होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

पहली फ‍िल्‍म में क‍िस‍िंग शूटिंग में रो पड़ी थीं रेखा, पर बाद में द‍िए खूब बोल्‍ड सीन

बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा भारतीय सिनेमा की बेहतरीन अदाकारा में से एक मानी जाती हैं। उन्होंने लगभग 40 साल के अपने लंबे फिल्मी करियर में करीब 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। अपने एक्टिंग करियर में रेखा बिग स्क्रीन पर कभी साड़ी तो कभी शॉर्ट ड्रैस में जलवे दिखाती नजर आईं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब रेखा स्क्रीन पर किस सीन करने के दौरान रो पड़ी थीं। इस घटना का जिक्र रेखा के जीवन पर लिखी किताब 'रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी' में किया गया। ये एक ऐसा वाक्या है जिसे पढ़ आप हैरान रह जाएंगे। उसमें बताया गया है कि जब रेखा अपनी फिल्म अनजाना सफर की शूटिंग कर रही थीं उस समय वह मात्र 15 साल की थीं। फिल्म के पहले शेड्यूल में निर्देशक राजा नवाथे ने उन्हें विश्‍वजीत के साथ फिल्माए जाने वाले रोमांटिक सीन के बारे में कुछ नहीं बताया था। शूटिंग के दौरान जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला, विश्‍वजीत ने रेखा को अपनी बाहों में लिया और किस करने लगे इससे रेखा एकदम अवाक थीं। कैमरा इस सीन को कैद करता रहा। इस दौरान ना डायरेक्‍टर ने कट बोला और ना ही विश्‍वजीत ने रेखा को अपनी बाहों से छोड़ा। इस पूरे सीन के दौरान फिल्म की पूरी यूनिट तालियां और सीटी बजा रही थी। लेकिन इस सब की वजह से रेखा की आंखों से आंसू गिरने लगे। हालांकि इसके बाद रेखा ने अपने फिल्मी सफर में कई फिल्मों के दौरान जमकर एक्सपोज किया।
Written by: जनसत्ता ऑनलाइन
Updated: April 25, 2024 17:39 IST
बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा।
Advertisement
Advertisement
Tags :
Rekha
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement