scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार, बेटे अभिषेक ने किया कुछ ऐसा की फिदा हुए लोग

अमिताभ बच्चन को बुधवार को लता दीनानाथ मंगशेकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस दौरान बच्चन ने मंगेशकर परिवार का आभार व्यक्त करते हुए खुशी जाहिर की।
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: Gunjan Sharma
नई दिल्ली | April 25, 2024 08:01 IST
अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार  बेटे अभिषेक ने किया कुछ ऐसा की फिदा हुए लोग
लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से सम्मानित हुए अमिताभ बच्चन (Photo-ANI)
Advertisement

मेगास्टार अमिताभ बच्चन को बुधवार को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। बच्चन को यह सम्मान 24 अप्रैल को थिएटर-संगीत के दिग्गज और मंगेशकर भाई-बहनों के पिता दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर दिया गया। अवॉर्ड पाकर अमिताभ बच्चन ने मंगेशकर परिवार का धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा, "मैंने कभी खुद को इस तरह के पुरस्कार के लायक नहीं समझा, लेकिन हृदयनाथ (मंगेशकर) जी ने बहुत कोशिश की कि मैं यहां आऊं। पिछले साल उन्होंने मुझे इस समारोह के लिए आमंत्रित भी किया था। हृदयनाथ जी, मैं पिछली बार के लिए आपसे माफी चाहता हूं। मैंने तब आपको बताया था कि मैं अस्वस्थ हूं। मैं स्वस्थ था लेकिन यहां आना नहीं चाहता था। इस साल मेरे पास कोई बहाना नहीं था, इसलिए मुझे यहां आना पड़ा।"

Advertisement

मंगेशकर की तीसरी सबसे बड़ी बहन गायिका उषा मंगेशकर ने अमिताभ बच्चन को ये अवॉर्ड दिया। इससे पहले, मंगेशकर की दूसरी बहन, अनुभवी गायिका आशा भोसले को ये काम करना था, लेकिन वह अस्वस्थ होने के कारण कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकीं।

अभिषेक बच्चन की हो रही तारीफ

इस दौरान अभिषेक बच्चन भी पिता अमिताभ बच्चन के साथ कार्यक्रम में मौजूद थे। उन्हें भी मंच पर बुलाया गया और गुलदस्ता देकर उन्हें बैठने को कहा गया। मंच पर सभी दिग्गज बैठे थे और उम्रदराज थे। वह लोग उठ गए और अपनी कुर्सी अभिषेक को देने लगे,लेकिन अभिनेता ने बहुत सम्मान करते हुए उन्हें वापस बैठने को कहा और खुद मंच से जाकर ऑडियंस में बैठ गए। इसके लिए अभिषेक के संस्कारों की तारीफ हो रही है।

बता दें कि यह पुरस्कार, हर साल उस व्यक्ति को दिया जाता है जिसने राष्ट्र, उसके लोगों और समाज के प्रति योगदान दिया हो। सबसे पहले ये अवॉर्ड प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को दिया गया था और उसके बाद 2023 में आशा भोंसले को इससे सम्मानित किया गया था।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो