारती में काफी समानताएं रही हैं। दिव्या की तुलना श्रीदेवी से होने लगी थी। इसी वजह से जब दिव्या भारती का निधन हो गया तो अनिल कपूर की 'लाडला' श्रीदेवी को ऑफर हुई और इस दौरान सेट पर अजीब वाकया हुआ था, जिसे देखकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो गए थे। चलिए बताते हैं इस किस्से के बारे में…

दरअसल, अनिल कपूर, श्रीदेवी और रवीना टंडन स्टारर फिल्म 'लाडला' की रिलीज को 30 साल का वक्त हो चुका है। इसे 1994 में रिलीज किया गया था और ये हिट फिल्मों से एक रही थी। इसके लिए श्रीदेवी मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं। बल्कि दिव्या भारती पहले काम कर रही थीं। उन्होंने 80 प्रतिशत शूटिंग भी कर ली थी लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और उनका निधन हो गया था, जिसके बाद फिल्म अधूरी रह गई थी। इसके बाद इस मूवी को मेकर्स ने श्रीदेवी को ऑफर किया था। इसका निर्देशन अनीस बज्मी ने किया था। उन्होंने एक बार बताया था कि फिल्म के लिए फर्स्ट च्वॉइस दिव्या भारती थीं। मेकर ने बताया था कि दिव्या की मौत के बाद उनको कुछ दिनों तक तो समझ नहीं आया था कि क्या करें। फिर जब श्रीदेवी इसके लिए तैयार हुईं तो उन्होंने उनके हिसाब से कैरेक्ट को फिर से लिखा।

Advertisement

सेट पर हुआ हैरान करने वाला वाकया

बताया जाता है कि फिल्म 'लाडला' की शूटिंग के दौरान अजीब वाकया हुआ था। कहा जाता है कि श्रीदेवी वही डायलॉग बोल रही थीं, जो दिव्या बोल रही थीं। इस घटना को देख सेट पर मौजूद रवीना टंडन समेत सभी हैरान थे। रवीना ने मुंबई मिरर के साथ बातचीत में इस घटना के बारे में बताया था कि दिव्या, शक्ति कपूर और उन्होंने औरंगाबाद में एक सीन शूट किया था, जिसमें दिव्या उन सबको नौकरी से निकाल देती हैं और ऑफिस से बाहर निकाल देती हैं। इसकी शूटिंग के दौरान दिव्या लगातार एक लाइन पर अटक रही थीं। इसके लिए उन्हें कई रीटेक देने पड़े थे। फिर लगभग 6 महीने के बाद जब ऑफिस में श्रीदेवी उस सीन को शूट कर रही थीं तो ये काफी डरावना था। क्योंकि वो भी इसी लाइन पर अटक रही थीं।

रवीना ने आगे बताया था कि इसे वाकये को देखकर सेट पर सभी के रोंगटे खड़े हो गए थे। फिर क्या था शक्ति कपूर की सलाह पर वहां सबने गायत्री मंत्र का जाप किया और नारियल फोड़े। इस घटना के बाद दोनों एक्ट्रेसेस के बीच अजीब कनेक्शन साबित कर दिया गया। इतना ही नहीं, दोनों की मौत की घटना तक को साथ में जोड़ा गया। इनकी शक्ल तक आपस में मिलने के कारण लोग दिव्या को श्रीदेवी की छोटी बहन तक कहा करते थे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो