scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

वाइट बोर्ड पर देखकर अपने डायलॉग पढ़ते हैं अक्षय कुमार, फ़रीदा जलाल ने किया खुलासा: ‘पहले ऐसा नहीं था’

फ़रीदा जलाल से पहले, एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने बताया था कि अक्षय कुमार अपनी लाइन्स याद करने के बाद भी शूटिंग के दौरान एक वाइट बोर्ड पर अपने डायलॉग्स पढ़ते हैं।
Written by: Jyoti Jaiswal
June 14, 2024 11:56 IST
वाइट बोर्ड पर देखकर अपने डायलॉग पढ़ते हैं अक्षय कुमार  फ़रीदा जलाल ने किया खुलासा  ‘पहले ऐसा नहीं था’
फरीदा जलाल, अक्षय कुमार
Advertisement

अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे सफल सुपरस्टार में से एक हैं, और अपनी बेहतरीन काम के लिए जाने जाते हैं। उनके कई करीबी को-एक्टर्स ने कई बार खुलासा किया है कि अक्षय आमतौर पर सेट पर सबसे पहले आते हैं, और अपने सीन को जल्दी और कम रीटेक्स में पूरा करते हैं। दिग्गज अभिनेत्री फ़रीदा जलाल ने हाल ही में खुलासा किया कि अक्षय कुमार सेट पर कैमरे के पीछे लगे एक सफ़ेद बोर्ड पर अपने डायलॉग पढ़ते हैं।

फ़रीदा जलाल ने अक्षय के साथ कई फ़िल्मों में स्क्रीन शेयर की है। फरीदा से जब भूमि पेडनेकर के इस खुलासे के बारे में पूछा गया कि अक्षय कैमरे के पीछे लगे एक वाइट बोर्ड पर अपने डायलॉग्स पढ़ते हैं। फ़रीदा ने कहा कि यह सच है। उन्होंने जवाब दिया, "पहले ऐसा नहीं था।" उन्होंने आगे कहा, "मैंने उनके साथ बहुत सी फ़िल्में की हैं। ऐलान, अफ़लातून, दिल तो पागल है, वो बिल्कुल भी ऐसे नहीं थे। अब हो गया, उन्होंने बहुत सी फ़िल्में की हैं, बहुत से अवॉर्ड जीते हैं, उन्होंने बहुत से डायलॉग्स सीखे और बोले हैं। अब ऐसा होता है, वो ये कैसे करते हैं? ये एक टैलेंट है कि आपको पता ही नहीं चलता कि वो अपने डायलॉग्स पढ़ रहे हैं।"

Advertisement

फरीदा जलाल आगे कहा, "उनको सलाम, मैं ऐसा नहीं कर पाऊँगी। मैं कभी भी एक ही समय पर डायलॉग्स पढ़ने और अभिनय करने में सक्षम नहीं हो पाऊँगी, लेकिन वो इसे मैनेज करते हैं और अच्छे से करते हैं। इस आदमी को बधाई, बहुत बढ़िया, क्या बात है।"

अक्षय की टॉयलेट: एक प्रेम कथा और रक्षा बंधन की सह-कलाकार भूमि पेडनेकर ने पहले बताया था कि कैसे अक्षय शॉट देते समय क्यू कार्ड से अपने संवाद पढ़ते हैं। भूमि ने इसे उनकी “प्रतिभा” और “एक आर्ट” कहा था। भूमि ने कहा कि लोगों को जो लगता है उसके विपरीत, अक्षय वास्तव में अपनी लाइनें पहले से याद कर लेते हैं, लेकिन टेक के दौरान एक व्यक्ति बोर्ड पर उनके डायलॉग्स को पकड़े रहता है।

Advertisement

भूमि ने द लल्लनटॉप को बताया था, “अक्षय सर वास्तव में अपनी लाइनें याद कर लेते हैं। मैंने उनसे पूछा, ‘आपके पास यह क्यों है?’ उन्होंने कहा, ‘ताकि मैं उस पल में रहूँ’। तो मैंने सोचा, शायद यह उनकी प्रक्रिया है।”

Advertisement

इसी इंटरव्यू में, फरीदा ने शाहरुख खान, सलमान खान, ऋतिक रोशन और अन्य के साथ काम करने के बारे में भी बात की थी। उन्होंने कहा, “शाहरुख खान एक जिद्दी व्यक्ति हैं। अन्यथा, वह बेहद प्यार करने वाले और देखभाल करने वाले हैं। मुझे नहीं लगता कि वह बहुत समझौता करने वाले व्यक्ति हैं, अगर उन्हें कुछ चाहिए, तो वह तब तक उसके लिए प्रयास करते हैं जब तक उन्हें वह नहीं मिल जाता। वह बेहद महत्वाकांक्षी हैं। मुझे पता था कि वह एक दिन बड़ा आदमी बनेगा और आज वह बन गया है, मुझे उस पर बहुत गर्व है… दूसरी ओर, सलमान खान बहुत ही शांत स्वभाव के व्यक्ति हैं। वह बहुत बिंदास हैं… आमिर खान सेट पर शरारतें करते रहते हैं। लेकिन, मुझे उनके साथ ज़्यादा फ़िल्में करने का मौका नहीं मिला… मैं यह भी कहनी चाहूँगा कि ऋतिक बहुत मेहनती हैं। हर कोई अपने-अपने काम में कड़ी मेहनत करता है, लेकिन ऋतिक रोशन के साथ कोई तुलना नहीं है। मैं उनके प्रयासों को सलाम करती हूँ। मैं उनसे बहुत प्यार करती हूँ।"

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो