scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Ae Watan Mere Watan review: सारा अली खान की 'ऐ वतन मेरे वतन' प्राइम वीडियो पर हुई रिलीज, जानिए कैसी है फिल्म

Ae Watan Mere Watan Movie Review in Hindi: सारा अली खान की फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है।
Written by: Jyoti Jaiswal
Updated: March 21, 2024 12:06 IST
ae watan mere watan review  सारा अली खान की  ऐ वतन मेरे वतन  प्राइम वीडियो पर हुई रिलीज  जानिए कैसी है फिल्म
'ऐ वतन मेरे वतन' रिव्यू (Photo: X)
Advertisement

Ae Watan Mere Watan Movie Review and Release: सारा अली खान की फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' रिलीज हो चुकी है। ये फ़िल्म ऐमज़ॉन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है। फ़िल्म का निर्देशन कनन अय्यर ने किया है। फ़िल्म में सारा अली खान और स्पर्श श्रीवास्तव, सचिन खेडेकर, इमरान हाशमी और अभय वर्मा अहम रोल में नजर आ रहे हैं। फिल्म में सारा अली खान उषा मेहता के रोल में हैं।

ऐ वतन मेरे वतन की कहानी आजादी से पहले की है, फिल्म में 1942 का समय दिखाया गया है जब भारत में ब्रिटिश शासन के खिलाफ लोगों का गुस्सा चरम पर है। महात्मा गांधी 'करो या मरो' सिद्धांत देते हैं और भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत करते हैं, देश में इसको अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है और ये प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानियों के लिए युद्ध घोष बन जाता है। उषा मेहता (सारा अली खान) महात्मा गांधी की अनुयायी हैं और बॉम्बे में अपने पिता के साथ रहती हैं। उषा के पिता हरिप्रसाद मेहता (सचिन खेडेकर) बैरिस्टर हैं जो ब्रिटिश शासन के लिए काम करते हैं। वह नहीं चाहते हैं कि उनकी बेटी स्वतंत्रता संग्राम का हिस्सा बने।

Advertisement

कड़ी सुरक्षा के बीच एल्विश यादव की कोर्ट में पेशी, स्नेक वेनम केस में नहीं मिली बेल

मीडिया पर पूरी तरह से अंग्रेजों का नियंत्रण होता है और रेडियो गलत सूचना फैलाने और देश को विभाजित करने का एक माध्यम बन चुका है। ऐसे में उषा भारत को एकजुट करने के लिए अपने दोस्तों के साथ मिलकर गुप्त रूप से रेडियो पर 'कांग्रेस रेडियो' नाम का एक चैनल शुरू करती है, और श्रोताओं में देशभक्ति की भावना भरने की कोशिश करती हैं।

Rani Mukerji Birthday: अजय देवगन जीजा तो उदय चोपड़ा देवर, ये बॉलीवुड स्टार्स हैं रानी मुखर्जी के रिश्तेदार

Advertisement

फिल्म को दर्शकों से औसत रिव्यू मिला है, कुछ लोगों को सारा का काम पसंद आया, वहीं बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें सारा अली खान की एक्टिंग और डायलॉग डिलीवरी नहीं पसंद आ रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X में लोगों ने फिल्म के बारे में क्या लिखा है, आइए जानते हैं:

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो