scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

'हर सफल आदमी के पीछे महिला का हाथ होता है', इस कहावत से सहमत नहीं अमिताभ बच्चन की बेटी, बोलीं- आखिरी औरत को...

श्वेता बच्चन ने बताया कि जब वह जीवन में हार जाती हैं तो खुद के साथ कठोर बर्ताव करने लगती हैं। उनका कहना है कि जब आदमी फेल होता है तो औरत को दोष दिया जाता है, क्योंकि कहा जाता है कि हर सफल आदमी के पीछे औरत का हाथ होता है। उनका कहना है कि औरत को आदमी के पीछे क्यों रहना है?
Written by: एंटरटेनमेंट डेस्‍क | Edited By: गुंजन शर्मा
नई दिल्ली | March 14, 2024 16:39 IST
 हर सफल आदमी के पीछे महिला का हाथ होता है   इस कहावत से सहमत नहीं अमिताभ बच्चन की बेटी  बोलीं  आखिरी औरत को
श्वेता बच्च, अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन (फोटो-इंस्टाग्राम/Shweta Bachchan)
Advertisement

नव्या नवेली नंदा के पॉडकास्ट में जया बच्चन और श्वेता बच्चन परमानेंट गेस्ट हैं। वह हर एपिसोड नव्या के साथ दिलचस्प बातें करते हैं। इस शो में अक्सर महिलाओं से जुड़ी बातें की जाती हैं। जया बच्चन और श्वेता बच्चन दोनों ही अपने विचारों को खुलकर सामने रखते हैं। नए एपिसोड में श्वेता ने 'हर सफल आदमी के पीछे औरत का हाथ होता है' वाली कहावत का विरोध किया है।

दरअसल श्वेता और जया बच्चन ने टफ टाइम को डील करने के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि जब भी जीवन में निराशा हाथ लगती है तो वह क्या करते हैं? श्वेता ने बताया कि जब भी ऐसा समय आता है तो वह आराम से खुद को डील नहीं कर पातीं और अपने लिए हार्ष हो जाती हैं। इस सवाल पर जया ने बताया कि अगर वह जीवन में फेल होती हैं तो हार नहीं मानतीं और दोबारा से ट्राई करती हैं।

Advertisement

पुरुषों के फेल होने के सवाल पर श्वेता का जवाब

नव्या ने पूछा कि जब पुरुष फेल होते हैं तो औरतों को ब्लेम किया जाता है। इसपर श्वेता ने कहा,"मुझे लगता है कि ये उस वाक्य के कारण कहा जाता है, जो बोलते हैं ना कि हर सक्सेसफुल आदमी के पीछे महिला का हाथ होता है। आखिर महिला उसके साथ क्यों नहीं खड़ी हो सकती। आपको उसके पीछे क्यों खड़े होना है?"

श्वेता यहां महिला और पुरुष की बराबरी की बात कर रही थीं। इसपर जया बच्चन ने भी हामी भरी। लेकिन इससे पहले एक एपिसोड में जया ने डेट पर महिलाओं द्वारा बिल दिए जाने के बारे में बात करते हुए इसे गलत बताया था। उन्होंने कहा था कि वह महिलाएं मूर्ख होती हैं जो बिल देने या स्प्लिट करने की बात करती हैं। पुरुषों को बिल पे करने देना चाहिए।

Advertisement

बता दें कि इस शो के हर एपिसोड में पुरुष और नारी को लेकर ही बात की जाती है। इस सीजन के पहले एपिसोड में जया बच्चन ने आदमी और औरत के रिश्ते को लेकर बात हुई थी। जिसमें जया ने बताया था कि रिश्ते में मर्यादा और सम्मान जरूरी है। उन्होंने कहा था,"एक चीज जो मुझे पसंद नहीं जब लोग तू और तुम कहकर बात करते हैं, चाहे किसी से भी हो। क्या आपने कभी मुझे आपके नाना से तुम कहकर बात करते हुए देखा? मुझे लगता है कि इन चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है, जो आपकी पीढ़ी नहीं करती है। जब तक आप किसी का सम्मान नहीं करेंगे, तब तक प्यार नहीं होगा। हदों में रहना बहुत जरूरी है।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो