scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Rajasthan Next CM: क्या मुख्यमंत्री का ताज पहनने के लिए तैयार हैं दीया कुमारी? जीत से खुश राजकुमारी ने दिया यह जवाब

Who is Diya Kumari: बीजेपी की नेता दीया कुमारी विद्याधर नगर से चुनाव जीत गई हैं। कहा जा रहा है कि सीएम पद के लिए वो भी बीजेपी की पसंद हो सकती हैं।
Written by: Yashveer Singh | Edited By: Yashveer Singh
December 03, 2023 14:15 IST
rajasthan next cm  क्या मुख्यमंत्री का ताज पहनने के लिए तैयार हैं दीया कुमारी  जीत से खुश राजकुमारी ने दिया यह जवाब
क्या दीया कुमारी होंगी राजस्थान की अगली CM? (Twitter)
Advertisement

राजस्थान में बीजेपी ने तमाम एग्जिट पोल्स को गलत साबित करते हुए कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया है। बीजेपी रुझानों में कांग्रेस से आगे निकल गई है औऱ उसकी रणनीति के आगे जादूगर का जादू फेल हो गया है। दोपहर दो बजे चुनाव आयोग के आकंड़ों के अनुसार, बीजेपी 113 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 70 सीटों पर आगे है।

राज्य की विद्याधर नगर विधानसभा सीट से बीजेपी की दीया कुमारी ने जीत हासिल कर ली है। बीजेपी की जीत से उत्साहित पार्टी के कार्यकर्ता जश्न में व्यस्त हैं। हालांकि अब सभी के मन में सवाल है कि राज्य का अगला सीएम कौन होगा। बीजेपी के तमाम सीएम फेस में से एक बताई जा रही दीया कुमारी से जब ANI ने यह सवाल किया तो उन्होंने कहा, "जो भी पार्टी जिम्मेदारी देगी, उसे निभाऊंगी।"

Advertisement

दीया कुमारी ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा, "इस क्षेत्र में मैं नई थी, मुझे कार्यकर्ता एक-एक घर तक लेकर गए। हम अच्छा चुनाव लड़े, परिणाम भी अच्छा आया है। केंद्रीय योजनाओं की डिलीवरी से हमें फायदा हुआ। दूसरी तरफ डिलीवरी नहीं बहुत सारी बड़ी बातें हुई हैं। मोदी मैजिक काम आया है। हम तीन राज्यों में बड़े बहुमत से सरकार बना रहे हैं। हम सबने एक कार्यकर्ता के रूप में हमने काम किया।"

राजस्थान का सीएम कौन होगा?

दीया कुमारी ने आगे कहा कि जो भी पार्टी जिम्मेदारी देगी, उसे निभाऊंगी। हम सरकार में आएंगे, जैसे केंद्र काम ने किया है, तुष्टिकरण की राजनीति से दूर हटकर हर व्यक्ति के लिए हम काम करेंगे। लॉ एंड ऑर्डर दिखाई देगा। सीएम पद के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये चर्चा का विषय नहीं। ये फैसला केंद्रीय बोर्ड लेगा। जो वो तय करेंगे। हम मानेंगे। हमारी सरकार विकास, रोजगार, महिला सुरक्षा पर काम करेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो